Rajasthan Patwari Bharti 2023

Rajasthan Patwari Bharti 2023
Rajasthan Patwari Bharti 2023

Rajasthan Patwari Bharti 2023 –

Rajasthan Patwari Bharti 2023: राजस्थान राजस्व मंडल की ओर से आयोजित होने वाली राजस्थान पटवारी भर्ती 2023 को लेकर घोषणा कर दी गई है आपको बता दें कि रिक्त पदों को लेकर सूचना जारी हुई है जिसमें राजस्थान पटवारी भर्ती के लगभग 1907 पद रिक्त बताए जा रहे हैं आपको बता दें कि इसके अलावा 56 नई तहसीलों के अनुसार 56 नए पद भी सृजित किए जा रहे हैं और उसके साथ ही 1035 पुराने रिक्त पद हैं उनको भी इसमें शामिल किया जाएगा उसके अनुसार लगभग बड़ी-बड़ी इस बार होने वाली है ।

आपको बता दें कि राजस्थान में इस बार पटवारी भर्ती बड़ी संख्या में आयोजित की जाएगी और इस भर्ती को लेकर राजस्व मंडल की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग भर्ती का आयोजन करवाया जाएगा जिसकी पूरी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां जानकारी आपको यहां पर इस पोस्ट के माध्यम से दी जाएगी लगातार हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें आपको समय-समय पर जानकारी मिलती रहेगी ।

Rajasthan Patwari Bharti 2023 News –

राजस्थान पटवारी भर्ती का इंतजार कर रहे लाखों उम्मीदवार के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दें कि जो भी उम्मीदवार पिछले काफी समय से राजस्थान पटवारी भर्ती 2023 का इंतजार कर रहे थे उनके लिए राजस्व मंडल की ओर से खुशखबरी जारी की गई है और 2998 पदों पर राजस्थान पटवारी भर्ती का आयोजन करवाया जाएगा इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है ।

इस बार राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा इस भर्ती का आयोजन करवाया जाएगा और इस बार बड़ी संख्या में यानी लगभग तीन हजार के आसपास पदों पर इस भर्ती का आयोजन करवाया जाएगा जो उम्मीदवार ऐसा सोच रहे हैं कि इस भर्ती में cet लागू किया जाएगा या नहीं इसकी जानकारी भी आपको यहां पर भी जाएगी साथ में इसके आवेदन कब से शुरू होंगे यह टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां जानकारी दे देंगे ।

क्या राजस्थान पटवारी भर्ती में CET लागू हैं –

राजस्थान में हाल ही में आयोजित करवाई गई राजस्थान राज्य समान पात्रता परीक्षा CET होने के बाद से सभी भर्तियां इसके तहत करवाई जा रही है इसको लेकर उम्मीदवारों में असमंजस बना हुआ है कि क्या राजस्थान पटवारी भर्ती भी सीईटी के आधार पर होगी या नहीं आपको बता दें कि इसको लेकर बोर्ड की ओर से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है ।

Rajasthan Patwari Bharti 2023
टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
राजस्थान 5000 पदों पर बड़ी भर्ती की घोषणायहां से देखें जानकारी

और ना ही CET में पटवारी भर्ती को शामिल किया गया है आपको बता दें कि जब सीईटी परीक्षा के आधार पर ही लिस्ट जारी की गई थी उस लिस्ट में पटवारी भर्ती का नाम कहीं भी नहीं है इसका अर्थ यह हुआ कि राजस्थान में पटवारी भर्ती का आयोजन सीईटी परीक्षा के आधार पर नहीं करवाया जाएगा लेकिन इसको लेकर

अभी तक कोई ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है जैसे ही कोई जानकारी आएगी सबसे पहले आपको हमारी वेबसाइट पर इसकी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां अपडेट दे दी जाएगी लगातार हमारी वेबसाइट से और हमारे ग्रुप टेलीग्राम और व्हाट्सएप से जुड़े रहे सभी जानकारी वहां पर आपको सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है ।

Rajasthan Patwari Bharti 2023 Syllabus और विज्ञाप्ति –

राजस्थान राज्य में आयोजित होने वाली राजस्थान पटवारी भर्ती 2023 के लिए सिलेबस और विज्ञप्ति कब जारी होगी इसको लेकर आपको बता दें कि आगामी 4 दिनों में इस भर्ती को लेकर सिलेबस और इसकी विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी राजस्व मंडल की ओर से हरी झंडी मिलते ही कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग की तरफ से इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा ।

नोटिफिकेशन और विस्तृत विज्ञप्ति में आपको सिलेबस और इसकी विज्ञप्ति की पूरी सूचना दी जाएगी साथ में परीक्षा का आयोजन कब करवाए जाएगा इसकी जानकारी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां भी उसमें दी जाएगी क्योंकि नोटिफिकेशन जारी नहीं होता है तो आपको इधर उधर की वेबसाइट पर न्यूज़ पढ़ कर आवेदन कहीं भी नहीं करना है जैसे ही ऑफिशल नोटिफिकेशन आएगा आपको सबसे पहले सूचना दे दी जाएगी ।

Rajasthan Patwari Bharti 2023 का नोटिफिकेशन कब तक आएगा –

आपको बता दें कि राजस्थान में 3000 से अधिक पदों पर आयोजित होने वाली राजस्थान पटवारी भर्ती 2030 का ऑफिशल नोटिफिकेशन जून के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा क्योंकि जून के माह में इस भर्ती को वित्तीय स्वीकृति मिल जाएगी वित्तीय स्वीकृति मिलने के बाद राजस्व मंडल की ओर से इस का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

और कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा इस भर्ती का विस्तृत नोटिफिकेशन और सिलेबस जारी किया जाएगा लगभग जुलाई माह में भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी और अक्टूबर तक इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन कराया जा सकता है इसलिए आप आज से ही शुरु कर सकते हैं । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

Rajasthan Patwari Bharti 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामRajasthan Patwari Bharti 2023
कुल पद2998
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
Rajasthan Patwari Bharti 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment