rsmssb exam calender 2022 ,Rsmssb Exam Date Pdf download

rsmssb exam calender 2022 👉 नमस्कार साथियों सभी बेरोजगार युवाओं के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आज कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग ने बड़ी घोषणा करते हुए लगभग 15 परीक्षाओं की परीक्षा तिथियां घोषित की है इसी के साथ ही बेरोजगारों में खुशी की लहर है और लगातार बड़ी वैकेंसी जो राजस्थान में निकली है उसको लेकर भी बेरोजगार युवा काफी उत्साह में नजर आ रहे हैं और उनका कहना है कि इस बार कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग ने उनका काफी साथ दिया है और जल्द से जल्द परीक्षाएं करवाने को लेकर वह अपने कर्तव्य के प्रति निष्ठुर है बहुत ही बड़ी खबर यह है कि आज RSMSSB ने घोषणा करते हुए लगभग 4 महीने में 15 परीक्षाओं की परीक्षा तिथियां घोषित की है ।

यह भी जरूर देखें 👉👉 Ldc bharti 14000 Post आज ही आवेदन करें ।

कब होगी ये परीक्षाएं – rsmssb exam calender 2022

यहां पर आपको बता दें कि आज राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग ने बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी दी है और जो युवा काफी समय से इंतजार करें थे की जो वैकेंसी निकली है उनकी परीक्षा कब होगी और उनका सिलेबस क्या रहेगा उसकी जानकारी को लेकर आपको यहां पर बता दें कि आज कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग ने युवाओं को खुशखबरी देते हुए लगभग 4 महीने में एक दर्जन परीक्षाओं की परिस्थितियां घोषित कर दि हैं ।

यह भी जरूर देखें 👉👉 अब महिला सुपरवाइजर भर्ती 6000 पदों के लिए देखें ।

जिसमें सभी बड़ी परीक्षाएं होगी और लगभग यह जो परीक्षाएं हैं 15 परीक्षाओं के आसपास रहेगी मतलब 15 परीक्षाओं की परीक्षा दे दिया एक साथ घोषित की है तो जो भी युवा यहां पर नौकरी लेना चाहता है तो इस बार उनके पास बहुत ही अच्छा अवसर है कि वह कोई भी विभाग में नौकरी लेना चाहे तो भी ले सकता है क्योंकि हर विभाग में भर्ती निकली है और उसकी परीक्षा तिथि भी घोषित हो चुकी है आगे इसकी और जानकारी देखेंगे और आपको बताएंगे कि कौन सी परीक्षा की परीक्षा तिथियां घोषित की जा चुकी है ।

यह भी देखें 👉👉 rajasthan police paper & answer key देखें अभी ।

कब से शुरू होंगी ये परीक्षाएं –

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग ने घोषणा करते हुए यह बताया है और अधिकार सभी मीडिया बंधुओं से बातचीत हुई है तो उन्होंने बताया कि बेरोजगार युवा काफी समय से परेशान थे परीक्षा की परीक्षा तिथियों को लेकर तो उसको लेकर आज यह बड़ी घोषणा कर दी है कि आपकी जो परीक्षा तिथि है वह कब होगी उसमें लगभग कितनी परीक्षा में शामिल है उसकी बात करेंगे और आपको यह बता रहे हैं कि यह परीक्षाएं 4 जून से शुरू होगी और 13 दिसंबर तक यह परीक्षाएं चलेगी आगे जनवरी 2020 का कैलेंडर भी लगभग आधा जारी कर दिया है और इसमें भी लगभग 4 परीक्षाएं 2020 वाले में भी होगी और जो शिक्षक भर्ती का इंतजार करें उनके लिए भी परीक्षा तिथियों को लेकर आगे आपको बड़ी जानकारी दी जाएगी । rsmssb exam calender 2022

rsmssb exam calender 2022

कौनसी परीक्षाएं शामिल हैं इनमें –

यहां पर आपको जानकारी दी जाएगी कि कौनसी-कौनसी परीक्षाओं की परीक्षा तिथियां घोषित की जा चुकी है उसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है इसलिए को अंत तक पढ़े और ज्यादा से ज्यादा शेयर करें तो चलिए देखते हैं कौन सी परीक्षाओं की परीक्षा तिथियां घोषित हो चुकी है । 👇👇👇👇 rsmssb exam calender 2022

rsmssb exam calender 2022
rsmssb exam calender 2022

1 👉 सहायक जनसंपर्क अधिकारी – 24 अप्रैल 2022 को होगी । rsmssb exam calender 2022

2 👉 कनिष्ठ अभियंता – 7,8 व 9 मई को होगी ।

3 👉 ग्राम विकास अधिकारी (मुख्य परीक्षा) –
मई में तिथि घोषित नहीं ।

4 👉 बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक /वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक – मई/जून 2022 में

5 👉 प्रयोग शाला सहायक – 4 जून 2022

6 👉 कनिष्ठ अभियंता/कृषि यांत्रिकी – 18 व 19 जून 2022 को

7 👉 पशुधन सहायक – जुलाई 2022 को

8 👉 तहसील राजस्व लेखाकार – सितंबर 2022

9 👉 वनपाल/वनरक्षक – अक्टूबर 2022

10 👉 सुपरवाइजर महिला अधिकारिता – नवम्बर 2022

11 👉 कनिष्ठ सहायक/लिपिक ग्रेड 2nd – दिसंबर 2022

12 👉 सहायक जन संपर्क अधिकारी – अप्रैल 2022

13 👉 पुस्तकालय ग्रेड थर्ड सीधी भर्ती – 11 सितंबर 2022

14 👉 शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक – 25 सितंबर 2022

15 👉 वनपाल सीधी भर्ती – 06 नवंबर 2022

16 👉 वनरक्षक सीधी भर्ती – 12 व 13 नवंबर 2022

1st,2nd grade Exam Date – शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर –

राजस्थान में शिक्षकों के लिए भी साथ में बड़ी खुशखबरी आ गई हैं, यहां पर राजस्थान सरकार द्वारा साल 2022 में बहुत बड़ी खुशखबरी आ गई हैं ।

इस समय राजस्थान में शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी भर्तियां निकाली गई हैं । rsmssb exam calender 2022

राजस्थान में इस साल शिक्षक भर्ती को लेकर बात करें तो यहां पर आपको बता दें की राजस्थान में इस साल लगभग 80000 शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की जा चुकी हैं ।

जिसमे क्रमशः प्रथम श्रेणी, द्वितीय श्रेणी तृतीय श्रेणी परीक्षाओं की घोषणा की जा चुकी है इसमें बड़ी भर्तियां निकाली गई है जैसे आपको यहां पर बता दें कि प्रथम श्रेणी शिक्षक भर्ती जिसको स्कूल व्याख्याता शिक्षक भर्ती भी कर सकते हैं तो उसमें लगभग 6000 पदों पर भर्ती निकाली गई है उसी के साथ वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती (द्वितीय शिक्षक) भर्ती की बात करें तो इसमें लगभग 9000 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है और साथ ही यहां पर तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती की बात करें तो लगभग 46500 पदों के लिए तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती की घोषणा की गई है ।

इन सभी भर्ती परीक्षाओं की पूरी जानकारी कहां देखें –

आप इन सभी भर्ती परीक्षाओं की पूरी जानकारी और Form भरने की डेट भी घोषित हो गई हैं तो सभी जनकारी देखने के लिए आपको Rsmssb की Official Website पर जाना होगा और वहां से आप इसकी पूरी जानकारी ले सकते हैं । Rsmssb Official Website देखें

1st Grade Exam Date – स्कूल व्याख्याता शिक्षक भर्ती परीक्षा तिथि –

यहां पर आपको बता दें की प्रथम श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा की परीक्षा तिथि घोषित हो चुकी हैं यह भर्ती परीक्षा अब नवंबर 2022 में होगी ।

2nd Grade Exam Date – वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा तिथि –

यहां पर द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा की परीक्षा तिथि की घोषणा हो चुकी हैं यह परीक्षा अब अक्टूबर 2022 में होगी ।

3rd Grade Exam Date –

इस तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा तिथि को बात करें तो 46500 पदों के लिए यह परीक्षा अब Rsmssb द्वारा करवाई जायेगी अभी तक संभावित परीक्षा तिथि जनवरी 2022 में होगी ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment