Rajuvas Vacancy 2024, राजस्थान में एक और बड़ी शिक्षक भर्ती की घोषणा 31 तक करें आवेदन

Rajuvas Vacancy 2024
Rajuvas Vacancy 2024

Rajuvas Vacancy 2024 –

Rajuvas Vacancy 2024 आपको बता दे की राजस्थान में एक और 2024 की पहली वैकेंसी जारी कर दी गई है आज को लेकर हम बात करेंगे आपको बता दे की राजूवास विश्वविद्यालय की ओर से नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें लाइब्रेरियन शिक्षक पदों पर और कलर के पदों पर वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी इसमें कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकता है ।

और इसके लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से इसी आर्टिकल में दी जाएगी इसके साथ ही राजू वास वैकेंसी में आवेदन करने के लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए और राजूवास वैकेंसी कब से कब तक इसके लिए आवेदन लिए जाएंगे इसमें किस-किस पदों पर आवेदन लिए जाएंगे और किस-किस पदों पर वैकेंसी आयोजित की जाएगी इसकी पूरी प्रक्रिया आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी इसके साथ ही इस वैकेंसी से जुड़ी हर जानकारी एकदम विस्तार से आपको इसी पोस्ट में दी जाएगी यह पोस्ट आखिर तक पढ़े ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Rajuvas Vacancy 2024

Rajuvas Vacancy 2024 Notification कब –

राजू वास विश्वविद्यालय की ओर से राजस्थान में नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन कब जारी किया गया इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन हाल ही में 11 जनवरी 2024 को जारी किया गया है राजस्थान में नई सरकार बनने के साथ ही नई वैकेंसी को लेकर लगातार नोटिफिकेशन जारी किए जा रहे हैं इसी के क्रम में आज हम नई वैकेंसी को लेकर बात करेंगे इसमें पूरी महत्वपूर्ण तिथि को लेकर भी बात करेंगे आखिर कब से कब तक इसकी आवेदन लिए जाएंगे ।

Rajuvas Vacancy 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान में राजू वास विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित होने वाली नई वैकेंसी में महत्वपूर्ण तिथि को लेकर बात करें तो आपको बता दे की 11 जनवरी 2024 को इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 11 जनवरी 2024 से लेकर 31 जनवरी 2024 रात्रि 12:00 बजे तक इसके लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे आप कभी भी इसमें आवेदन कर सकते हैं ।

Rajuvas Vacancy 2024 पदों का नाम –

राजू वास विश्वविद्यालय कोर्स आयोजित होने वाली इस वैकेंसी में किस-किस पदों पर वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी इसमें आपको बता दे की सबसे पहले असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी आयोजित होगी उसके बाद लाइब्रेरियन के पदों पर वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी और इसके साथ ही विषय विशेष्य के पदों पर भी वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी इस प्रकार कुल तीन अलग-अलग विभाग में वैकेंसी का आयोजन करवाया जाएगा ।

Rajuvas Vacancy 2024 अन्य जानकारी –

रजवास विश्वविद्यालय कवच आयोजित होने वाली वैकेंसी में अगर आप आवेदन करना चाहते तो आपको बता दे कि वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹3000 आवेदन शुल्क रखा गया है अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹1500 आवेदन शुल्क के साथ सभी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं ।

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आयु सीमा को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इसमें अधिक से अधिक आयु सीमा 35 वर्ष रखी गई है और कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष ही रखी गई है आयु सीमा की गणना 31 जनवरी 2024 को आधार मान करके जाएगी यानी 31 जनवरी तक आपके आयु 35 वर्ष से कम होनी चाहिए ।

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए योग्यता को लेकर बात करता आपको बता दे की विभिन्न अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता रखी गई है इसमें 12वीं पास से लेकर स्नातक और M.A. के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं इसमें जिस पद के अनुसार आप आवेदन करना चाहते हैं उसे पद के अनुसार अलग-अलग योग्यता रखी गई हैं ।

Rajuvas Vacancy 2024 आवेदन प्रक्रिया –

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आवेदन प्रक्रिया को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि नीचे आपको एक टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया उसे पर आपको क्लिक करना है आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे उसके बाद आपको रिक्रूटमेंट 2024 पर क्लिक करना है और आपके सामने नया पेज खुल जाएगा जहां पर आपका आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फॉर्म ओपन होने के बाद उसमें मांगे के सभी जानकारी को आपको करना है उसमें फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और आपका आवेदन फार्म फाइनल सबमिट कर देना है उसके साथ ही आपको ऑनलाइन आवेदन फार्म के लिए शुल्क जमा करवा देना है ।

Rajuvas Vacancy 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRajuvas Vacancy 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
Rajuvas Vacancy 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment