DSSSB Teacher Vacancy New 2024, दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड भर्ती

DSSSB Teacher Vacancy New 2024
DSSSB Teacher Vacancy New 2024

DSSSB Teacher Vacancy New 2024 –

DSSSB Teacher Vacancy New 2024 दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको पता देखकर दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने हाल ही में नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें शिक्षक भर्ती और अन्य विभाग में भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी हुआ है आपको बता दे कि इसमें कारागार अधिकारी कल्याण विभाग में नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है और ।

इसके साथ शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा जारी की गई इस नई वैकेंसी की पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में देखने को मिलेगी आपको बता दे कि आप ही आर्टिकल आखिर तक पटेल इस आर्टिकल में आपके संपूर्ण जानकारी देखने को मिलेगी और इसके साथ ही जो भी जानकारी आपको चाहिए वह जानकारी आपको इसी आर्टिकल में मिल जाएगी आपको बता दे कि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा जी सभी वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसकी जानकारी आपको यहां पर उपलब्ध करवाई गई है यह आर्टिकल आखिर तक पढ़े ।

DSSSB Teacher Vacancy New 2024 Notification –

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा हाल ही में कल्याण अधिकारी कारगर अधिकारी और कारगर विभाग कल्याण अधिकारी के पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है इस वैकेंसी की पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी इसके साथ आपको बता दे कि अगर आप ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसका डायरेक्ट लिंक नीचे टेबल में दिया गया है वहां से आप आसानी से यह नोटिफिकेशन डाउनलोड करके चेक कर सकते हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
DSSSB Teacher Vacancy New 2024

डीएसएसएसबी की ओर से नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है और यह नोटिफिकेशन विज्ञापन संख्या 04/2023 के तहत जारी किया गया है इसके साथ ही यह नोटिफिकेशन जारी हो चुका है अगर आप नोटिफिकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसका डायरेक्ट लिंक नीचे टेबल में दिया गया है वहां से आप आसानी से यह नोटिफिकेशन डाउनलोड कर पाएंगे और आसानी से ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

DSSSB Teacher Vacancy New 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आपको बता दे कि अगर आप ही नोटिफिकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसका लिंक नीचे दिया गया इसके साथ ही आवेदन करने की तिथि 5 दिसंबर 2023 शुरुआती तिथि रखी गई है और इसकी अंतिम तिथि 3 जनवरी 2023 रखी गई है 3 जनवरी 2023 रात की 12:00 बजे तक आप कभी भी इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

DSSSB Teacher Vacancy New 2024 पदों का विवरण और संख्या –

दिल्ली अधिनियम सेवा चयन बोर्ड द्वारा इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसमें महिला एवं बाल कल्याण विभाग में 43 पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके साथ ही समाज कल्याण विभाग की वैकेंसी के लिए 37 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है और दिल्ली अजमेर सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाली इस वैकेंसी में कुल 80 पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जा रही है ।

DSSSB Teacher Vacancy New 2024 आवेदन शुल्क –

दिल्ली अधीनस्थ सेवा जयपुर द्वारा जारी की गई इस वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क क्या रहेगा इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो इसमें जनरल कैटेगरी ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है और अन्य सभी श्रेणी के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवार इस वैकेंसी में बिल्कुल मुफ्त आवेदन कर सकते हैं ।

DSSSB Teacher Vacancy New 2024 आयु सीमा –

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड 2021 वैकेंसी में आयु सीमा क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दे की इस वैकेंसी में अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो इस वैकेंसी में काम से कम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 30 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी उम्मीदवार आवेदन कर सकता है ।

How To Apply For DSSSB Teacher Vacancy New 2024 –

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा जारी की गई इस वैकेंसी में नोटिफिकेशन के अनुसार किस प्रकार आवेदन करें इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में नीचे उपलब्ध करवाई जा रही है इस जानकारी को देखते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ डीएसएसएसबी में इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में दी गई लिंक पर क्लिक करना है और ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको रिक्रूटमेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है और आप नए पेज पर पहुंच जाएंगे ।

√ रिक्वायरमेंट वाले पेज पर जैसे आप क्लिक करेंगे आपके सामने DSSSB Teacher Vacancy New 2024 लिखा हुआ आएगा उसे पर आपको क्लिक करना है और आप नए पेज पर पहुंच जाएंगे ।

√ उसके बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को आपको ध्यानपूर्वक बना है और अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं ।

√ सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और ऑनलाइन फीस जमा करवानी है ।

√ उसके बाद आपका आवेदन फॉर्म कंप्लीट हो जाएगा उसे आवेदन फार्म को आप अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं ।

DSSSB Teacher Vacancy New 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामDSSSB Teacher Vacancy New 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
व्हाट्सअप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य एलडीसी भर्तीयहां से देखें
DSSSB Teacher Vacancy New 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment