RRB Group D Result 2022 Cutoff Marks, RRB ग्रुप डी रिजल्ट 2022 कटऑफ देखें Pdf भी

RRB Group D Result 2022 Cutoff Marks
RRB Group D Result 2022 Cutoff Marks

RRB Group D Exam 2022 –

RRB Group D Result 2022 Cutoff Marks – रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2022 के रिजल्ट का इंतजार लगभग एक करोड़ से ज्यादा अभ्यर्थी कर रहे हैं आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी, RRB group d result kab aayega,Rrc group d result kab aayega,Rrb group d cutoff 2022,Rrc group d cutoff 2022,rrb group d sarkari result,rrb group d result official website,rrc group d result excpected date,RRB परीक्षा का आयोजन अगस्त से लेकर अक्टूबर तक किया गया था ।

और 4 दिन दो पारी में परीक्षाओं का आयोजन होता था और आपको पता होगा कि इस परीक्षा में 1 करोड़ और 15 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और परीक्षा उपस्थिति की बात करें तो काफी कम गई थी यहां पर हम इस पोस्ट में परीक्षा की उपस्थिति और परीक्षा का रिजल्ट परीक्षा की कट ऑफ इन सभी की चर्चा करने वाले हैं आपसे रिक्वेस्ट है की पोस्ट को लास्ट तक पढ़ने और हमारी पोस्ट पर बैल आइकन को जरूर प्रेस करें ताकि हर अपडेट आपको सबसे पहले मिल सके ।

परीक्षा का नामRRB RRC Group D Exam
परीक्षा का आयोजनअगस्त से अक्टूबर तक
परीक्षा रिजल्ट तिथिदिसंबर
कुल आवेदन1 करोड़ 15 लाख
कुल पद1 लाख 3 हजार
Result Link Directयहां क्लिक करें
RRB Group D Result Overview

Railway RRC RRB Group D Cutoff 2022 –

सबसे पहले हम आरआरबी आरआरसी ग्रुप डी कट ऑफ को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि आरआरबी रेलवे ग्रुप डी की कट ऑफ 2022 की कितनी रहने वाली है आपको पता है कि पिछले साल की तुलना में इस साल पदों की संख्या काफी अधिक है और आप सब जानते हैं कि इस बार पदों की संख्या 1 लाख और 3 हजार की गई है ।

उसमें लगभग आवेदन आए हैं वह 1 करोड़ और 15 लाख आवेदन आए हैं और उपस्थिति की बात करें तो इस बार जो उपस्थिति रही वह सिर्फ 45% ही रही थी इस उपस्थिति को देखते हुए कटऑफ कि अगर हम अनुमान लगाएं तो इस बार की कटऑफ काफी कम रहने वाली है और आपको बता दें कि अगर आपकी भी इस परीक्षा में 38 से 40 अंक तक नंबर आ रहे हैं तो आपका सिलेक्शन फिजिकल टेस्ट के लिए हो सकता है ।

RRB Group D Result 2022 Cutoff Marks
RRB Group D Result 2022 Cutoff Marks

Railway Group D RRB RRC Group D Result kab aayega –

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा का आयोजन लगभग 1 से डेढ़ महीने पहले समाप्त हो चुका है और लगातार सभी उम्मीदवार रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें कि इस परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा और कैसे आपको रिजल्ट देखना है इसकी संपूर्ण जानकारी नीचे इसी पोस्ट में दी गई है ।

आप ध्यान से इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़ेंगे तो आपको रिजल्ट की संपूर्ण जानकारी भी मिल जाएगी और रिजल्ट कैसे देखना है उसकी भी जानकारी मिल जाएगी रिजल्ट देखने के लिए डायरेक्ट लिंक भी हमारी इसी पोस्ट में नीचे की ओर दिया गया है उस लिंक से जाकर आप आसानी से अपना रिजल्ट सबसे पहले देख सकते हैं रिजल्ट नाम से और अपने रोल नंबर से देख सकते हैं ।

RRB RRC Group D Result 2022 Expected Date – RRB Group D Result 2022 Cutoff Marks

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे एक रोड अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खुशखबरी है आपको बता दें कि इस परीक्षा का रिजल्ट किस दिन जारी होगा और आप ही रिजल्ट कैसे देख सकते हैं इस की संपूर्ण जानकारी आपको यहां पर मिलेगी आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी की ओर से जो नोटिफिकेशन जारी हुआ है उसमें ऐसा बताया जा रहा है कि ग्रुप डी का जो रिजल्ट है वह आज शाम तक या कल दोपहर तक किसी भी हाल में जारी कर दिया जाएग ।

क्योंकि अब रिजल्ट में देरी नहीं की जाएगी सभी अभ्यर्थी है इंतजार करें कि एनटीपीसी ग्रुप डी का रिजल्ट जारी होना चाहिए और एनटीपीसी का रिजल्ट आ गया है उसके बाद सब ग्रुप डी रिजल्ट आज कल में कभी भी जारी हो जाएगा ।

RRB Group D Result 2022 Cutoff Marks
RRB Group D Result 2022 Cutoff Marks
How To Check RRB RRC Group D Result 2022 –

रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट कैसे देखे उसकी संपूर्ण जानकारी के लिए आपको नीचे कुछ स्टेप दिए गए हैं आप स्टेप बाई स्टेप जानकारी देकर आसानी से यह रिजल्ट अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं –

• रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक यहां नीचे दिया गया है

• अधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2022 का ऑप्शन दिखेगा

• उस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जिसमें आपको रजिस्ट्रेशन आईडी अपने रोल नंबर अपना नाम जन्मतिथि आदि वहां पर डाल देना है

• सभी जानकारी डालने के बाद आपको सबमिट पर क्लिक करना है और साथ में कैप्चा कोड भी वहां पर डाल देना है

• सबमिट पर क्लिक करने के बाद आपके सामने रिजल्ट डाउनलोड हो जाएगा जो आप अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं ।

Exam का नामरेलवे ग्रुप डी परीक्षा
Result Linkयहां क्लिक करें
Cutoff Pdfयहां क्लिक करें
नई जानकारी के लिएयहां क्लिक करें
RRB Group D Result 2022 Cutoff Marks

Sharing Is Caring:

Leave a Comment