Rajasthan Election News 2023, राजस्थान चुनाव की पूरी जानकारी देखें !

Rajasthan Election News 2023
Rajasthan Election News 2023

Rajasthan Election News 2023 –

Rajasthan Election News 2023 राजस्थान में 25 नवंबर 2023 को चुनाव समाप्त हो चुके हैं चुनाव समाप्त होने के बाद से लेकर अब तक क्या खबर है और कहां-कहां कितनी वोटिंग हुई है इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी आपको यह भी बताया जाएगा कि राजस्थान में कौन चुनाव जीत रहा है किसकी जीत हो रही है किसकी हार हो रही है इसकी पूरी खबर आपके यहां पर दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान में चुनाव का जो तारीख थी वह 25 नवंबर रखी गई थी 25 नवंबर को राजस्थान में विधानसभा चुनाव समाप्त हो चुके हैं ।

चुनाव समाप्त होने के बाद अब सभी की निगाहें नतीजे पर रहेगी आखिरकार नतीजे कब आएंगे और किसकी जीत होगी और कौन हारेगा इसको लेकर सभी लगातार निकले हुए बैठे हैं आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को संपन्न हुए हैं विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद सभी उम्मीदवार अपने-अपने घर में बैठ गए हैं और इंतजार कर रहे हैं कि अब नतीजे कब आएंगे इसके नतीजे कब आएंगे और कौन चुनाव जीत सकता है एग्जिट पोल क्या कहता है इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी ।

Rajasthan Election News 2023 कौन जीतेगा –

राजस्थान में चुनाव समाप्ति की ओर है आपका बता दे की 25 नवंबर को राजस्थान में चुनाव का दिन रखा गया था एक दिन मतदान का रखा गया था जिसको मतदान दिवस के रूप में मनाया जाता है जैसा कि आप सभी जानते हैं कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान दिवस 25 नवंबर को रखा गया था और 25 नवंबर को पूरे राज्य में सभी बूथ पर यह मतदान संपूर्ण हुआ मतदान संपन्न होने के बाद सभी यह जानना चाहते हैं कि आखिर अभिजीत किसकी होगी और कौन हारेगा इसको लेकर अभी तक एग्जिट पोल क्या कहता है ।

इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से इस आर्टिकल के माध्यम से दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान में चुनावी माहौल को देखते हुए 48 घंटे की आचार संहिता लगाई गई थी 48 घंटे की आचार संहिता अब समाप्त हो चुकी है और राजस्थान में चुनावी माहौल संपन्न हो चुका है अब आपको बता दे की राजस्थान में किसकी जीत होगी कौन हारेगा इसको लेकर एग्जिट पोल क्या कहता है इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी यह पोस्ट आखिर तक पढ़े ।

Rajasthan Election News 2023 एग्जिट पोल क्या कहता है –

राजस्थान में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं और चुनाव का जो आखिरी दिन था 25 नवंबर वह समाप्त हो चुका है और इसी के साथ आचार संहिता भी समाप्त हो चुकी है अब राजस्थान में फिलहाल किसी पार्टी की सरकार नहीं है क्योंकि इसके नतीजे 3 दिसंबर को जारी किए जाएंगे जब नतीजे घोषित हो जाएंगे उसके बाद 8 दिसंबर से पहले पहले शपथ ग्रहण कार्यक्रम पूरा हो जाएगा और यह पता लग जाएगा कि राजस्थान में किसकी सरकार बनी है । ।

भाजपा की सरकार होगी या कांग्रेस की सरकार होगी क्योंकि यह दो पार्टी के बीच ही बड़ी टक्कर रहने वाली है अब इसको लेकर सभी की निगाहें इस पर टिकी हुई है कि आखिर परिणाम कब आएंगे और इसको लेकर क्या-क्याएग्जिट पोल कहता है इसकी पूरी जानकारी आपको बता दें कि किसी जगह तो एग्जिट पोल का कहना है कि बिल्कुल सरकार रिपीट हो रही है लेकिन कई जगह ऐसा बताया जा रहा है की नई सरकार बन सकती है ।

इसको लेकर अभी तक कोई जानकारी ऐसी फिक्स जानकारी सामने नहीं आई है कि किसकी सरकार बनेगी क्योंकि एग्जिट पोल के अनुसार कई ऐसे क्षेत्र है जहां पर कांग्रेस की सरकार बन रही है तो कहीं ऐसे क्षेत्र है जहां पर भाजपा अपना झंडा गाड़ी हैं और इसी की तरह यहां पर आपको बता दे की राजस्थान में सरकारी रिपीट होगी या नई सरकार बनेगी इसको लेकर एग्जिट पोल का कहना यही है कि 70% यह चांस है ।

कि सरकार रिपीट हो सकती है लेकिन अभी इसको लेकर कुछ कह नहीं सकते क्योंकि जिसकी सरकार बनेगी और किसकी सरकार नहीं बनेगी इसका नतीजा आपको 3 दिसंबर को देखने को मिल जाएगा 3 दिसंबर की शाम तक आपके पास यह नतीजा आ जाएगा कि किसकी सरकार बनी है और कौन जीता है कौन हारा है इसको लेकर अभी तक अभी हम कुछ फिक्स का नहीं सकते ।

क्योंकि जितने नहीं है कि किसकी सरकार बन चुकी है और कौन जीत रहा है कौन हार रहा है अभी यह कोई कहानी जा सकता जल्दी ही इसको लेकर आपके सामने खबर आ जाएगी की राजस्थान में किसकी सरकार बनेगी कौन मुख्यमंत्री बनेगा यह किसकी सरकार नहीं बनेगी इसकी पूरी जानकारी आपको जल्दी ही देखने को मिलेगी ।

Rajasthan Election News 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan Election News 2023
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य जानकारीयहां से देखें
Rajasthan Election News 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment