IAS Interview GK 4, कौनसे काम में लड़का 5 मिनट में थक जाता हैं ?

IAS Interview GK 4
IAS Interview GK 4

IAS Interview Daily GK Dose –

IAS Interview GK 4, आजकल आप किसी प्रकार की परीक्षा देने जा रहे हैं तो आपको बता दें कि सबसे पहले आपको सामान्य ज्ञान का ज्ञान होना जरूरी है और उसके साथ ही करंट अफेयर्स के प्रश्नों का ज्ञान होना भी जरूरी है टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें अगर आपको यह सभी प्रश्न आते हैं तो आप किसी प्रकार की परीक्षा में असफल नहीं हो सकते हैं ।

हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना इस प्रकार के प्रश्न देखने को मिलते हैं जिसमें कुछ करंट अफेयर्स के प्रश्न भी शामिल होते हैं और कुछ सामान्य ज्ञान के ऐसे कुछ अनोखे प्रश्न भी शामिल है जो आपको कहीं भी देखने को नहीं मिलते हैं इसलिए हमारी वेबसाइट पर रोजाना विजिट करते रहें आपको इस प्रकार के प्रश्न देखने को मिलेंगे ।

हर इंटरव्यू वाली परीक्षा में ऐसे प्रश्न आते हैं –

आपको बता दें कि आपने भी तो पोस्ट पर जो सवाल देखा है वह सवाल आपको डबल मीनिंग वाला लगा होगा लेकिन आपको बता टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें दें कि आजकल जो इंटरव्यू वाली परीक्षाएं होती है उन परीक्षा में सबसे ज्यादा इस प्रकार के प्रश्न पूछे जाते हैं जो कि उम्मीदवार जिन्होंने कभी एक बार की आईएएस जैसी बड़ी परीक्षा दी है ।

उन सभी को तो पता है कि किस प्रकार के प्रश्न पूछे जाते हैं लेकिन जिन्होंने अभी तक ऐसी परीक्षा में भाग नहीं लिया है उनको यह नहीं पता है कि IAS Interview GK 4 जैसी बड़ी परीक्षा में किस प्रकार के प्रश्न पूछे जाते हैं आज ऐसे प्रश्न को लेकर ही बात करने वाले हैं कि किस प्रकार के प्रश्न आजकल आईएएस की परीक्षा में पूछे जाते हैं ।

IAS Interview GK 4 –

सवाल – कौनसी चीज हैं जिसे हम खाने के लिए खरीदते हैं लेकिन खाते नहीं हैं ?

जवाब – एक बार जब आईएएस की परीक्षा में शिक्षकों द्वारा उम्मीदवार को इस प्रकार का प्रश्न पूछा गया कि ऐसी कौन सी चीज है जो हम खाने के लिए तो खरीदते हैं लेकिन हम उसे नहीं खाते हैं इसको लेकर उम्मीदवार चक्कर में पड़ गए और काफी देर तक उसके दिमाग में इस सवाल का जवाब नहीं आया आखिर तक उनको परीक्षा से बाहर कर दिया गया और जब दूसरा उम्मीदवार आया और उससे यह प्रश्न का जवाब दे ही दिया बहुत ही आसान है लेकिन दिमाग में आना चाहिए इसका जवाब है “थाली या प्लेट” जिसको हम खाने के लिए ही खरीदते हैं लेकिन इसे नहीं खाते हैं इसमें रखकर खाते हैं ।

सवाल – ऐसी कौन सी चीज है जो हमेशा हमारे साथ ही रहती है ? टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

जवाब – इस सवाल को जब उम्मीदवार ने सुना तब उसके होश उड़ गए एक बार तो उसने सोचा कि ऐसा कौन सी चीज है जो हमेशा हमारे साथ रहती है लेकिन काफी देर सोचने के बाद आखिर का जवाब आ ही गया और इसका सही जवाब है “हमारी परछाई” जो हमेशा हमारे साथ ही रहती है ।

सवाल – एक बार परीक्षा में पूछा गया कि ऐसी कौन सी चीज है जिसको गर्म करने पर वह जम जाती है ?

जवाब – अब आप भी सोच रहे होंगे कि ऐसी कोई चीज हो सकती है जिसको गर्म करने से जल्द आता है लेकिन आपको बता दें कि बिल्कुल ऐसी चीज है जिसको गर्म करने पर वहां जम जाता है और वह है अंडा अगर आप अंडे को गर्म करते हैं तो वह जम जाएगा ।

सवाल – एक बार एक उम्मीदवार को प्रश्न पूछा गया कि ऐसी कौन सी चीज है जो लड़कियों की बड़ी होती है लेकिन लड़कों की छोटी होती है ? टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

जवाब – इस सवाल को सुनकर कोई भी उम्मीदवार एक बार के लिए चौक जाएगा लेकिन आपको बता दें कि इसका बहुत ही आसान जवाब दें और इसका सही जवाब में नाखून क्योंकि लड़कियां लंबे-लंबे बड़े बड़े नाखून रखती है और लड़कों के नाखून छोटे होते हैं ।

सवाल – एक ऊंट East की तरफ मुंह करके बैठा है और दूसरा और वेस्ट की तरफ मुंह करके बैठा है तो क्या वह दोनों एक ही बर्तन में खाना खा सकते हैं ?

जवाब – इसका सही जवाब है हां वह दोनों एक ही बर्तन में खा सकते हैं क्योंकि वह दोनों एक दूसरे के आमने सामने ही बैठे हैं ।।

सवाल – अब हमारा आज का आखिरी सवाल ऐसी कौन सी चीज है जिसमें लड़का 5 मिनट में थक जाता है लेकिन लड़की कहती रहती है और करो और करो ?

जवाब – इस सवाल को देखकर आपके दिमाग में भी कुछ ना कुछ उल्टे सीधे विचार जरूर आए होंगे लेकिन आपको बता दें इस सवाल का एकदम सीधा जवाब है और वह है शॉपिंग जिसमें लड़की कभी नहीं सकती है और लड़का सिर्फ 5 मिनट में थक जाता है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

IAS Interview GK 4 – Important Links –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

पोस्ट का नामIAS Interview GK 4
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
18 वर्ष के बाद लड़की का क्या बड़ा हो जाता हैं ?यहां से देखें जवाब
IAS Interview GK 4

Sharing Is Caring:

Leave a Comment