Rajasthan 5th Class Board Result 2023

Rajasthan 5th Class Board Result 2023
Rajasthan 5th Class Board Result 2023

Rajasthan Board 5th Class Result 2023 –

Rajasthan 5th Class Board Result 2023 राजस्थान की माध्यमिक और प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के शिक्षा मंत्री श्री बी डी कल्ला द्वारा राजस्थान बोर्ड पांचवी क्लास का परिणाम आज घोषित कर दिया गया है रिजल्ट घोषित करने की तिथि 1 दिन पहले ही जारी कर दी गई थी श्री कला द्वारा कहा गया था कि रिजल्ट 1 जून को दोपहर 1:30 बजे जारी किया जाएगा और आज परिणाम घोषित कर दिया गया है परिणाम किस प्रकार से करना है इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई जाएगी ।

राजस्थान माध्यमिक टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित हुई राजस्थान 5वी बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर 1400000 विद्यार्थी इंतजार कर रहे थे उनका इंतजार समाप्त हो चुका है और परिणाम जारी कर दिया गया है परिणाम चेक करने के लिए आप राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट और रिजल्ट चेक कर सकते हैं उसका आसान तरीका नीचे दिया गया है ।

RBSE 5th Board Result 2023 –

जैसा कि आप जानते हैं कि राजस्थान बोर्ड पांचवी क्लास की परीक्षा का आयोजन 13 अप्रैल 2023 से लेकर 21 अप्रैल 2023 तक करवाया गया परीक्षा के सफलतापूर्वक संपन्न होने के बाद से सभी विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे एक माह के अंदर तैयार कर लिया गया है और आज रिजल्ट जारी कर दिया गया है रिजल्ट चेक किस प्रकार करना है इसकी जानकारी यहां पर नीचे दी गई है ।

रिजल्ट चेक करने के लिए आपको दो-तीन वेबसाइट नीचे दी गई है उनमें से आप किसी भी एक वेबसाइट पर जाकर आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं रिजल्ट चेक करने के लिए आपके पास क्या-क्या जानकारी होनी चाहिए वह भी नीचे उपलब्ध टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां करवाया गया है सभी जानकारी देखने के बाद और पोस्ट को ध्यान पूर्वक पढ़ने के बाद आप आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

5वीं रिजल्ट देखने का डायरेक्ट लिंक यहां से देखें

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
5वीं बोर्ड रिजल्ट देखेंयहां क्लिक करे
Rajasthan 5th Class Board Result 2023

RBSE 5th Board Result के लिए वेबसाइट –

राजस्थान बोर्ड पांचवी क्लास रिजल्ट देखने के लिए कौन कौन सी वेबसाइट है उसको लेकर आपको बता दें कि इसमें तीन वेबसाइट पर अलग-अलग आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं इनमें से सबसे पहले rajeduboard.rajasthan.gov.in हैं और shapadrapan.rajasthan.in भी हैं और इसके अलावा indiaresults. Rajasthan इस प्रकार यह तीन वेबसाइट पर आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

Rajasthan 5th Class Board Result 2023
Rajasthan 5th Class Board Result 2023
RBSE 5th Board Result के लिए क्या चाहिए –

राजस्थान बोर्ड पांचवी क्लास का रिजल्ट चेक करने के लिए आपके पास क्या-क्या जानकारी होनी चाहिए ताकि आप आसानी से रिजल्ट देख टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां सकते हैं उसके लिए आपको बता दें कि आपके पास सबसे पहले अपना रोल नंबर होना जरूरी है रोल नंबर के साथ ही आप भी जन्मतिथि आपको याद होनी चाहिए और उसके साथ ही आपका नाम माता का नाम पिता का नाम यह सभी बिल्कुल

सही तरीके से आपके पास होना चाहिए जो आपने अपने फॉर्म में भरा था उसके साथ ही आपके पास आपका प्रवेश पत्र होना जरूरी है जो प्रवेश पत्र आपको स्कूल से दिया गया था परीक्षा देने के लिए वहां प्रवेश पत्र आपके पास होना आवश्यक है उस प्रवेश पत्र से कुछ जानकारी मांगी जाएगी वह जानकारी आपको वहां पर भरने है जानकारी पढ़ने के बाद ही आप रिजल्ट चेक कर सकेंगे इसलिए जानकारी होना जरूरी है ।

5वीं बोर्ड रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

Rajasthan Board 5th Class Result 2023 Kaise Check Kre –

राजस्थान बोर्ड पांचवी क्लास रिजल्ट कैसे चेक करें उसके लिए आपको कुछ जानकारी नीचे दी गई है उस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से अपना रिजल्ट अपने मोबाइल से चेक कर सकते हैं आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी आप अपने घर बैठे ही रिजल्ट देख सकेंगे –

√ रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको ऊपर दी थी इतनी इन वेबसाइट में से किसी एक वेबसाइट पर अपने मोबाइल में खोलना होगा । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ वेबसाइट ओपन करने के लिए आपको अपने मोबाइल की गूगल करो में जाना है और वहां पर वेबसाइट का नाम लिखना है और सर्च पर क्लिक करना है ।

√ जैसे ही आप सर्च पर क्लिक करोगे आपके सामने होम पेज ओपन हो जाएगा होम पेज ओपन होने के बाद आपको रिजल्ट वाले सेक्शन में जाना है ।

√ रिजल्ट वाले सेक्शन में जाने के बाद आपके सामने सभी क्लास के रिजल्ट ओपन हो जाएंगे उनमें से आपको पांचवी क्लास वाले रिजल्ट पर क्लिक करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ पांचवी क्लास वाले रिजल्ट पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा उस नए पेज पर आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी ।

√ उस जानकारी में आपको अपना रोल नंबर खुद का नाम माता का नाम जन्म तिथि आदि डाल देना है और चेकरिजल्ट पर क्लिक करना है ।

√ चेक रिजल्ट पर क्लिक करने के बाद आपका रिजल्ट और आप की मार्कशीट डाउनलोड हो जाएगी जिससे आप अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

5वीं बोर्ड रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

Rajasthan 5th Class Board Result 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामRajasthan 5th Class Board Result 2023
रिज़ल्ट डेट1 जून 2023
समयदोपहर 12 बजे के बाद
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जुड़ें
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जुड़ें
Rajasthan 5th Class Board Result 2023

Rajasthan Board 5th Class Result 2023 FAQs –

राजस्थान बोर्ड पांचवी क्लास रिजल्ट कब आएगा ?

राजस्थान बोर्ड रिजल्ट पांचवी क्लास 1 जून 2023 को घोषित कर दिया गया है ।

राजस्थान बोर्ड पांचवी क्लास रिजल्ट कैसे चेक करें ?

रिजल्ट चेक करने की पूरी प्रक्रिया ऊपर पोस्ट में दी गई है उसके अनुसार आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment