Rajasthan BSTC Result 2023 News, BSTC रिजल्ट यहां से देखें सबसे पहले

Rajasthan BSTC Result 2023 News
Rajasthan BSTC Result 2023 News

Rajasthan BSTC Result 2023 News –

Rajasthan BSTC Result 2023 News राजस्थान में शिक्षक भर्ती में पात्रता के लिए राजस्थान में बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन करवाया जाता है जैसा कि आप सभी जानते हैं हाल ही में राजस्थान में बीएसटीसी परीक्षा 2023 का आयोजन करवाया गया जिससे हम फ्री डीएलएड भी कहते हैं क्योंकि इसका नाम प्री डीएलएड और प्री बीएसटीसी भी कहा जाता है और आज हम इसको लेकर बात करेंगे परीक्षा के परिणाम को लेकर परिणाम कब जारी होगा और क्या परिणाम आज या कल में जारी कर दिया जाएगा और इसमें कितने अंक लाने वालों को कॉलेज मिलेगा ।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें ।

इसकी जानकारी भी आपको इस लेख के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी इस पोस्ट को आप आखिर तक पढ़ने इस पोस्ट में आपके संपूर्ण जानकारी विस्तार से दी जाएगी की राजस्थान में प्री बीएसटीसी परीक्षा 2023 का रिजल्ट कब आएगा और इसमें कितने अंक लाने वाले उम्मीदवारों को कॉलेज मिलेगा इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर उपलब्ध करवाई जा रही है आपको बता दें कि हाल ही में राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन करवाया गया और अब सभी उम्मीदें परीक्षा के परिणाम के इंतजार में है जिनकी इंतजार अब जल्दी ही समाप्त होने वाला है और आज या कल में परिणाम घोषित किया जाने वाला है ।

Rajasthan BSTC Result 2023 News Today –

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 के रिजल्ट को लेकर क्या खबर है इसको लेकर आज हम यहां पर बात करेंगे कि आज की लेटेस्ट खबर क्या है परीक्षा का परिणाम कब तक जारी होगा और इसको लेकर क्या-क्या तैयारी कर चुका है बोर्ड की ओर से क्या जानकारी मिली है इस सभी सवालों का जवाब आपको इस पोस्ट में दिया जाएगा आपको बता दे की राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन हाल ही में 28 अगस्त 2023 को करवाया गया ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Rajasthan BSTC Result 2023 News

जैसा कि आप जानते हैं परीक्षा के आयोजन के पश्चात लगभग 7 या 10 दिन बाद परीक्षा की ऑफिशियल आंसर की जारी की जाती है जो कि अभी तक जारी नहीं हुई है ऑफिशल आंसर की जारी होने के बाद परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाता है और परीक्षा के कट ऑफ जारी की जाती है लेकिन आपको बता दें कि अभी तक ऑफिस से आंसर की को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है यानी ऑफिशल आंसर की अभी तक जारी नहीं की गई है जैसे ही आंसर की जारी होगी उसके तुरंत बाद परीक्षा का परिणामघोषित कर दिया जाएगा ।

Rajasthan BSTC Result 2023 News kab Aayega –

आपको बताने की ऑफिस आंसर की जारी होने में काफी समय लगेगा उसके बाद लगभग 2 दिन तक आपत्तियां दर्ज करवाने का समय दिया जाएगा और आपत्तियां दर्ज होने के बाद परीक्षा का परिणाम तैयार किया जाएगा आपको बता दे की राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा इस परीक्षा का आयोजन करवाया जाता है और इस परीक्षा का परिणाम भी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी किया जाएगा ।

Rajasthan BSTC Result 2023 News

लेकिन राजस्थान डीएलएड परीक्षा 2023 के लिए अलग से वेबसाइट बनाई हुई है उसे वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक आपको नीचे दिया गया है वहां पर आप क्लिक करके आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं इस पोस्ट में आपको और भी जानकारी दी जाएगी की कितने अंक लाने वाले उम्मीदवारों को कॉलेज मिलेगा और कम से कम कितने अंक लाना जरूरी है इसकी जानकारी भी आपको इस लेख के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी ।

Rajasthan BSTC Result 2023 News कितने अंक लाने वाले को कॉलेज मिलेगा –

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 में कितने अंक लाने वाले उम्मीदवारों को कॉलेज मिलेगा इसको लेकर भी हम बात करेंगे आपको बता दें कि हर साल की तरह इस साल पेपर का जो लेवल था वह काफी हार्ड था क्योंकि हर साल पेपर का लेवल थोड़ा इजी आता है इस कारण कम अंक लाने वाले उम्मीदवार भी ज्यादा अंक ला पाते हैं लेकिन इस बार ऐसा नहीं है इस बार पेपर का लेवल काफी हार्ड है तो कट ऑफ काफी कम रहेगी क्योंकि पेपर जितना हार्ड होता है कट ऑफ उतनी ही कम जाती है ।

जिसको लेकर हम बात करेंगे कि आखिरकार कितने अंक लाने वाले उम्मीदवार इस परीक्षा में सेलेक्ट हो जाएंगे आपको बता दें कि लगभग 600 अंकों में से अगर आपके 250 से अधिक अंक आ रहे हैं तो आपका सिलेक्शन हो सकता है क्योंकि इसमें ज्यादा आपको अंक लाने की आवश्यकता नहीं है इस बार पेपर का लेवल काफी अच्छा था और पेपर का लेवल अच्छा होने की वजह से कम अंक वाले उम्मीदवार भी इस बार कॉलेज प्राप्त कर सकेंगे आपको कॉलेज मिल जाएगा और पूरी कैटिगरी वाइज कट ऑफ नीचे टेबल में दी गई है वह भी देखें ।

Rajasthan BSTC Result 2023 News रिजल्ट कब आएगा –

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा इसको लेकर लाखों में डर इंतजार कर रहे हैं और उम्मीदवारों का इंतजार अब समाप्त होने वाला है जैसा कि आप जानते हैं कि इस परीक्षा में लगभग 661000 उम्मीद में परीक्षा में भाग लिया है सभी उम्मीद परीक्षा के परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे हैं आपको बता दे की परीक्षा का परिणाम इसी महीने की अंतिम सप्ताह में जारी का कर दिया जाएगा यानी कि सितंबर 25 सितंबर से लेकर लगभग 30 सितंबर के बीच में परीक्षा का परिणाम कभी भी जारी किया जा सकता है ।

इसलिए लगातार आप हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहे जैसे भी रिजल्ट जारी होगा आपको सबसे पहले हमारी वेबसाइट पर इसकी सूचना उपलब्ध करवाई जाएगी आपको बताने की आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको इसी पोस्ट में ऊपर और नीचे दोनों तरफ दिया गया है आप कभी भी इन ग्रुप में जुड़ सकते हैं वहां पर आपको हर खबर सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है ।

इसलिए लगातार हमारी वेबसाइट के साथ और हमारे सोशल मीडिया ग्रुप से जुड़े रहे लगभग 25 सितंबर से लेकर 30 सितंबर के बीच कभी भी परिणाम जारी किया जा सकता है इसको लेकर अभी तक कोई ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है लेकिन आपको बताने की गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार परिणाम इसी महीने जारी होने की पूरी संभावना बताई जा रही है जैसे ही परिणाम जारी होगा आपको सबसे पहले सूचित कर दिया जाएगा ।

How To Check Rajasthan BSTC Result 2023 News –

√ राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का परिणाम कैसे चेक करें इसकी पूरी जानकारी आपको दी जा रही है यहां पर आप यह जानकारी को फॉलो करते हुए आसानी से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं ।

√ रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान फ्री डीएलएड परीक्षा 2023 की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना है ।

√ जिसका डायरेक्ट लिंक आपको नीचे टेबल में दिया गया है ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज ओपन हो जाएगा ।

√ जिसमें आपके ऊपर की ओर स्क्रोल करना है जैसे ही आप ऊपर की ओर स्क्रोल करेंगे आपके सामने राजस्थान डीएलएड परीक्षा 2023 या राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 लिखा हुआ मिलेगा ।

√ उस लिंक पर आपको क्लिक करना है जैसे ही आप उसे लिंक पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा ।

√ जिसमें आपको रिजल्ट आंसर की और कट ऑफ की जानकारी देखने को मिलेगी उसमें से आप जो भी देखना चाहते हैं उसे पर आपको क्लिक करना है आप रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें ।

√ और जैसे ही आप रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करेंगे आपके सामने कुछ जानकारी मांगी जाएगी जैसे आपका रोल नंबर रजिस्ट्रेशन आईडी अपनी जन्मतिथि नाम आदि

√ यह सभी जानकारी वहां पर भर देने के बाद आपको कैप्चा कोड डाल देना है और कैप्चा कोड डालकर चेक रिजल्ट पर क्लिक करना है आपका रिजल्ट आपके सामने डाउनलोड हो जाएगा ।

Rajasthan BSTC Result 2023 News – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan BSTC Result 2023 News
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
BSTC रिजल्ट लिंकयहां से देखें
Rajasthan BSTC Result 2023 News

Rajasthan BSTC Result 2023 News FAQs –

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2023 कब आएगा ?

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2023 सितंबर में जारी होगा ।

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2023 कैसे देखें ?

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2023 देखने की जानकारी ऊपर दी गई हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment