india post gds recruitment 2022 ,india post gds cutoff2022 hindi download

india post gds vacancy 2022 –

india post gds recruitment 2022 👉 नौकरी का सपना देख रहे बेरोजगार युवाओं के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है दोस्तों 50 दिन पहले मैंने यही एक पोस्ट डाल कर बताया था कि भारत में ग्रामीण डाक सेवक भर्ती की बड़ी घोषणा हुई है ।

यह भी देखें ,👉👉👉 39000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करें अभी


यह भर्ती लगभग 39000 पदों पर घोषित हुई थी और इस भर्ती के आवेदन को लेकर बात करें तो 12 मई से इस भर्ती के आवेदन शुरू हुए थे और 5 जून इसकी अंतिम तिथि है अभी तक आपने इस भर्ती में आवेदन नहीं किए हैं तो आप अभी जाकर इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं ।

Ctet July Exam 2022 Exam date देखें

और इसकी जो भी जानकारी है वह कम से कम शब्दों में आपको नीचे बताई जा रही है कि आवेदन कौन कर सकता है और कौन इसमें आगे सिलेक्शन ले सकता है क्योंकि दोस्तों मैंने एक अच्छी सी पोस्ट डाल के पिछली पोस्ट में आपको बता दिया था कि इस भर्ती में योग्यता क्या चाहिए आवेदन कैसे करना है और कहां से आपको फॉर्म भरना है अभी तक आपने वह पोस्ट नहीं देखे तो नीचे उस पोस्ट की लिंक दी जा रही है वह पोस्ट आप पहले देख सकते हैं उसके बाद में आपको यह पोस्ट देखनी है क्योंकि यह पोस्ट सिर्फ कट ऑफ कीजिए डाली जा रही है ।

india post gds recruitment 2022 Cutoff देखें

यह भी देखें 👉👉 6000 पदों के लिए भर्ती में करें आवेदन

india post gds recruitment 2022 – भारतीय ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2022 –

आपको बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जो भी अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से दसवीं पास है वह सभी इस में आवेदन कर सकते हैं क्योंकि दोस्तों सबसे बड़ी बात यह भर्ती दसवीं और आठवीं पास के लिए होती है और दूसरी बात इसमें कोई भी किसी भी तरह की परीक्षा नहीं ली जाती है सिर्फ प्रतिशत के आधार पर इस भर्ती में सिलेक्शन होता है अगर आपके 70+है नंबर दसवीं में आए हैं तो आप इस में नौकरी के लिए दावेदार माने जाएंगे ।

आगे यहां पर जानकारी में आपको बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट कल लिंक दिया जा रहा है वहां से जाकर आप अभी इसका आवेदन कर सकते हैं आवेदन को लेकर इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि आपको सबसे पहले अपने बिल्कुल बेसिक जानकारी भरनी है उसके बाद में आपको इसलिए उसे दिखाई नहीं देगा तो दूसरा पेज खोलकर आपको अलग से आवेदन करना पड़ेगा आवेदन की प्रक्रिया थोड़ी सी जटिल है लेकिन आप किसी ई-मित्र वाले से आवेदन करवा सकते हैं । india post gds recruitment 2022

संगठन नामग्रामीण डाक विभाग
कुल पद/स्थान33926/सभी राज्यों के लिए
आवेदन शुरू तिथि02/05/2022
अन्तिम तिथि05/06/2022
आधिकारिक वेबसाइटindiapost.gov.in
india post gds recruitment 2022

India Post GDS bharti Cutoff base 2022 –

जिस भी उम्मीदवार ने इस बच्चे के लिए आवेदन कर दिया है उसको यहां पर बता दें कि इस भक्ति की जो कट-ऑफ है वह कितनी रहने वाली है इसकी जो कट ऑफ है वह कटऑफ आपको पिछली भर्ती की तुलना के आधार पर बताई जाएगी क्योंकि इसमें परीक्षा तो होती नहीं है तो कट ऑफ का अनुमान सिर्फ और सिर्फ पिछली भर्ती की कट ऑफ के आधार पर ही बताया जाएगा तो या पर आपको बता दें कि इस भर्ती में महिला और पुरुष दोनों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और इस भर्ती के लिए जो कि 39000 पदों के लिए भर्ती की घोषणा हुई है इसमें कई लाख आवेदन आए हैं क्योंकि ऐसा नहीं है कि सिर्फ पुरुष ही इसके लिए आवेदन करते हैं महिलाएं भी इसमें आवेदन करती है ।

India Post GDS bharti Cutoff 2021 – india post gds recruitment 2022

भारतीय ग्रामीण डाक विभाग भर्ती की कट ऑफ की बात करें तो पिछली बार की जो कट ऑफ 2021 की उसने आपको बता दें कि हर राज्य की कटऑफ है वह अलग लग रही थी सबसे ज्यादा कटऑफ वाला राज्य आपको बता दें वह था आपके उत्तराखंड क्योंकि वहां पर दोस्तों इंग्लिश भाषा को ज्यादा तवज्जो दी जाती है इस कारण वहां पर इंग्लिश भाषा के कारण उसकी जो कट-ऑफ है वह ज्यादा गई थी लगभग 93% कट ऑफ पिछली बार 2021 की भर्ती ग्रामीण डाक सेवक भर्ती की गई थी और वह थी उत्तराखंड की ।

आ गए यहां पर बात करें तो सबसे कम कट ऑफ दो रही थी वह थी आपके असम की असम राज्य में हिंदी भाषा के आधार पर कटऑफ की जारी की जाती है और वहां पर जो कट-ऑफ है वह सबसे कम रही थी और हर बार उसी राज्य की कटऑफ कम रहती ही है और वह कटऑफ रही थी 67% ।

India Post GDS bharti Cutoff 2022-

भारतीय ग्रामीण डाक सेवक भर्ती की एकदम सटीक कट ऑफ का अनुमान की बात करें तो जो भी शिक्षक हैं और जो एक्सपर्ट है उनकी माने तो इस आधार पर हमने यह कटऑफ तैयार की है जो किया पर नीचे दी जा रही है आप जिस भी राज्य से हैं अपने राज्य का और कट ऑफ का मिलान करें आपको समझ में आ जाएगा कि उस राज्य की कट ऑफ कितनी रहती है तो आप अपने राज्य का और कटऑफ का मिलान कर ले ।

Note :- जो भी अभ्यर्थी किसी भी प्रकार की भर्ती के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं उनसे अनुरोध हैं की वो हमारे Telegram Group को Join कर लें । जिसका लिंक आपको ऊपर Pop Up बटन में पर यहां पर भी दिया जा रहा हैं । सभी भर्ती की जानकारी सबसे पहले यहां पर ही मिलेगी ।

CategoryExpected Cut off 2022
Gen ..88-90%
Ews ..83-86%
Obc..82-84%
MBC..79-82%
Sc..74-76%
St..69-72%
india post gds recruitment 2022 Expected Cutoff

india post gds recruitment 2022 Cutoff – भारतीय ग्रामीण डाक सेवक भर्ती की Cutoff देखें –

आप जिस भी राज्य से हो अगर आपको इसकी Cutoff जननी हैं तो आप हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें आपको समय समय पर अपडेट देते रहेंगे – 👇👇

India Post GDS bharti 2022 Salary – 👇👇

Post Nameminimum salary details
BPMRs.- 12,000/-
ABPM/Dak SevakRs.-10,000/-
india post gds recruitment 2022 minimum salary

India Post GDS bharti 2022 आवेदन कैसे करें –

india post gds recruitment 2022 में आवेदन करने के आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा । उसके बाद आपके सामने नई भर्ती के आवेदन के New vacancy पोर्टल खुलेगा । उसको खोलने के बाद आपको Apply Online पर क्लिक करके अपनी बेसिक जानकारी भर देनी हैं । उसके बाद अलग पेज से आपको इसकी फीस भरनी हैं और आपने आवेदन का प्रिंट निकालें ।

india post gds recruitment 2022

Sharing Is Caring:

Leave a Comment