Rajasthan Kanishth Sahayak Bharti 2024, राजस्थान कनिष्ठ सहायक के 3552 पदों पर भर्ती की घोषणा

Rajasthan Kanishth Sahayak Bharti 2024
Rajasthan Kanishth Sahayak Bharti 2024

Rajasthan Kanishth Sahayak Bharti 2024 –

Rajasthan Kanishth Sahayak Bharti 2024 राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने युवाओं के लिए सबसे बड़ी सौगात निकली है आपको बता दे की राजस्थान में हाल ही में जो बजट की घोषणा की गई थी इसमें 70000 पदों पर वैकेंसी को लेकर जानकारी बताई गई थी आपको बता दे कि उसमें बताया गया था कि राजस्थान में 70000 से अधिक पदों पर वैकेंसी का आयोजन किया जाएगा जो कि आगामी 1 वर्ष में किया जाएगा ।

इसी के क्रम में 70000 पदों में से लगभग 3552 पदों पर नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन आज जारी कर दिया गया है इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से आज के इस आर्टिकल में दी जाएगी कौन-कौन उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकता है और इसके लिए क्या-क्या योग्यता होना जरूरी है इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान में भाजपा सरकार ने अब लोकसभा चुनाव से पहले अपनी छाप छोड़ना शुरू कर दी है लगातार युवा बेरोजगारों के लिए एक के बाद यह खुशखबरी जारी की जा रही है इसलिए क्रम में एक और नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसकी जानकारी आपको नीचे उपलब्ध करवाई गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Rajasthan Kanishth Sahayak Bharti 2024

Rajasthan Kanishth Sahayak Bharti 2024 Notification –

राजस्थान कनिष्ठ सहायक वैकेंसी 2024 को लेकर नोटिफिकेशन आज यानी की 11 फरवरी 2024 को जारी कर दिया गया है आपको बताने की राजस्थान में कनिष्ठ सहायक वैकेंसी 2024 की जानकारी उपलब्ध करवाई गई है इसके अनुसार आपको बता दे की राजस्थान में बड़ी बंपर वैकेंसी की घोषणा राजस्थान सरकार द्वारा की गई है युवा बेरोजगारों के लिए राजस्थान के गहलोत सरकार के बाद अब राजस्थान में भाजपा सरकार भी एक के बाद एक नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर रही है आज कनिष्ठ सहायक वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है ।

अगर आप इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसकी डायरेक्ट लिंक आपको नीचे दी गई है वहां से आप ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं इसके अनुसार आपको बता दे की राजस्थान में कनिष्ठ सहायक वैकेंसी 2018 के बाद पहली बार आयोजित होने जा रही है इससे पहले 2018 में राजस्थान कनिष्ठ सहायक वैकेंसी का आयोजन करवाया गया था उसके बाद अब 2024 में राजस्थान कनिष्ठ सहायक वैकेंसी की घोषणा राजस्थान में भाजपा सरकार द्वारा की गई है जिसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है ।।

Rajasthan Kanishth Sahayak Bharti 2024 पदों की संख्या –

राजस्थान कनिष्ठ सहायक वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन साल 2018 के बाद पहली बार आयोजन किया जा रहा है आपको बता दे कि पिछले 6 सालों में से इस बार पहली बार राजस्थान में कनिष्ठ सहायक वैकेंसी की घोषणा की गई है इसमें पदों की संख्या 3552 रखी गई है जिसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी कि विभाग में कितने पद रखे गए हैं और कौन-कौन उम्मीदवार इसमें आवेदन कर सकता है इसकी जानकारी भी आपको नीचे उपलब्ध करवाई गई है ।

Jaipur: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दी युवाओं को
सौगात कनिष्ठ सहायक के 3,552 पदों पर होगी भर्ती, इन पदों में गैर अनुसूचित क्षेत्र के 2,788 एवं अनुसूचित क्षेत्र के 764 पद शामिल, राज्य सरकार ने 70 हजार सरकारी नौकरियों पर भर्ती की घोषणा की थी, भर्ती के क्रियान्विति पर राज्य सरकार ने शुरू किया काम, राज. लोक सेवा आयोग एवं राज.कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा वार्षिक भर्ती कलैंडर जारी करने का फैसला लिया गया ।

Rajasthan Kanishth Sahayak Bharti 2024 आयु सीमा और अन्य जानकारी –

राजस्थान में कनिष्ठ सहायक वैकेंसी 2024 की घोषणा 11 फरवरी 2024 को कर दी गई है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 12 फरवरी 2024 से शुरू कर दी जाएंगे आपको बता दे की राजस्थान कनिष्ठ सहायक वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आयु सीमा को लेकर बात करें तो 18 वर्ष कम से कम आयु सीमा रखी गई है अधिक से अधिक 40 वर्ष आयु सीमा रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी उम्मीदवार वैकेंसी में आवेदन कर सकता है ।।

राजस्थान कनिष्ठ सहायक वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क कितना लगेगा इसको लेकर आपको बता दे की राजस्थान कनिष्ठ सहायक वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपको बता दे कि अगर आपने वन टाइम रजिस्ट्रेशन करवाया हुआ है तो आपको किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है आप इस वैकेंसी के लिए आसानी से एसएसओ आईडी पर जाकर आवेदन कर सकते हैं ।।

How To Apply Rajasthan Kanishth Sahayak Bharti 2024 –

राजस्थान कनिष्क सहायक वैकेंसी 2024 में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप नीचे दी गई है जिसको फॉलो करते हुए आप आसानी से वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं –

√ राजस्थान कनिष्ठ सहायक वैकेंसी 2024 में आवेदन करने की पूरी जानकारी के लिए आपको बता दे की सबसे पहले आपको नीचे टेबल में एसएसओ आईडी का डायरेक्ट लिंक दिया गया उसे पर क्लिक करना है ।।

√ एसएसओ आईडी वाली लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एसएसओ आईडी ओपन हो जाएगी जहां पर आपको अपना आईडी पासवर्ड डालकर इसको ओपन कर लेना है ।

√ एसएसओ आईडी ओपन करने के बाद आपके सामने रिक्रूटमेंट पोर्टल लिखा हुआ मिलेगा 2024 उसे पर आपको क्लिक करना है और आप रिक्रूटमेंट पोर्टल पर पहुंच जाएंगे ।

√ उसके बाद आपको सभी प्रकार के आवेदन फॉर्म देखने को मिलेंगे वहां से आप राजस्थान करने सहायक वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

Rajasthan Kanishth Sahayak Bharti 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan Kanishth Sahayak Bharti 2024
ऑफिशियल नोटिफिकेशनयहां से देखें नोटिफिकेशन
आवेदन की लिंकयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
Rajasthan Kanishth Sahayak Bharti 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment