Old Pension Scheme 2023 News, पुरानी पेंशन बहाल की खबर

Old Pension Scheme 2023 News
Old Pension Scheme 2023 News

Old Pension Scheme 2023 News –

Old Pension Scheme 2023 News आप भी कोई सरकारी कर्मचारी है और अगर आप केंद्र सरकार के अधीन काम करते हैं तो आपके लिए हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट से सबसे बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है आपको बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से 2003 के बाद जो भी कर्मचारी चयनित हुए हैं किसी भी बाकी के तहत उनके लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने का फैसला किया गया है ।

आपको बता दें कि पुरानी पेंशन योजना को लेकर पिछले काफी समय से कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं आकर उनको खुशखबरी मिल गई है आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से बड़ा फैसला सामने आया है इस फैसले में ऐसा बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों को अब पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाएगा जो भी केंद्र सरकार के कर्मचारी हैं और 2003 के बाद चयनित हुए हैं उनको अब पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाएगा कितना लाभ मिलेगा इसकी पूरी जानकारी दी गई है ।

Old Pension Scheme में क्या बदलाव हुए

अगर आप ही केंद्र सरकार के कर्मचारी हैं और केंद्र सरकार के अधीन काम कर रहे हैं तो आपको बता दें कि पुरानी पेंशन योजना के तहत क्या-क्या बदलाव हुए हैं और क्या-क्या बदलाव हुए हैं इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आपको दी जाएगी इस पोस्ट में आपको बताया जाएगा कि केंद्र सरकार ने किन-किन कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया है ।

कौन-कौन कर्मचारी इसमें लाभ उठा सकते हैं इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी गई है इस योजना की शुरुआत कब से की गई है और किस सत्र के बाद चयनित हुए कर्मचारियों को इस योजना का लाभ मिलेगा इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में आपको उपलब्ध करवाई गई है पोस्ट को लास्ट तक ध्यान से पढ़ें और आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप से जरूर जुड़े ।

Old Pension Scheme 2023 News Today –

पुरानी पेंशन योजना को लेकर आज की क्या खबर है इसको लेकर हम बात करेंगे सुप्रीम कोर्ट से क्या खबर आ रही है और सुप्रीम कोर्ट ने अपना क्या फैसला सुनाया है इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में आपको दी गई है जैसा कि आप जानते हैं कि अगर आप केंद्रीय कर्मचारी हैं और केंद्र सरकार की ओर से काम कर रहे हैं तो आपको इस योजना का लाभ दिया जाएगा आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार इस सूचना के तहत 12 दिसंबर 2003 और 31 अगस्त 2004 को

केंद्रीय कर्मचारियों की भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरने वालों को जारी किया गया। चिन्हित सभी लोगों को अब केंद्र सरकार द्वारा पेंशन की सुविधा दी जाएगी। यानी अब साल 2004 में उन सभी केंद्रीय कर्मचारियों को पेंशन की सुविधा दी जाएगी । इसके अलावा आपको बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से और भी अन्य सभी लोग जैसे हाउस रेंट बोनस एच डी ए एच आर जो भी लाभ मिलता है वह सरकार की तरफ से आपको लाभ दिया जाएगा ।

अटल बिहारी वाजपेई सरकार के समय नई पेंशन शुरू हुई –

जैसा कि आप जानते हैं कि 2004 में केंद्र सरकार अटल बिहारी वाजपेई की सरकार के समय पुरानी पेंशन योजना को बंद कर दिया गया और उसकी जगह एनपीएस यानी नई पेंशन योजना को लागू किया गया उस नई पेंशन योजना के तहत सभी कर्मचारियों के वेतन में 10% कटौती का फैसला लिया गया था लेकिन 2004 के तहत अब सभी केंद्रीय कर्मचारियों को इस प्रकार का हानि नहीं वहन करना पड़ेगा ।

आपको बता दें कि आप के वेतन से अब तक की कटौती नहीं होगी और पुरानी पेंशन योजना के तहत ही आपको पेंशन मिलनी शुरू हो जाएगी लगभग ₹30000 पेंशन को लेकर बात सामने आ रही है जल्दी ही इसको लेकर आपके सामने फैसला आ जाएगा और सुप्रीम कोर्ट जल्दी ही इसका न्याय कर देगा लगातार हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें आपको सभी जानकारी सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाएगी ।

Old Pension Scheme 2023 News – Important Links –
पोस्ट का नामOld Pension Scheme 2023 News
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
पुरानी पेंशन योजना लागू हुईयहां से देखें खबर
Old Pension Scheme 2023 News

Sharing Is Caring:

Leave a Comment