IGNOU New LDC Vacancy 2023, IGNOU नई LDC भर्ती की घोषणा

IGNOU New LDC Vacancy 2023
IGNOU New LDC Vacancy 2023

IGNOU New LDC Vacancy 2023 –

IGNOU New LDC Vacancy 2023 इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा इस बार बंपर पदों पर भारती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बता दे कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय खुला विश्वविद्यालय द्वारा हर साल किसी ने किसी पदों पर वैकेंसी का आयोजन करवाया जाता है ।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

इसी को लेकर हम बात करेंगे कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा एलडीसी के पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकता है आपको बता दे कि इस वैकेंसी में जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए पूरी जानकारी इस पोस्ट में दी गई है आपको बता दें कि राजस्थान हो या भारत हो कहीं भी किसी प्रकार की बड़ी

वैकेंसी की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप लगातार हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रह सकते हैं आपको हर जानकारी सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाएगी आपको बता दे कि किसी भी प्रकार की भर्ती की जानकारी सबसे पहले अपने के लिए आप हमारी वेबसाइट के नोटिफिकेशन आईकॉन को प्रेस करके रखे आपको हर जानकारी सबसे पहले उपलब्ध हो जाएगी इसी के साथ ही आज हम बात करेंगे इंदिरा गांधी राष्ट्रीय खुला विश्वविद्यालय 2023 की नई वैकेंसी को लेकर ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
IGNOU New LDC Vacancy 2023

IGNOU New LDC Vacancy 2023 Notification –

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय यानी इग्नू द्वारा नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बताने की यह नोटिफिकेशन अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं और वहां से नोटिफिकेशन डाउनलोड करें आधिकारिक वेबसाइट पर आपको यह नोटिफिकेशन देखने को मिलेगा और वहां से आपको यह नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है और नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ना है और उसे नोटिफिकेशन के अनुसार ही आपको पूरी जानकारी प्राप्त करनी है ।

और उसके अनुसार ही आवेदन करना है आपको बताने की अधिकारी वेबसाइट पर आपको जाने के लिए नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा वहां पर आपको न्यू लेटेस्ट वैकेंसी 2023 की जानकारी देखने को मिलेगी वहां से आपको इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है और वहां से नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के बाद आपको इस नोटिफिकेशन में दीजिए कि सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ना है ।

IGNOU New LDC Vacancy 2023 महत्वपूर्ण तिथियां –

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय खुला विश्वविद्यालय 2023 यानी इग्नू में नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसके अनुसार कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकता है और इसके लिए महत्वपूर्ण तिथियां को लेकर बात करें तो आपको बताने की इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन हाल ही में 14 अक्टूबर 2023 को जारी किया गया और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 15 अक्टूबर 2023 से शुरू कर दिए गए हैं जिनकी अंतिम तिथि 15 नवंबर 2023 रखी गई है आवेदन को पूरा प्रिंट आउट आपको निकालना है और अपने अच्छे बॉल पेन की सहायता से आवेदन फार्म को भरना है आवेदन फार्म को भरने के बाद ।

आपको 20 नवंबर से पहले पहले आपको आवेदन फार्म को कॉलेज में जाकर जमा करवाना होगा वहां पर आपका आवेदन फार्म लिया जाएगा और उसके पश्चात एक अंतिम मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी उसे मेरिट लिस्ट के आधार पर जिस भी उम्मीदवार का सिलेक्शन होना होगा उसका चयन अंतिम चयन सूची में हो जाएगा अगर आपका चयन अंतिम चयन सूची में होता है तो आपको वहां पर इग्नू में नौकरी प्रदान कर दी जाएगी इसके साथ ही इग्नू में नौकरी प्राप्त करने के लिए आपको ऑफलाइन आवेदन करना होगा और आवेदन फार्म को 20 नवंबर से पहले जमा करवाना होगा ।

IGNOU New LDC Vacancy 2023 आवेदन शुल्क –

इग्नू में नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसे वैकेंसी में आवेदन शुल्क कितना लगेगा इसको लेकर बात करें तो आपको बता दे की वैकेंसी मगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹500 रखा गया है अन्य सभी श्रेणी के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है ।

IGNOU New LDC Vacancy 2023 योग्यता –

इग्नू में नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसके अनुसार योग्यता क्या रखी गई है आपको बच्चन जी के अगर आप इग्नू वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं तो आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करना है उसे नोटिफिकेशन के अनुसार उसमें दी गई जानकारी में अलग-अलग पद के अनुसार अलग-अलग योग्यता रखी गई है उसे योग्यता के अनुसार आप आवेदन कर सकते हैं जिसमें एलडीसी के पद होंगे शिक्षकों के पदों के और अन्य पद भी हो सकते हैं ।

IGNOU New LDC Vacancy 2023 आयु सीमा –

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय खुला विश्वविद्यालय 2023 नई बंपर वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आयु सीमा क्या रखी गई है इसको लेकर आपको जानकारी प्रदान कर दी जाती है आपको बताने की इस वैकेंसी में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आयु सीमा की प्रावधान रखा गया है इसलिए आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन के माध्यम से यह जानकारी प्राप्त करनी होगी ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है ।

IGNOU New LDC Vacancy 2023 आवेदन की प्रक्रिया –

इग्नू वैकेंसी में आवेदन करने की आवेदन प्रक्रिया क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि नीचे दी गई जानकारी के अनुसार आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ इंदिरा गांधी राष्ट्रीय खुला विश्वविद्यालय 2023 नई वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इग्नू की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको वहां से ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है जो नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन है उसको डाउनलोड कर लेना है ।

√ ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा वहां से आपको नोटिफिकेशन में दी की जानकारी कोई स्टेप बाय स्टेप चेक कर लेना है ।

√ पूरी जानकारी चेक करने के बाद आपके सामने ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक मिलेगा उसे लिंक पर आपको क्लिक करना है और जिस पद के लिए आपका आवेदन करना है उसे पर आपको क्लिक करना है ।

√ आवेदन फार्म का प्रिंट आउट आपको निकाल लेना है और उसे आवेदन फार्म को आपको पूरा भरना है पूरा भरने के बाद उसका प्रिंट आउट आपको अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेना है और उसका प्रिंट आउट किसी ई मित्र से जाकर निकाल लेना है ।

√ पूरा प्रिंट आउट निकालने के बाद आपको यह आवेदन फार्म 20 नवंबर से पहले पहले कॉलेज में जाकर आपको जमा करवाना होगा और आपका चयन वहां से हो जाएगा ।

IGNOU New LDC Vacancy 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामIGNOU New LDC Vacancy 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्ती 53000 पदों परयहां से देखें जानकारी
IGNOU New LDC Vacancy 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment