Rajasthan Anganwadi Bharti 2023

Rajasthan Anganwadi Bharti 2023
Rajasthan Anganwadi Bharti 2023

Rajasthan Anganwadi Bharti 2023 –

Rajasthan Anganwadi Bharti 2023 राजस्थान युवा बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आप सभी को बता दें कि राजस्थान में आखिरकार आंगनवाड़ी भर्ती को लेकर पिछले काफी समय से जो लाखों युवा उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे उनके लिए बड़ी खुशखबरी है राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें कर दिया गया है इसमें लगभग 5 जिलों का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है और अन्य जिलों का रोजाना 1 जिले का नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है ।

आपको हमारी वेबसाइट पर सभी जिलों की संपूर्ण जानकारी विस्तार से बताई जाएगी आपको बता दें कि जिस दिन जिस जिले का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा उस दिन आपको हमारी वेबसाइट पर इसकी अपडेट दे दी जाएगी लगातार आप हमारी वेबसाइट से जुड़े हैं रोजाना आपको जिस जिले का नोटिफिकेशन जारी होगा उस जिले का आपको बता दिया जाएगा वहां से आप आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने की योग्यता और अन्य सभी जानकारी नीचे दी गई है ।

Rajasthan Anganwadi Bharti 2023 Chitoragadh Notification –

√ आवेदन की तिथि शुरू – 2 मई 2023 से

√ आवेदन की लास्ट डेट – 2 मई 2023 तक

Rajasthan Anganwadi Bharti 2023 Bikaner Notification –

√ आवेदन करने की तिथि – 24/04/2023 से

√ आवेदन की लास्ट डेट – 25/05/2023 तक टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Rajasthan Anganwadi Bharti Pali Notification –

  • Pali Anganwadi Recuirtment Apply Start – 04/5/2023 से
  • आवेदन की लास्ट डेट – 05/6/2023 तक हैं ।

आप को बदलने के ऊपर दी गई सभी जानकारी जिलेवार अलग-अलग दी गई है जिस जिले का नोटिफिकेशन जारी होगा उस दिन उस जिले का आपको अपडेट दे दिया जाएगा लगातार हमारी वेबसाइट से जुड़े रहे । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Rajasthan Anganwadi Bharti 2023 Notification –

आपको बता दें कि राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 की आखिरकार घोषणा कर दी गई है पिछले काफी समय से लगातार न्यूज़ वायरल हो रही थी कि राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती आ गई है लेकिन आखिरकार अब आंगनवाड़ी भर्ती की घोषणा हुई है जिसमें लगभग 15,000 से अधिक पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बता दें कि जिले का अलग अलग नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा जिसकी सूचना और हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम जैसे ग्रुप से आप देख सकते हैं वहां पर आपको इसकी जानकारी सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है इसलिए हमारे सोशल मीडिया ग्रुप से जरूर जुड़े ।

कहां से करना हैं आवेदन –

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए आवेदन कहां से करना है इसको लेकर भी उम्मीदवार असमंजस में है लेकिन आपको बता दें कि यहां पर आपको इसकी विस्तृत जानकारी दी जाएगी बता दें कि आवेदन करने के लिए आपको आंगनवाड़ी की ऑफिशियल वेबसाइट @wcd.rajasthan.gov.in पर विजिट करना होगा वहां पर टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें आपको आवेदन करने के लिए आवेदन फॉर्म ओपन होगा उसको डाउनलोड कर लेना है और फॉर्म को आज से पूरा बनना है और उसको ऑफलाइन जमा करवाना है ।

Rajasthan Anganwadi Bharti 2023 Age Limit –

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि आवेदन करने के लिए इस भर्ती में आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिक से अधिक 40 वर्ष रखी गई है अन्य जो भी उम्मीदवार है जैसे कोई विधवा है कोई परित्यक्ता है कोई अन्य उम्मीदवार है जिनके पास अलग से कोई सर्टिफिकेट है उनके लिए आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है यानी 45 वर्ष की आयु तक आवेदन कर सकते हैं । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Education Qualification For Vacancy –

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बचाने की एजुकेशन क्वालीफिकेशन के रूप में कम से कम योग्यता 10वीं पास रखी गई है किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्था से आपके पास दसवीं पास की मार्कशीट और उसका सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है उसके साथ ही अधिक से अधिक योग्यता के रूप में 12वीं पास रखा गया है जिसमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आंगनवाडी सहायक के पदों के लिए 12वीं पास की योग्यता रखी गई है अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखें ।

कौन कौन से डॉक्यूमेंट जरूरी हैं आवेदन के लिए –

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको बता दें कि कुछ डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी यह सभी डॉक्यूमेंट आपके पास होना जरूरी है आपको बता दें कि सबसे पहले डॉक्यूमेंट के रूप में आपके पास मूल निवासी प्रमाण पत्र राजस्थान का होना चाहिए ।

मूल निवास प्रमाण पत्र के साथ ही आपके पास दसवीं और बारहवीं की मार्कशीट होनी अनिवार्य है उसके साथ ही दोनों का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए ।।

आपके पास rscit का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

विधवा प्रमाण पत्र/ परित्यकता प्रमाण पत्र/ और तलाक शुदा का प्रमाण पत्र होना आवश्यक हैं ।

आवेदक कर्ता के पास अगर आप आशा सहयोगिनी का आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास इसका 1 वर्ष का कार्यानुभव का प्रमाण पत्र होना अनिवार्य हैं ।।

आवेदक कर्ता अगर बीपीएल कार्ड धारक हैं तो आपके पास बीपीएल का कार्ड होना जरूरी हैं ।

How To Apply For Rajasthan Anganwadi Bharti 2023 –

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन किस प्रकार करना है इसके लिए आपको नीचे कुछ जानकारी दी गई है उसको फॉलो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना है

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको होम पेज पर राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 पर क्लिक करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आंगनवाड़ी भर्ती 2023 का फॉर्म ओपन होगा जिसको आप को अच्छे कागज पर डाउनलोड करके प्रिंट करवाना है ।

√ आवेदन फॉर्म का प्रिंट निकालने के बाद आपको आवेदन फॉर्म को अच्छे बॉल पेन से अच्छी हैंडराइटिंग के साथ उसको पूरा भरना है और साथ में जो भी डॉक्यूमेंट चाहिए वह अटैच करना है ।

√ आवेदन फार्म को भरकर और साथ में डॉक्यूमेंट अटैच करने के बाद आपको निर्धारित पते पर इस आवेदन फॉर्म को जमा करवाना है ।

Rajasthan Anganwadi Bharti 2023 – Important Links –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

पोस्ट का नामRajasthan Anganwadi Bharti 2023
पदों की संख्या15,000+
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदनयहां से देखें
Rajasthan Anganwadi Bharti 2023

Rajasthan Anganwadi Bharti 2023 FAQs –

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 कब आएगी ?

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो गया हैं ।

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए आवेदन की लास्ट डेट क्या हैं ?

इस भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट सभी जिलों की अलग अलग हैं जो ऊपर दी गई हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment