Rajasthan 5th Board Result 2023 Kab Aayega ?

Rajasthan 5th Board Result 2023
Rajasthan 5th Board Result 2023

RBSE 5th Board Result बड़ी खबर –

Rajasthan 5th Board Result 2023 राजस्थान बोर्ड पांचवी क्लास के रिजल्ट को लेकर जो लाखों विद्यार्थी इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा आपको बता दें कि रिजल्ट जारी करने को लेकर बीकानेर शिक्षा निदेशालय ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है और जल्दी ही राजस्थान के माननीय शिक्षा मंत्री श्री बी डी कल्ला द्वारा इस परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा आपको बता दें कि परिणाम किस प्रकार देखना है इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवाई गई है ।

राजस्थान 5वी बोर्ड परीक्षा का आयोजन 10 अप्रैल से 21 अप्रैल 2023 तक करवाया गया परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न करवा लिया गया राजस्थान 5वी बोर्ड परीक्षा में लगभग 1000000 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया है सभी विद्यार्थी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें और उनके परिजन परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं जल्दी ही परीक्षा का परिणाम आपको हमारी वेबसाइट पर सबसे पहले देखने को मिलेगा लगातार वेबसाइट के साथ जुड़े रहे ।

Rajasthan 5vi Board Result Kab Aayega –

राजस्थान 5वी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा इसको लेकर लाखों उम्मीदवार और अभ्यर्थी और उनके माता-पिता इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें कि राजस्थान 5वी बोर्ड परीक्षा का परिणाम जल्दी ही घोषित हो रहा है हमारी वेबसाइट पर इस रिजल्ट की डायरेक्ट लिंक दी जाएगी वहां से आप आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं रिजल्ट आपको जल्दी ही चेक करने को मिलेगा ।

राजस्थान बोर्ड टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े क्लिक करें पांचवी क्लास का रिजल्ट अगले 1 या 2 दिन में घोषित कर दिया जाएगा रिजल्ट अगर इस महीने जारी नहीं होता है तो आपको बता दें कि 3 जून तक परिणाम घोषित करने की पूरी जानकारी मिल रही है इस परीक्षा के रिजल्ट से लगभग 1000000 से अधिक विद्यार्थी खुश होंगे क्योंकि उनके माता-पिता भी इस रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं ।

Rajasthan 5th Board System लागू –

जैसा कि आप जानते हैं कि पहले के जमाने में राजस्थान में पांचवी बोर्ड परीक्षा का आयोजन नहीं करवाया जाता था उसके बाद राजस्थान 5वी बोर्ड का आयोजन शुरू हुआ और लगभग 3 साल तक बोर्ड परीक्षाएं ली गई लेकिन उसके बाद फिर से बोर्ड परीक्षाओं को बंद कर दिया गया क्योंकि बच्चे ज्यादा फेल होने लग गए थे और उनमें बोर्ड परीक्षा का डर हो गया था ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
राजस्थान 5वीं बोर्ड रिजल्टयहां से देखें रिजल्ट
Rajasthan 5th Board Result 2023

अब राजस्थान में फिर से पांचवीं बोर्ड परीक्षा लागू कर दी गई है लेकिन अब फेल करने का सिस्टम लागू नहीं किया जा रहा है इसमें सीट नंबर के आधार पर नहीं बल्कि ग्रेडिंग सिस्टम लागू किया गया है यानी ग्रेड देखकर बच्चे को पास किया जाएगा ग्रेड के अनुसार ही पास और फेल होंगे इसमें पास और फेल लिखा हुआ नहीं आएगा सिर्फ ग्रेड लिखा हुआ आएगा ग्रेडिंग सिस्टम के साथ ही बच्चों में एक डर का माहौल खत्म हो गया है और अब जल्दी से रिजल्ट का इंतजार खत्म हो रहा है ।

How To Check Rajasthan 5th Board Result – RBSE 5vi बोर्ड रिजल्ट कैसे देखें –

राजस्थान बोर्ड पांचवी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें रिजल्ट कैसे देखे इसकी पूरी जानकारी नहीं चाहिए स्टेप बाय स्टेप दी गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं आप यह रिजल्ट अपने मोबाइल से भी देख सकते हैं आपको कहीं भी मित्र पर और अन्य व्यक्ति पर जाने की जरूरत नहीं है आपको यहां पर यह रिजल्ट हमारी वेबसाइट पर मिल जाएगा –

√ राजस्थान बोर्ड पांचवी क्लास रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा जिसका लिंक यहां पर दिया गया है इस पर आपको क्लिक करना है ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज खुलेगा जहां पर आपको बोर्ड एग्जाम रिजल्ट 2023 लिखा हुआ मिलेगा उस पर क्लिक करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ इसके अलावा आप शाला दर्पण की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं वहां पर आपको रिजल्ट बहुत ही आसान तरीके से देखने को मिलेगा ।।

√ शाला दर्पण की वेबसाइट ओपन करने के बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा जिस में राइट साइड में तीन लाइन दिखेगी उस पर आपको क्लिक करना है और रिजल्ट वाले सेक्शन पर जाना है ।।

√ रिजल्ट वाले सेक्शन पर जाने के बाद आपके सामने सीधे ही आप के रोल नंबर मांग ले जाएंगे वहां पर आपको अपना रोल नंबर डालना है और आपका रिजल्ट आपके सामने डाउनलोड हो जाएगा इस प्रकार आप आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Rajasthan 5th Board Result 2023 – Important Links –

5वीं बोर्ड रिजल्ट देखने के यहां क्लिक करें

पोस्ट का नामRajasthan 5th Board Result 2023
क्लास का नामRBSE 5th बोर्ड
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जुड़ें
टेलीग्राम ग्रुप शिक्षा विभागयहां से जुड़ें
शिक्षा विभाग ऑफिशियल ग्रुपयहां से जुड़ें
Rajasthan 5th Board Result 2023

Rajasthan 5th Board Result 2023 FAQs –

Rajasthan 5th Board Result 2023 kab aayega?

RBSE 5th Board Result 1/2 दिन में जारी कर दिया जाएगा ।

राजस्थान बोर्ड 5वीं कक्षा Rajasthan 5th Board Result 2023 का रिजल्ट कब आएगा ?

इस बोर्ड परीक्षा का परिणाम जल्दी ही घोषित हो जाएगा ।

राजस्थान बोर्ड 5वीं कक्षा का रिजल्ट कैसे देखें ?

रिजल्ट देखने के लिए आपको शाला दर्पण की वेबसाइट पर जाना होगा वहां आप रोल नंबर से रिजल्ट देख सकेंगे ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment