Rajasthan Pashu Mitra Yojana 2023

Rajasthan Pashu Mitra Yojana 2023
Rajasthan Pashu Mitra Yojana 2023

Rajasthan New Vacancy 2023 News –

Rajasthan Pashu Mitra Yojana 2023 Application form, Rajasthan Pashu Mitra Recruitment 2023 Apply Offline form, Rajasthan Pashu Mitra Yojana 2023 form Last Date, Rajasthan Pashu Mitra Bharti 2023 Educational qualification, Rajasthan Pashu Mitra Vacancy 2023 Application form Download Link Official Website animalhusbandry.rajasthan.gov.in.

राजस्थान के युवा बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दें कि ऐसे सभी युवा बेरोजगार जो पिछले काफी समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए खुशखबरी है आपको बता दें कि राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान में एक और बड़ी भर्ती की घोषणा की गई है जिसमें लगभग 5000 से अधिक युवा बेरोजगारों को नौकरियां दी जाएगी इसके लिए क्या क्या योग्यता है और कौन सी भर्ती है इसकी पूरी जानकारी यहां पर दी जा रही है ।

ऐसे सभी युवा बेरोजगार दो पिछले काफी समय से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए खुशखबरी है आप सभी को बता टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें दें कि राजस्थान सरकार द्वारा 5000 से अधिक पदों पर युवा बेरोजगारों को नौकरी देने के उद्देश्य से नई भर्ती की घोषणा की गई है जिसमें नियत मानदेय के आधार पर बेरोजगारों को अस्थाई रूप से नौकरी प्रदान की जाएगी इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में देखें ।

Rajasthan Pashu Mitra Yojana 2023 –

आप सभी को बता दें कि राजस्थान में 5000 से अधिक युवा बेरोजगारों को नौकरी देने के उद्देश्य से राजस्थान पशु मित्र योजना 2023 की शुरूआत की गई है इस भर्ती में राजस्थान के युवाओं को 5 हजार से अधिक पदों पर नौकरियां दी जाएगी और इसमें क्या-क्या योग्यता चाहिए और कौन कौन आवेदन कर सकते हैं और आवेदन कैसे करना है इसकी पूरी जानकारी यहां पर उपलब्ध करवाई जा रही है ।

आपको बता दें कि टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपके 30 मई 2023 से इसकी शुरुआत करनी है और 30 मई से इसके आवेदन शुरू हो जाएंगे और आपको इसके आवेदन 15 दिन के भीतर भीतर जमा करवाने हैं आवेदन जमा करवाने की पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई जा रही है कहां पर और कैसे आवेदन जमा करवाना है ।

Rajasthan Pashu Mitra Yojana 2023 Notification –

राजस्थान की युवा बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दें कि राजस्थान पशु मित्र योजना 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसका नोटिफिकेशन 30 मई 2023 को जारी किया गया है राजस्थान में बेरोजगार युवा प्रशिक्षित पशुधन सहायक पशु चिकित्सकों को कार्य के निष्पादन के लिए निर्धारित मानदेय का परिलाभ दिया जाएगा ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करे
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
राजस्थान नई भर्ती की घोषणायहां से देखें
सोशल मीडिया ग्रुप जानकारी

आपको बता दें कि राजस्थान पशु सहायक भर्ती 2023 में इस भर्ती के लिए आवेदन की तिथि 30 मई 2023 शुरुआत है और आपको 15 दिन के भीतर यानी कि 14 जून 2023 तक इसके लिए ऑफलाइन मोड में आपको आवेदन जमा करवाना होगा आवेदन फॉर्म टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां को पूर्णतया सही तरीके से भरकर निर्धारित पते पर आपको आवेदन फार्म जमा करवाना है जिसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में दी गई है ।

Rajasthan Pashu Mitra Yojana 2023 Age Limit –

राजस्थान पशु मित्र योजना 2023 के लिए आयु सीमा को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि आपको इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके उसमें लिखी गई पूरी जानकारी को देखकर उसके अनुसार ही आवेदन करना है आयु सीमा किसी प्रकार से निर्धारित नहीं की गई है ।

Rajasthan Pashu Mitra Yojana 2023 Application Fees –

राजस्थान पशु मित्र योजना 2030 के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं होंगे आवेदन ऑफलाइन लिए जाएंगे और ऑफलाइन टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां आवेदन करने के लिए आपको किसी प्रकार की शुल्क नहीं जमा करवानी है ।

Rajasthan Pashu Mitra Yojana 2023 Education Qualification –

राजस्थान पशु मित्र योजना 2023 में आवेदन करने के लिए सबसे पहले शैक्षणिक योग्यता को लेकर बात करें तो आपके पास राजस्थान का मूल निवास प्रमाण पत्र होना जरूरी है ।

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री के साथ ही कम से कम BVSC एंड AH में उपाधि होना आवश्यक है राज्य पशु चिकित्सा परिषद में पंजीकृत होना आवश्यक हैं ।

पशुमित्र ( पशुधन सहायक) अभ्यर्थी का राजूवास से पंजीकृत / मान्यता प्राप्त संस्था से 2 वर्षीय पशुपालन डिप्लोमा किया होना अनिवार्य होगा। टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

ऐसे सभी बेरोजगार युवा जो पूर्व से ही पशुधन सेवा केंद्र संचालित कर रहे हैं वह सभी इस भर्ती के लिए पात्र योग्य हैं ।

इसके साथ ही आपके पास 12वीं में यानी सीनियर सेकेंडरी कलास में 50% अंको की मार्कशीट होना आवश्यक हैं ।

How To Apply For Rajasthan Pashu Mitra Yojana 2023 –

राजस्थान पशु मित्र योजना 2023 में ऑनलाइन आवेदन नहीं होगा आवेदन आपको ऑफलाइन करना पड़ेगा आवेदन किस प्रकार करना है इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे उपलब्ध करवाई गई है इस जानकारी को देखते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं और निर्धारित पते पर जमा करवा सकते हैं –

√ राजस्थान पशु मित्र योजना 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है और उस को ध्यान पूर्वक पढ़ना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें

√ उसके बाद आपको इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म को A4 साइज के अच्छे सफेद कागज पर इसका एक प्रिंट आउट निकलवा लेना है ।

√ प्रिंट आउट निकाल लेने के बाद आपको फॉर्म में मांगी गई समस्त जानकारी ध्यान पूर्वक भरनी है और अच्छे नीले बॉल पेन से भरनी है ।

√ सभी जानकारी ध्यानपुर भरने के बाद आपको साथ में जो भी डॉक्यूमेंट मांगे जाए वह सभी डॉक्यूमेंट सेल्फ अटेस्टेड करके उसके साथ में अटैच करना है ।

√ आवेदन फॉर्म में जहां पर कहां जाए वहां पर आपको अपना पासपोर्ट साइज फोटो चिपकाना है और उस पर अपना सिग्नेचर करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ उसके बाद पूर्ण तरीके से फॉर्म को भरने के बाद आपको निर्धारित पते पर इस फॉर्म को जमा करवा देना है ।

Rajasthan Pashu Mitra Yojana 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan Pashu Mitra Yojana 2023
कुल पद5000
आवेदन तिथि30 मई से 14 जून
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
Rajasthan Pashu Mitra Yojana 2023
भर्ती का नामपशु मित्र योजना 2023
आवेदन फॉर्मयहां से डाउनलोड करें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
आवेदन की लास्ट डेट30 मई से 14 जून 2023
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान पशु मित्र योजना

FAQs –

Rajasthan Pashu Mitra Yojana 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि क्या हैं ?

इस भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट 14 जून 2023 रखी गई हैं ।

Rajasthan Pashu Mitra Yojana 2023 में आवेदन कैसे करें ?

आवेदन करने की पूरी जानकारी ऊपर पोस्ट में दी गई हैं वहां से देखें ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment