Rajasthan BSTC 2nd List 2023, BSTC परीक्षा की 2nd लिस्ट जारी यहां से देखें लिस्ट और रिजल्ट

Rajasthan BSTC 2nd List 2023
Rajasthan BSTC 2nd List 2023

Rajasthan BSTC 2nd List 2023 –

Rajasthan BSTC 2nd List 2023 शिक्षा विभाग के पंजीयन का परीक्षाएं 2023 में राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 का आयोजन हाल ही में करवाया गया परीक्षा का आयोजन का पक्ष इस परीक्षा का परिणाम भी घोषित हो चुका है और आपको बता दे कि इस परीक्षा का कॉलेज अलॉटमेंट का रिजल्ट भी जारी कर दिया गया है इसके साथ ही पहली लिस्ट भी जारी हो चुकी है इसके साथ ही अब सभी उम्मीदवार राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट सेकंड लिस्ट 2023 सर्च कर रहे हैं ।

Rajasthan BSTC College Allotment 2nd List 2023 या Rajasthan BSTC College Allotment 2nd Kab Aayegi 2023 इसको लेकर सभी विद्यार्थी लगातार सर्च कर रहे हैं आप सभी को बता दें कि इसकी सेकंड लिस्ट को लेकर घोषणा कर दी गई है आपको बता दे कि इसकी सेकंड लिस्ट आज रात तक किया कल सुबह तक जारी कर दी जाएगी सेकंड लिस्ट कहां से और कैसे देखनी है कितने नंबर वाले उम्मीदवार कि परीक्षा में सेलेक्ट हो जाएंगे इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Rajasthan BSTC 2nd List 2023

Rajasthan BSTC 2nd List 2023 परीक्षा की जानकारी –

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट सेकंड लिस्ट 2023 कब जारी की जाएगी इसको लेकर आज के इस आर्टिकल में आपको पूरी जानकारी आपको बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट सेकंड लिस्ट को लेकर बड़ी घोषणा हो चुकी है जैसा कि आप जानते हैं पहले लिस्ट जारी हो चुकी है और पहले लिस्ट में 300 से अधिक अंक वाले उम्मीदवार सेलेक्ट हुए हैं दूसरी लिस्ट में कितने नंबर वाले उम्मीदवार सिलेक्टर होंगे इसकी जानकारी आपको यहां पर बता रहे हैं ।

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 का आयोजन हाल ही में 28 अगस्त 2023 को करवाया गया इस परीक्षा का परिणाम 29 सितंबर 2023 को आधिकारिक वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दिया गया था इस परीक्षा में 26000 सीटों पर 120000 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था पूरे राजस्थान में इसके 377 पहले थे और इसमें 26000 सिम पर की गई है इन सीट पर इसका परिणाम हाल ही में 29 सितंबर को जारी कर दिया गया इसकी पहली लिस्ट अक्टूबर माह में जारी की गई अब दूसरी लिस्ट को लेकर इंतजार किया जा रहा है इसकी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी ।

Rajasthan BSTC 2nd List 2023 कितने अंक वाले होंगे सफल –

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 में कितने अंक वाले उम्मीदवारों का दूसरी लिस्ट में नंबर आ जाएगा इसको लेकर आपको बता दे कि अगर आपके 270 से अधिक अंक है तो आपका सिलेक्शन दूसरी लिस्ट में हो जाएगा क्योंकि पहली लिस्ट में 300 से अधिक अंक वाले उम्मीदवार सेलेक्ट हुए हैं दूसरी लिस्ट में काम से कम 30 अंकों का फर्क आएगा यानी कम से कम अगर पहली लिस्ट से आपके 30 अंक कम है तो भी आपका सिलेक्शन इस लिस्ट में हो जाएगा दूसरी लिस्ट आज रात को या कल तक जारी कर दी जाएगी ।

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 में सभी उम्मीदवारों को बता दे की सेकंड लिस्ट को लेकर घोषणा कर दी गई है और इसका नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सेकंड लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं जिसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे दी जा रही है इस प्रक्रिया को फॉलो करते हुए आप सेकंड लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं ।

How To Download Rajasthan BSTC 2nd List 2023 –

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट सेकंड लिस्ट किस प्रकार डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप सेकंड लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं –

√ राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 की सेकंड लिस्ट डाउनलोड करने के लिए नीचे टेबल में आपको लिंक दिया गया उसे पर क्लिक करना है और आप आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने बीएसटीसी लिखा हुआ नहीं मिलेगा उसकी जगह आपको प्री डीएलएड लिखा हुआ मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है ।

√ उसके बाद आपको 2023 वाले लिंक पर क्लिक करना है और आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर 2023 के रिजल्ट की जानकारी देखने को मिलेगी ।

√ वहां पर आपको सेकंड लिस्ट की जो लिंक मिलेगी उसे लिंक पर क्लिक करना है और आपके सामने सेकंड लिस्ट डाउनलोड हो जाएगी सेकंड लिस्ट में आप अपना नाम चेक कर सकते हैं ।

Rajasthan BSTC 2nd List 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan BSTC 2nd List 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें 2nd लिस्ट
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य जानकारीयहां से देखें
Rajasthan BSTC 2nd List 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment