Rajasthan LDC Recuirtment 2023, एलडीसी भर्ती के आवेदन शुरू

Rajasthan LDC Recuirtment 2023
Rajasthan LDC Recuirtment 2023

Rajasthan LDC Recuirtment 2023 –

Rajasthan LDC Recuirtment 2023 राजस्थान के युवा बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आप सभी को बता दें कि पिछले 2 साल से इंतजार करें सभी युवाओं के लिए राजस्थान सरकार द्वारा एक बड़ी भर्ती की घोषणा की गई है आपको बता दें कि राजस्थान में एलडीसी भर्ती को लेकर पिछले काफी समय से युवा बेरोजगार इंतजार कर रहे थे आखिरकार उनका इंतजार समाप्त हो चुका है 5 पदों की भर्ती की घोषणा की गई है जो उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहता है ।

उन सभी युवा बेरोजगारों को टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां बता दें कि आप इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़ाई इस पोस्ट में आपको संपूर्ण जानकारी दी जाएगी कौन-कौन इस भर्ती में आवेदन करने के पात्र हैं और किस प्रकार इस भर्ती में आवेदन किए जाएंगे इसकी परीक्षा कब होगी और इसके आवेदन कब तक लिए जाएंगे इसकी संपूर्ण जानकारी पोस्ट में उपलब्ध करवाई गई है आपको बता दें कि राजस्थान एलडीसी भर्ती का इंतजार पिछले 2 सालों से हो रहा था ।

Rajasthan LDC Recuirtment 2023 –

राज्य सरकार के आदेश पत्रांक: – पं. 7 (3) कार्मिक / क-2 / 2021 जयपुर, दिनांक 23.05.2022 की पालना में समान पात्रता परीक्षा ( स्नातक स्तर ) – 2022 की पात्रता परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित करवाई जाकर अभ्यर्थियों के स्कोर कार्ड दिनांक 28.04.2023 को जारी गये हैं।
समान पात्रता परीक्षा (स्नातक स्तर ) – 2022 की पात्रता परीक्षा में सम्मिलित वे अभ्यर्थी जो

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करे
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्तीयहां से करें आवेदन
Rajasthan LDC Recuirtment 2023

कनिष्ठ लेखाकार एवं तहसील लेखाकार के पदों की योग्यता रखते हैं, ऑनलाईन आवेदन भर सकते है। इन आवेदन भरने वाले अभ्यर्थियों में से समान पात्रता परीक्षा (स्नातक स्तर)- 2022 में अर्जित स्कोर के अनुसार विज्ञापित पदों के 15 गुणा सम्बन्धित वर्गवार में न्यूनतम कट ऑफ मार्क्स प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी कनिष्ठ लेखाकार एवं तहसील राजस्व लेखाकार के पदों की परीक्षा टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां में शामिल होने के लिए पात्र होंगे।

अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन करते समय नियुक्ति हेतु कनिष्ठ लेखाकार एवं तहसील राजस्व लेखाकार के पदों की प्राथमिकता (Priority) देनी है बोर्ड द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को पदों का आवंटन श्रेणीवार मेरिट एवं अभ्यर्थियों द्वारा भरी गई प्राथमिकता कम (Merit Cum Priority) के आधार पर किया जावेगा। अतः अभ्यर्थी अपने ऑनलाईन आवेदन में ध्यानपूर्वक पदों की प्राथमिकता कम भरें इसके बाद प्राथमिकता कम में संशोधन स्वीकार नहीं किया जावेंगा ।।

Rajasthan LDC Recuirtment 2023 आयु सीमा –

राजस्थान कनिष्ठ लेखाकार और राजस्थान राजस्व मंडल भर्ती 2023 में 5381 पदों पर भर्ती की जाएगी जो भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहता है उनको बता दे कि इस भर्ती में आयु सीमा 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष रखी गई है इस सीमा के बीच जो भी युवा टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां उम्मीदवार है वह इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं ।

Rajasthan LDC Recuirtment 2023 फॉर्म की जानकारी –

राजस्थान एलडीसी भर्ती 2023 का इंतजार पिछले 2 सालों से हो रहा था आपको बता दें कि जो भी युवा उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहता है उनको बता दें कि आवेदन 27 जून से शुरू होने जा रहे हैं और इस भर्ती के लिए आप 26 जुलाई 2023 तक आवेदन कर सकते हैं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मान्य होंगे और आप 26 जुलाई की रात्रि 12:00 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।।

और इसके लिए फीस जमा करवा सकते हैं अन्य सभी जानकारी में आपको बता दें कि आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप टेलीग्राम और व्हाट्सएप से जुड़ सकते टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां हैं वहां पर आपको इसकी संपूर्ण जानकारी सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है पूरी भर्ती की विज्ञप्ति अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे टेबल में लिंक देख रही है वहां से आप पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं ।

How To Apply For Rajasthan LDC Recuirtment 2023 –

राजस्थान एलडीसी भर्ती के लिए किस प्रकार आवेदन करें इसकी पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है स्टेप बाय स्टेप जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है या नीचे दी गई टेबल में जो विज्ञप्ति जारी की गई है उसका नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और उसको ध्यानपूर्वक पढ़ें और यह सुनिश्चित करें कि आप इस भर्ती के लिए पात्र हैं । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ उसके बाद आपको अपने मोबाइल में एसएसओ आईडी लॉगिन होना होगा एसएसओ आईडी में लॉगिन होने के बाद recruitment portal पर क्लिक करना है ।

√ उसके बाद आपको OTR ( One Time Registration) पर क्लिक करना है अगर इससे पहले अपने कभी रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया हैं तो आपको 500₹ शुल्क जमा करवाना होगा ।

√ अगर अपने इससे पहले शुल्क जमा करवा दिया हैं तो आपको किसी प्रकार की फीस नहीं देनी होगी और आप आवेदन कर सकते हैं । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ उसके बाद आपको सही तरीके से आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और पूरी जानकारी जो आवेदन फॉर्म में मांगी गई है उसको सही तरीके से भरना है ।

√ सभी जानकारी भरने के बाद आपको फॉर्म को फाइनल सबमिट करना है और आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर लेना है और अपने मोबाइल में पीडीएफ के रूप में सेव कर लेना ।

Rajasthan LDC Recuirtment 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामRajasthan LDC Recuirtment 2023
पदों की संख्या5388
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
Rajasthan LDC Recuirtment 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment