Railway New Vacancy 2023, रेलवे में बड़ी भर्ती 3624 पदों पर आवेदन शुरू

Railway New Vacancy 2023
Railway New Vacancy 2023

Railway New Vacancy 2023 –

Railway New Vacancy 2023 दसवीं पास युवा बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आज सभी को बता दें कि वेस्टर्न रेलवे की ओर से बड़ी खबर आ रही है वेस्टर्न रेलवे की ओर से बड़ी भर्ती की घोषणा की गई है जो भी युवा उम्मीदवार रेलवे में नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं उनके लिए खुशखबरी है कि रेलवे की ओर से नई भर्ती की घोषणा की गई है यह भर्ती पश्चिमी रेलवे द्वारा जारी की गई है जिसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है ।।

इस भर्ती में दसवीं पास युवा बेरोजगार आवेदन कर सकते हैं आपको इस पट्टी की संपूर्ण विस्तृत जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई जाएगी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां साथ में आपको बता दें कि जो भी युवा बेरोजगार आवेदन करना चाहता है और आवेदन के इच्छुक हैं तो ऑनलाइन माध्यम से आप विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं ।

Railway New Vacancy 2023 Latest Update –

आपको बता दें कि वेस्टर्न रेलवे की ओर से नई भर्ती की घोषणा की गई है इस भर्ती में 3624 पद हैं जो भी युवा बेरोजगार इस भर्ती में आवेदन करना चाहता है उनके लिए खुशखबरी है आपको बता दें कि इसमें अलग-अलग पदों पर अलग-अलग भर्ती की जाएगी जिसमें इलेक्ट्रीशियन फीडर और अन्य पद शामिल है आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
राजस्थान में 50,000 पदों पर भर्तीयहां से करें आवेदन
Railway New Vacancy 2023

योग्यता आवेदन तिथि आवेदन की शुल्क और फॉर्म कैसे बने इसके संपूर्ण जानकारी विस्तार से इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई गई है आप से रिक्वेस्ट है कि इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़ा आपको इसकी सही जानकारी समझ में आ जाएगी वहां से आप जाकर ऑनलाइन टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां आवेदन कर सकते हैं और आवेदन की फीस क्या रहेगी इसकी जानकारी भी नीचे दी गई है ।

Railway New Vacancy 2023 Education Qualification –

पश्चिमी रेलवे द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली इस बड़ी भर्ती में शैक्षणिक योग्यता यानी एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या रहेगा उसको लेकर आपको बता दें कि इस भर्ती में केवल दसवीं पास युवा बेरोजगार आवेदन कर सकते हैं आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है आप इसमें आवेदन कर सकते हैं ।

Railway New Vacancy 2023 Age Limit –

पश्चिमी भारतीय रेलवे द्वारा आयोजित की जाने वाली 3624 पदों पर किस रेलवे भर्ती में जो भी युवा बेरोजगार आवेदन के इच्छुक है और आवेदन टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां के पात्र हैं उनको बता दें कि इसमें आयु सीमा 15 वर्ष से लेकर 25 वर्ष तक रखी गई है जो भी युवा बेरोजगार आवेदन करना चाहते हैं वह इस आयु सीमा के मध्य है तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं ।

Railway New Vacancy 2023 Application Fees –

भारतीय पश्चिमी रेलवे द्वारा आयोजित होने वाली इस बड़ी भर्ती में जिसकी योग्यता केवल दसवीं पास है इसमें आवेदन शुल्क को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि इस भर्ती में अगर आप आवेदन करना चाहते हैं और आप पिछड़ा वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के डिग्री से हैं या सामान्य केटेगरी से हैं तो आपको आवेदन शुल्क ₹100 जमा करवाना होगा अन्य सभी केटेगरी के लिए किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है ।

How To Apply For Railway New Vacancy 2023 –

Western railway द्वारा आयोजित होने वाली इस बड़ी भर्ती में जो भी युवा बेरोजगार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि अगर आप रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2023 में आवेदन करने के पात्र हैं तो आप इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं अगर आपने अभी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां तक अप्रेंटिस के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो आप आज ही अप्रेंटिस के लिए रजिस्ट्रेशन करें उसके बाद आप विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म को ओपन करें ।

आवेदन फॉर्म में मांगी की समस्त जानकारी को ध्यानपूर्वक भरें आवेदन फॉर्म में पूरी जानकारी भरने के बाद आपको फाइनल सबमिट पर क्लिक करना है सबमिट पर क्लिक करने के बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है सारी जानकारी बनने के बाद आपको अपना आवेदन शुल्क जमा करवाना है और आवेदन फॉर्म को अपने मोबाइल में पीडीएफ के रूप में डाउनलोड कर लेना है ।

Railway New Vacancy 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामRailway New Vacancy 2023
पदों की संख्या3624
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरे ग्रुपयहां से जॉइन करें
Railway New Vacancy 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment