Railway RRB Group D Result 2022 Direct Link

Railway RRB Group D Result 2022 Direct Link
Railway RRB Group D Result 2022 Direct Link

Railway Group D परीक्षा 2022 –

Railway RRB Group D Result 2022 Direct Link जो भी उम्मीदवार रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं उन सभी के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ गई है आपको इस पोस्ट में ग्रुप डी के रिजल्ट की जानकारी के साथ अभी तक अगर आपने आंसर की भी डाउनलोड नहीं की है तो उसकी भी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलेगी पोस्ट को लास्ट तक पढ़े और इसको नोटिफिकेशन आईकॉन को जरूर प्रेस करें ताकि कोई भी पोस्ट पब्लिश हो तो सबसे पहले आपके पास सूचना आ जाए ।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा रिज़ल्ट, railway Group D Result,railway group d result 2022, railway group d result 2022 kab aayega, railway group d result list, railway group d result date, railway group d result kab aayega, railway group d result form list, का इंतजार करने वाले एक करोड़ से अधिक उम्मीदवारों के लिए इस पोस्ट में सबसे अच्छी खुशखबरी आपको दी जाएगी पोस्ट को लास्ट तक ध्यान से पढ़ें अगर आप पोस्ट को बीच में छोड़ते हैं तो आप रिजल्ट की जानकारी प्राप्त नहीं कर पाएंगे ।

RRB Group D Answer Key2022 –

रेलवे ग्रुप डी आरआरबी आरआरसी भर्ती परीक्षा 2022 आंसर की की बात करें तो आपको बता दें कि रेलवे द्वारा 14 अक्टूबर को ही इस की आंसर की जारी कर दी गई थी लेकिन उसके बाद से अभी तक सभी उम्मीदवार जल्द के इंतजार में हैं सभी के लिए इस पोस्ट में एक अच्छी खुशखबरी है रिजल्ट आपको किस प्रकार देखना है ।

उसकी भी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी साथ ही अगर आपने अभी तक आंसर की नहीं देखी है और अपने पेपर का मिला नहीं किया है तो भी उसका भी लिंक का आपको यहां पर नीचे दिया जा रहा है वह भी आप डाउनलोड करके पहले आंसर की का मिलान कर ले ताकि आपको एक अंदाज हो जाएगी आपकी कितने अंक परीक्षा में आ रहे हैं उसके बाद हम रिजल्ट को लेकर भी बात करेंगे ।

RRB Group D Exam Overview 2022 –

जैसा कि आप सब जानते हैं कि इस बार रेलवे द्वारा एक बड़ी भर्ती एक महा रिकॉर्ड भर्ती इस बार निकाली गई थी इस भर्ती में एक लाख से अधिक पदों पर वैकेंसी ली गई हैं और साथ ही इस भर्ती में एक करोड़ से अधिक आवेदन भी आए हैं इसका संपूर्ण ओवरव्यू नीचे टेबल में दिया हुआ है आप इसको देख सकते हैं उसके बाद हम रिजल्ट की बात करेंगे –

Article SubjectRRB Group D Result
Total Post1 लाख 3 हजार
Total आवेदन1 करोड़ 24 लाख
Group D Websiterrcdc.gov.in
Answer key14 October को जारी हुई
ResultClick Here
रेलवे ग्रुप D व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जुड़ें
ग्रुप D Cutoff 2022यहां से देखें
Result DateDecember 2022
टेलीग्राम से जुड़ेयहां क्लिक करें
Railway RRB Group D Result 2022 Direct Link

Railway Group D Result 2022 Kab Aayega –

Railway group D भर्ती परीक्षा 2022 का रिजल्ट कब आएगा इसको लेकर लगातार उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं इस बार की रेलवे की सबसे बड़ी भर्ती को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि रिजल्ट में इस कारण ही देरी हो रही है क्योंकि इस बार एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है ।

Railway RRB Group D Result 2022 Direct Link
Railway RRB Group D Result 2022 Direct Link

और साथ ही इस भर्ती में रिकॉर्ड आवेदन आए हैं जो कि एक करोड़ और 26 लाख से भी ज्यादा आवेदन है इसका इसके परिणाम बनाने में काफी देरी हो रही है और अधिकारियों को भी काफी परेशानी आ रही है ।

आपको यहां पर इसकी संपूर्ण जानकारी दी जाएगी रिजल्ट आपका किस दिन जारी होगा और आपको रिजल्ट किस प्रकार देखना है अपने नाम से और रोल नंबर से आप आसानी से ही रिजल्ट देख सकते हैं ।

RRB Group D Result 2022 Kab Jari Hoga –

रेलवे ग्रुप डी आरआरबी आरआरसी भर्ती 2022 का रिजल्ट कब जारी होगा इसको लेकर आपको बता दें कि रेलवे की ओर से ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है उसमें रिजल्ट की डेट को भी मेंशन किया गया है आपको इसकी भी जानकारी मिलेगी और साथ ही नोटिफिकेशन कैसे डाउनलोड करना है ।

उसकी जानकारी भी आपको यहां पर दी जाएगी और रेलवे के अनुसार इस परीक्षा का परिणाम इसी महीने दिसंबर 2022 में ही जारी कर दिया जाएगा यह रिजल्ट किस प्रकार देख सकते हैं और इस की कट ऑफ कितनी रहेगी उसकी जानकारी भी आपको यहां पर दी जाएगी ।

Railway RRB RRC Group D Cutoff 2022 –

जैसा कि आपने ऊपर पड़ा होगा कि इस बार रेलवे में काफी बड़ी वैकेंसी निकाली गई है और इसमें आवेदन भी काफी आए हैं अगर कोई भी कोचिंग संस्थान या कोई भी टीचर आपको कट ऑफ बताता है तो वह कुछ पॉइंट को एनालिसिस करके उसके बाद ही कट ऑफ एक्सपेक्टेड कटऑफ बताते हैं ।

यहां पर आपको बताएंगे कि सबसे पहले तो परीक्षा में वैकेंसी कितनी है दूसरी बात इसमें आवेदन कितने आए हैं अगर आवेदन ज्यादा है तो परीक्षा में उपस्थिति कितनी रही है यह सब फैक्ट कट ऑफ के लिए काम करते हैं अगर यह सच है तो बराबर है तो कट ऑफ काफी कम रहती है आपको बता दें इस बार आवेदन तो काफी आए हैं ।

लेकिन परीक्षा की उपस्थिति सिर्फ 50% ही रही है इसलिए अगर आपके इस बार 45 से 50 के बीच अंक आ रहे हैं तो आपका सिलेक्शन आगे फिजिकल टेस्ट के लिए हो जाएगा अपनी फिजिकल की तैयारी लगातार जारी रखें अगर आपके इतने अंक आ रहे हैं तो और इस पोस्ट को शेयर भी जरूर करें ।

How To Check Railway Group D Result 2022 – Railway RRB Group D Result 2022 Direct Link

हाउ टू चेक रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2022 या रेलवे ग्रुप डी 2022 रिजल्ट कैसे चेक करें उसके लिए आपको नीचे कुछ स्टेप में जानकारी दी गई है स्टेप्स को फॉलो करते हुए आप आसानी से अपना रिजल्ट सिर्फ 1 मिनट में अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं –

• रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrb.nic.in पर जाना होगा जिसका लिंक या नीचे दिया जा रहा है

• अधिकारी वेबसाइट पर जाने के बाद आपको नोटिफिकेशन वाला सेक्शन ओपन करना है

• उसके बाद आपको ग्रुप डी रिजल्ट 2022 वाली लिंक पर क्लिक करना है

• उसके बाद आपको वहां पर कुछ जानकारी मांगी जाएगी वह भरनी है

• सभी जानकारी ध्यान से डालने के बाद आपको सबमिट प्रतीत करना है और आपका रिजल्ट आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगा

Sharing Is Caring:

Leave a Comment