jen agriculture vacancy kanishth abhiyantriki 2022 notification or syllabus download hindi

Rajasthan jen agriculture vacancy 2022 –

jen agriculture vacancy 2022 👉 नमस्कार दोस्तों बेरोजगार युवा जो नौकरी का सपना देख रहे हैं 2022 का वर्ष उनके लिए नौकरी का वर्ष कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी क्योंकि दोस्तों यहां पर आपको बता दें राजस्थान सरकार द्वारा आगामी चुनाव को देखते हुए और अन्य कारणों की वजह से लगातार एक के बाद एक बड़ी भर्ती निकाली जा रही है इसी के क्रम में आज एक और बड़ी भर्ती निकली है उसकी बात यहां पर हम करने वाले हैं राजस्थान में जैन के पदों के लिए एक बड़ी भर्ती निकली है जिसमें एग्रीकल्चर विभाग में भर्ती होगी तो उसको लेकर जहां पर पूरी जानकारी भर्ती कि हम यहां पर देखेंगे तो इस लेख को लास्ट देखें और अपने मित्रों तक जरूर शेयर करें ।

यह भी जरूर देखें 👉👉👉👉👉👉 राजस्थान में 4 महीने में 15 परीक्षाएं होगी देखें ।

JEN Agriculture 2022 Bharti –

राजस्थान में एग्रीकल्चर विभाग में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है यहां पर आपको बता दें कि राजस्थान सरकार द्वारा एग्रीकल्चर विभाग में बड़ी भर्ती की घोषणा की गई जिसमें एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर और एग्रीकल्चर असिस्टेंट रिसर्च ऑफिसर की पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है जिसमें पद कितने हैं उसकी आगे हम यहां पर जानकारी देखेंगे ।

jen agriculture vacancy 2022

JEN Agriculture bharti Application 2022-

इस जेईएन एग्रीकल्चर परीक्षा के आवेदन को लेकर आपको बता दें की इस भर्ती परीक्षा में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आगामी 7 जून 2022 से शुरू होंगे ।
और यह परीक्षा में आवेदन लगभग 1 महीने तक लिए जाएंगे । इस परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार कल से इस भर्ती में आवेदन कर सकेंगे ।

jen agriculture vacancy 2022 Education Qualification
JEN Agriculture bharti 2022 की Exam Date –

जैन एग्रीकल्चर भर्ती परीक्षा की परीक्षा तिथि को लेकर अगर बात करें तो आपको या पर बता दें कि इस भर्ती में इच्छुक उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं और उसके बाद आप की परीक्षा को लेकर यहां पर जो विज्ञप्ति जारी उसमें लिखा हुआ है कि सितंबर में इसके परीक्षा संभावित लग रही है अभी तक उपेक्षा को लेकर कोई नहीं हुई है लेकिन इसकी परीक्षा सितंबर में ही हो सकती है न्यूज़ मिली है ।

यह भी जरूर पढ़ें 👉👉👉👉 राजस्थान में 18000 पदों पर 12वीं पास की भर्ती ।

राजस्थान में एग्रीकल्चर विभाग के पदों में इस बार बड़ी भर्ती की घोषणा हुई है जिसका नोटिफिकेशन या यूके विज्ञप्ति आज ही जारी हुई है और उस विज्ञप्ति में आपको बता दें कि जैन एग्रीकल्चर भर्ती 2022 में आवेदन की तिथि 7 जून से सितंबर तक रखी गई है ।

Agriculture JEN Exam Fees –

इस भर्ती में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि इस पर्ची में ऑन लाइन आवेदन लिए जायेंगे और आवेदन शुल्क को लेकर बात करें तो ₹500 जनरल केटेगरी और ₹250 ओबीसी और अन्य केटेगरी की आवेदन शुल्क ली जाएंगी ।
अन्य आरक्षित कैटेगरी की बात करें तो जिनके आई 50000 से कम है उनके आवेदन शुल्क में बड़ी छूट दी जाएगी और लगभग ₹150 उनके आवेदन के लिए ले जाएंगे जो अन्य आरक्षित श्रेणी में शामिल है ।

Exam NameJEN Agriculture vacancy
Online Application start07/06/2022
Last Date07 July 202w
Exam Date10 सितम्बर 2022
Exam ModeOffline
jen agriculture vacancy important Dates

Agriculture जेईएन एग्रीकल्चर Salary –

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा आयोजित राजस्थान जेईएन एग्रीकल्चर भर्ती परीक्षा के बाद नौकरी के बाद इसकी आई की बात करें तो ₹26000 यहां पर आपकी आय के दिए जाएंगे ।

Rajasthan JEN Agriculture Bharti Selection Process –

राजस्थान जेईएन एग्रीकल्चर भर्ती परीक्षा 2022 में सिलेक्शन प्रोसेस की बात करें तो इसमें सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी और उसके बाद आपको डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा इसमें सिर्फ लिखित परीक्षा के आधार पर ही मेरिट बनाई जाएगी और उस मेरिट में जिनका सिलेक्शन होगा उनको आगे बुलाया जाएगा ।

Jen agriculture vacancy 2022 Total Post –

राजस्थान जेईएन एग्रीकल्चर भर्ती 2022 में कुल पदों को लेकर बात करें तो इस भर्ती कुल पद 189 रखे गए हैं ।

कनिष्ठ अभियंता ( कृषि) सीधी भर्ती 2022- शैक्षणिक योग्यता – Education Qualification

इस भर्ती में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार को बता दें की यदि आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो उसके लिए आपके पास निम्न शैक्षणिक योग्यता होना अनिवार्य हैं –

👉 भारत में विधि द्वारा संस्थापित विश्वविद्यालय द्वारा कृषि अभियांत्रिकी में स्नातक होना आवश्यक

👉 देवनागरी लिपी में लिखी हिंदी में कार्य करने का ज्ञान और राजस्थान संस्कृति का ज्ञान

JEN Agriculture Bharti 2022 आयु सीमा –

इसमें आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार को 1 जनवरी 2023 तक 18 वर्ष का होना अनिवार्य हैं और 40 वर्ष का ना हुआ हो ।

jen agriculture vacancy 2022 Syllabus –

इस भर्ती को लेकर बात करें तो अभी तक सिलेबस को लेकर बोर्ड से कोई जानकारी जारी नहीं की गई हैं जल्द ही Syllabus बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment