Rajasthan LDC Bharti 2024 Out, राजस्थान LDC भर्ती 3552 पदों पर घोषणा करें आवेदन

Rajasthan LDC Bharti 2024 Out
Rajasthan LDC Bharti 2024 Out

Rajasthan LDC Bharti 2024 Out –

Rajasthan LDC Bharti 2024 Out राजस्थान में युवा बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दे की राजस्थान में हाल ही में भाजपा की नई सरकार बनी है भाजपा की सरकार बनते ही राजस्थान में एक के बाद एक वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है क्योंकि हाल ही में लगभग 10 से अधिक वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है जिसमें कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग की और राजस्थान लोक सेवा आयोग की वैकेंसी शामिल है ।

आज हम यहां पर राजस्थान लोक सेवा आयोग और राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा जारी की की सभी वैकेंसी को लेकर चर्चा करेंगे आपको बता दे की राजस्थान में अब एक के बाद एक वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किए जा रहा है इसी के क्रम में आज राजस्थान एलडीसी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान में भजनलाल सरकार द्वारा इस बाड़ी वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Rajasthan LDC Bharti 2024 Out

Rajasthan LDC Bharti 2024 Out Notification –

राजस्थान में नई एलडीसी भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे की राजस्थान में एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन 3552 पदों पर जारी किया गया है जिसमें राजस्थान में 12वीं पास उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं इसके लिए आपको बता दे कि यह आर्टिकल आप लास्ट तक पढ़े आपको इसकी संपूर्ण जानकारी देखने को मिलेगी राजस्थान में एलडीसी भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन कब जारी किया गया है और इसके लिए कौन-कौन आवेदन कर सकते हैं ।

Rajasthan LDC Bharti 2024 Out News –

राजस्थान कनिष्ठ सहायक वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन साल 2018 के बाद पहली बार आयोजन किया जा रहा है आपको बता दे कि पिछले 6 सालों में से इस बार पहली बार राजस्थान में कनिष्ठ सहायक वैकेंसी की घोषणा की गई है इसमें पदों की संख्या 3552 रखी गई है जिसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी कि विभाग में कितने पद रखे गए हैं और कौन-कौन उम्मीदवार इसमें आवेदन कर सकता है इसकी जानकारी भी आपको नीचे उपलब्ध करवाई गई है ।

Jaipur: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दी युवाओं को
सौगात कनिष्ठ सहायक के 3,552 पदों पर होगी भर्ती, इन पदों में गैर अनुसूचित क्षेत्र के 2,788 एवं अनुसूचित क्षेत्र के 764 पद शामिल, राज्य सरकार ने 70 हजार सरकारी नौकरियों पर भर्ती की घोषणा की थी, भर्ती के क्रियान्विति पर राज्य सरकार ने शुरू किया काम, राज. लोक सेवा आयोग एवं राज.कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा वार्षिक भर्ती कलैंडर जारी करने का फैसला लिया गया ।

Rajasthan LDC Bharti 2024 Out आवेदन शुल्क और अन्य जानकारी –

राजस्थान में एलडीसी भर्ती को लेकर जो नोटिफिकेशन जारी हुआ है इसमें आवेदन शुल्क और अन्य जानकारी को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि अगर आपने अपनी एसएसओ आईडी से वन टाइम रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है तो आपको एलडीसी भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा आप इसमें बिल्कुल फ्री में आवेदन कर सकते हैं अगर वन टाइम रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया हुआ है तो आपको 410 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा ।

इस वैकेंसी में शैक्षणिक योग्यता को लेकर बात करें तो आपको बता दे की आवेदन करने के लिए इसमें 12वीं पास योग्यता रखी गई है इसके साथ ही राजस्थान सामान पात्रता परीक्षा को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं आया है जैसे ही ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा उसके बाद आपको तुरंत इसकी सूचना दे दी जाएगी इसके लिए आप लगातार हमारे साथ जुड़े रहे जैसे ही कोई जानकारी आएगी आपको सबसे पहले इसकी सूचना उपलब्ध करवा दी जाएगी ।

राजस्थान एलडीसी वैकेंसी 2024 को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो चुका है इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आयु सीमा को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है अधिक से अधिक आयुष में 35 वर्ष रखी गई है इसके बाद श्रेणी के अनुसार आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी रखा गया है जिसमें ओबीसी और अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को छूट प्रदान की जाएगी ।

How To Apply Rajasthan LDC Bharti 2024 Out –

राजस्थान एलडीसी वैकेंसी 2024 में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से स्टेप बाय स्टेप इस जानकारी इस वैकेंसी में आसानी से आवेदन कर सकते हैं आप अपने मोबाइल से भी आवेदन कर सकते हैं –

√ राजस्थान एलडीसी वैकेंसी 2024 में आवेदन करने के लिए आपको नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है उसे पर क्लिक करना है और आप आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है उसमें दिए गए जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ना है ।

√ उसके बाद आपको अपने गूगल क्रोम में जाना है और अपनी एसएसओ आईडी ओपन करनी है जिसका लिंक भी नीचे टेबल में दिया गया है ।

√ उसके बाद आपको वहां पर अपने आईडी और पासवर्ड डालकर अपनी एसएसओ आईडी से लोगों होना होगा ।

√ अपनी एसएसओ आईडी से लोगों होने के बाद आपको रिक्रूटमेंट पोर्टल 2024 पर क्लिक करना है और नया पेज ओपन करना है ।

√ उसके बाद आपको जो भी आवेदन फार्म में जानकारी मांगी गई है वह सभी जानकारी भर देनी है और आपको अपने सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं ।

√ सभी जानकारी अपलोड करने के बाद आपको वन टाइम रजिस्ट्रेशन कर लेना है अगर वन टाइम रजिस्ट्रेशन किया हुआ है तो अपना फार्म का प्रिंट और निकाल लेना है और से कर लेना है ।

Rajasthan LDC Bharti 2024 Out – Important Links –
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें नोटिफिकेशन
आवेदन करने का लिंकयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
Rajasthan LDC Bharti 2024 Out

Sharing Is Caring:

Leave a Comment