Rajasthan New Bharti Anganwadi 2023

Rajasthan New Bharti Anganwadi 2023
Rajasthan New Bharti Anganwadi 2023

Rajasthan New Vacancy 2023 News –

Rajasthan New Bharti Anganwadi 2023 राजस्थान में युवा बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दें कि जो भी उम्मीदवार नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए अच्छी खबर है राजस्थान सरकार द्वारा 15000 पदों पर एक और बड़ी भर्ती की घोषणा की गई है इस भर्ती के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें कर सकते हैं भर्ती की पूरी जानकारी और आवेदन करने की पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी आपको बता दें कि किसी भी भर्ती से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए

आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप जैसे व्हाट्सएप और टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं आपको हमारी टेलीग्राम चैनल पर सबसे पहले इसकी जानकारी उपलब्ध करवाई जाती है नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारी टेलीग्राम ग्रुप से जोड़ सकते हैं और हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं आपको वहां पर सभी जानकारी सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है और हर भर्ती की जानकारी विस्तार से बताई जाती है इस भर्ती की जानकारी आपको इसी पोस्ट में नीचे दी गई हैं जानकारी ध्यान पूर्वक देखें उसके बाद आवेदन करें ।

Rajasthan Anganwadi Bharti 2023 –

आपको बता दें कि यह भर्ती राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती के नाम से जानी जाएगी राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती में लगभग 10 से अधिक जिलों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और जिलों का नोटिफिकेशन लगातार जारी किया टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें जा रहा है और सभी जिलों का नोटिफिकेशन है इसके बाद जारी किया जाएगा आपको बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको 48 घंटे का समय दिया जाता है 48 घंटे में आप अपने जिले से आवेदन कर सकते हैं ।

उसके बाद अगले जिले का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाता है राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती में किस जिले का नोट कब जारी किया गया है और कब आवेदन करना है इसकी पूरी जानकारी इसी पोस्ट में दी गई है आपको बता दें कि इस भर्ती में लगभग पदों की संख्या 15000 से अधिक रखी गई है और भी पदों की संख्या बढ़ाई जा सकती है पदों की संख्या के बारे में जानकारी के लिए आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देखें ।

Anganwadi Bharti Chitoragadh Notification –

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आपको बता दें कि चित्तौड़गढ़ भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है चित्तौड़गढ़ में खाली आंगनवाड़ी पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसमें ऑनलाइन आवेदन की तिथि 2 मई 2023 से लेकर 2 जून 2023 तक की गई है इसके बीच में आवेदन कर सकते हैं ।। टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Rajasthan New Bharti Anganwadi 2023 News –

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि इस भर्ती में पदों की संख्या 15000 है और राजस्थान की आंगनवाड़ी जानकारी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि इस भर्ती की ऑफिशियल वेबसाइट WCD की वेबसाइट @wcd.rajasthan.gov.in पर जाकर आप आसानी से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं और नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं ।

Rajasthan New Bharti Anganwadi 2023 Age Limit –

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि इस भर्ती के लिए आयु सीमा को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है आपको बता दें कि इस भर्ती में अगर आप भी आयोजन करना चाहते हैं इस पद के लिए आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिक से अधिक 40 वर्ष रखी गई है अन्य श्रेणी में आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है जिस प्रकार अन्य भर्ती में होती है अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, तलाकशुदा, परित्यक्ता या विधवा महिला के लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष निर्धारित की गई है ।

यह भी जरूर देखें – राजस्थान में सबसे बड़ी भर्ती यहां से करें आवेदन और देखें सभी जानकारी

Anganwadi Bharti Application Fees –

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए अगर आप एप्लीकेशन फीस को लेकर जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इस टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन करने होंगे और ऑनलाइन आवेदन करने के लिए किसी प्रकार का आवेदन शुल्क किसी भी कैटेगरी में नहीं लिया जाएगा या नहीं सबके लिए आवेदन बिल्कुल मुफ्त है ।

Anganwadi Bharti 2023 Education Qualification –

राजस्थान में निकाली गई आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए अगर हम शैक्षणिक योग्यता को लेकर बात करें तो आपको यहां पर नीचे दी गई जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़ना है और शैक्षणिक योग्यता जिस प्रकार रखी गई है उसके टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें अनुसार ही आप आवेदन कर सकते हैं अलग-अलग पदों के लिए

अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है इसमें कम से कम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास है और अधिक से अधिक 12वीं पास शैक्षणिक योग्यता रखी गई है इस भर्ती में आशा सहयोगिनी/और आंगनवाडी कार्यकर्ता के पद के लिए योग्यता 12वीं पास हैं और अन्य पदों के लिए यह योग्यता 10वीं पास हैं ।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज –

आवेदक का मूल निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड या राशन कार्ड या मतदाता पहचान पत्र सभी सभी डॉक्यूमेंट में से एक का होना आवश्यक है।आवेदक के पास दसवीं पास की मार्कशीट होनी चाहिए आरएससीआईटी का प्रशिक्षण प्रमाण पत्र होना चाहिए। व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

इसके साथ ही अगर कोई विधवा और परित्यक्ता अन्य किसी के टिकरी से महिलाओं में द्वारा आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसके लिए आपके पास उस कैटेगरी का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है अन्यथा आप इसमें आवेदन नहीं कर सकते हैं । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया –

जो भी युवा बेरोजगार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि इस भर्ती में किसी भी प्रकार की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा इस भर्ती के लिए आपको जो भी आपने 10वीं और 12वीं की मार्कशीट लगा रखी है उसके अंकों के आधार पर आपका सिलेक्शन होगा इसमें जिसके जिसने ज्यादा अंक होंगे उसका सिलेक्शन पहले लिया जाएगा ।

How To Apply For Rajasthan New Bharti Anganwadi 2023 –

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया नीचे दी गई है आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन ही लिए जाएंगे ऑनलाइन आवेदन नहीं लिया जाएगा ऑफलाइन आवेदन किस प्रकार करना है उसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है –

√ राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट @wcd. rajasthan.gov.in पर विजिट करना होगा ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको रिक्रूटमेंट 2023 पर क्लिक करना है और आंगनवाड़ी भर्ती का फॉर्म ओपन करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ फॉर्म ओपन करने के बाद उस फॉर्म को अपने मोबाइल में पीडीएफ के रूप में डाउनलोड कर लेना है ।

√ उसके बाद आपको किसी ईमित्र या फोटो कॉपी करने वाले की दुकान पर जाना है और उस फॉर्म का अच्छे सफेद कागज पर प्रिंट निकलवा लेना है ।

√ फॉर्म का प्रिंट निकालने के बाद उस फॉर्म को ध्यान पूर्वक भरना है और पूरी जानकारी सही-सही भरनी है उसके साथ ही जो भी दस्तावेज ऊपर दिए गए हैं वह सभी दस्तावेज साथ में लगाने हैं ।

√ सभी जानकारी ध्यान पूर्वक बनने के बाद और दस्तावेज लगाने के बाद दिए गए निर्धारित पते पर आपको अंतिम तिथि से पहले आवेदन फॉर्म को जमा करवाना है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

Rajasthan New Bharti Anganwadi 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan New Bharti Anganwadi 2023
भर्ती का नामआंगनवाड़ी भर्ती
योग्यता10वीं/12वीं पास
विभिन्न जिलों का नोटिफिकेशनयहां से डाउनलोड करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
ऑफिशियल वेबसाइटwcd.rajasthan.gov.in
Rajasthan New Bharti Anganwadi 2023

Rajasthan New Bharti Anganwadi 2023 FAQs –

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 कब निकलेगी ?

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 का विभिन्न जिलों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है ।।

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 की लास्ट डेट क्या है ?

इस भर्ती के लिए लास्ट डेट हर जिले की अलग-अलग रखी गई है आपको चित्तौड़गढ़ जिले की लास्ट डेट 6 जून 2023 है ।

Sharing Is Caring:

3 thoughts on “Rajasthan New Bharti Anganwadi 2023”

  1. ये भर्ती महिलाओं के लिए हैं या पुरुषो के भी

    Reply

Leave a Comment