Anganwadi Supervisor Bharti 2024, यहां से देखें आंगनवाड़ी भर्ती की जानकारी

Anganwadi Supervisor Bharti 2024
Anganwadi Supervisor Bharti 2024

Anganwadi Supervisor Bharti 2024 –

Anganwadi Supervisor Bharti 2024 अगर आप भी इंतजार कर रहे हैं कि आंगनबाड़ी में आप भर्ती में नौकरी लगेंगे तो आपको बता दे की आंगनवाड़ी में बड़ी भारती की घोषणा की जा रही है नवंबर महीने में आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पदों पर बाड़ी वैकेंसी का आयोजन करवाया जा सकता है आपको बता दे की 53000 आंगनवाड़ी वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी वैकेंसी 2023 को लेकर जो पिछले काफी समय से इंतजार किया जा रहा था उसका इंतजार अब समाप्त हो चुका है ।

व्हाट्सप ग्रुप से जुडें यहां क्लिक करें

आपको बता दे की आंगनवाड़ी वैकेंसी 2023 2024 के अनुसार इस बार आंगनवाड़ी में सबसे बड़ी वैकेंसी आयोजित होने जा रही है जिसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी आपको बता दें कि इसमें कौन-कौन आवेदन कर सकता है इसके लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए और आवेदन करने के लिए आपको क्या-क्या जानकारी होना जरूरी है इसकी विस्तार से जानकारी आपको इसी पोस्ट के माध्यम से दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान और उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी वैकेंसी 2023 का नोटिफिकेशन जल्दी ही जारी होने वाला है जिसकी जानकारी आपको सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाएगी ।

Anganwadi Supervisor Bharti 2024 Notification –

आंगनवाड़ी में सुपरवाइजर के पदों पर बाड़ी वैकेंसी का नोटिफिकेशन इसी महीने जारी होने वाला है आपको बता दें कि आंगनबाड़ी में बड़ी वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी जिसका नोटिफिकेशन नवंबर महीने में घोषित किया जाएगा आपको बता दे कि अगर आप नोटिफिकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट पर लगातार जुड़ सकते हैं यहां पर आपको आंगनवाड़ी वैकेंसी की सभी जानकारी सबसे पहले अपलोड करवाई जाती है और कोई भी जानकारी आपसे छूट न जाए इसके लिए आप हमारी वेबसाइट के नोटिफिकेशन आईकॉन को प्रेस करके रखें ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
Anganwadi Supervisor Bharti 2024

यहां पर आपको हर प्रकार की वैकेंसी की जानकारी सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है आपको बता दी कि अगर आप आंगनवाड़ी वेकेंसी नोटिफिकेशन 2023 डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से आप आसानी से आंगनवाड़ी वैकेंसी 2023 का नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं नोटिफिकेशन में दिए की जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ना उसके बाद यह सुनिश्चित करें कि आप इस वैकेंसी में आवेदन करने की योग्य है उसके पश्चात ही आपको आवेदन करना है ।

Anganwadi Supervisior Bharti 2024 पदों की संख्या –

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर वैकेंसी 2023 में पदों की संख्या क्या रहेगी इसको लेकर भी आपको असमंजस होगा लेकिन आपको बता दें कि इस बार आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पदों पर बाड़ी वैकेंसी आयोजित करवाई जा सकती है इस बार बंपर वैकेंसी आयोजित होगी जिसमें पदों की संख्या लगभग 53000 के आसपास रहेगी और इससे ज्यादा भी पद हो सकते हैं जो की ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के बाद ही हमको पता चलेगा आपको बताइए कि जैसे ही ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड होगा सबसे पहले आपको हमारी वेबसाइट पर इसकी जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी इसलिए लगातार हमारे साथ जुड़े रहे ।

Anganwadi Supervisor Bharti 2024 योग्यता –

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर वैकेंसी 2023 में आवेदन करने के लिए योग्यता क्या-क्या रहेगी इसको लेकर भी कुछ असमंजस बना हुआ है लेकिन आज आपका यह असमंजस दूर हो जाएगा क्योंकि आपको बताने की इसमें योग्यता को लेकर कोई विशेष नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है इस वैकेंसी में अगर आप 10वीं पास है तो किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं पास का सर्टिफिकेट आपके पास है तो आप इस वैकेंसी में आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे ।

Anganwadi Supervisor Bharti 2024 आयु सीमा –

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर वैकेंसी 2023 में आवेदन करने के लिए आयु सीमा को लेकर क्या विशेष प्रावधान रखा गया है इसको लेकर आपके यहां पर जानकारी उपलब्ध करवा दी जा रही है आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 50 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करने की योग्य माना जाएगा ।

Anganwadi Supervisor Bharti 2024 आवेदन के लिए दस्तावेज –

√ आवेदन करने के लिए जरूरी दस्तावेज में सबसे पहले आपके पास आधार कार्ड होना जरूरी है ।

√ आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं पास का सर्टिफिकेट और अंकतालिका होना जरूरी है ।

√ आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास का सर्टिफिकेट और अंक तालिका होना जरूरी है ।

√ आपके पास अपना खुद का पहचान पत्र होना जरूरी है ।

√ आपके पास अपना खुद का मोबाइल नंबर अपनी ईमेल आईडी आदि जानकारी होना जरूरी है ।

√ आपके पास अपना पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर होना जरूरी है ।

√ यदि आप आरक्षित वर्ग से हैं तो आपके पास आरक्षण प्रमाण पत्र होना जरूरी है ।

√ आपके पास PWD सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है ।

Anganwadi Supervisor Bharti 2024 चयन प्रक्रिया –

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आवेदन करने के पश्चात चयन प्रक्रिया क्या रहेगी इसको लेकर आपको बर्थडे की सबसे पहले इस वैकेंसी में आवेदन लिए जाएंगे उसके बाद 10वीं और 12वीं के अंकों के आधार पर एक मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी उसे मेरिट लिस्ट में जिस भी उम्मीदवार का सिलेक्शन होगा उसकी अंतिम नौकरी दी जाएगी ।

Anganwadi Supervisor Bharti 2024 आवेदन कैसे करें –

√ इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक नीचे टेबल में दिया गया है ।

√ आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको नई भर्ती 2023 वाले लिंक पर क्लिक करना है ।

√ उसके बाद आपको नया पेज ओपन करना है वहां पर आपका आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ध्यान से आपको भरना है और वहां पर आपको जन्मतिथि यदि सही तरीके से भरनी है ।

√ अब आवेदन फार्म के लिए ऑनलाइन जो भी फीस आपसे मांगी जाए वह फीस आपको जमा करवानी है और उसके बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है ।

√ उसके बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और उसके बाद फॉर्म को फाइनल सबमिट करना है और आपका फॉर्म सबमिट हो जाएगा ।

Anganwadi Supervisor Bharti 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामAnganwadi Supervisor Bharti 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य 1 लाख भर्तीयहां से देखें जानकारी
Anganwadi Supervisor Bharti 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment