Home Guard New Vacancy 2024, होम गार्ड के 10,285 पदों पर भर्ती के लिए यहां से करें आवेदन

Home Guard New Vacancy 2024
Home Guard New Vacancy 2024

Home Guard New Vacancy 2024 –

Home Guard New Vacancy 2024 बेरोजगार युवा उम्मीदवारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आप सभी को बता दे कि अब होमगार्ड के पदों पर सबसे बड़ी वैकेंसी की घोषणा भारत सरकार द्वारा कर दी गई है आपको बता दे कि इसमें जैसे ही नई सरकार बनी है उसके तुरंत बाद एक के बाद एक नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है इसके क्रम में आज हम होमगार्ड वैकेंसी 2024 को लेकर बात करेंगे होमगार्ड में लगभग 10285 पदों पर बाड़ी वैकेंसी की घोषणा कर दी गई है इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से दी जाएगी ।

होमगार्ड के पदों पर आयोजित होने वाली इस वैकेंसी में कौन-कौन आवेदन कर सकता है और इस वैकेंसी के लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से इसी आर्टिकल में दी जाएगी इसके साथ ही आपको बता दे की होमगार्ड वैकेंसी 2024 में कितने पदों पर वैकेंसी आयोजित होगी और इसके लिए क्या योग्यता चाहिए और कौन-कौन आवेदन कर सकता है इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से देखने के लिए यह आर्टिकल लास्ट तक पढ़ना होगा इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जा रही है ।

Home Guard New Vacancy 2024 Notification –

होमगार्ड नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो चुका आपको बता दे कि इसका नोटिफिकेशन 22 जनवरी 2024 को जारी कर दिया गया है जो भी उम्मीदवार होमगार्ड के पदों पर वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहता है वह आज से आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें की वैकेंसी का ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से आप आसानी से इसका नोटिफिकेशन डाउनलोड करके देख सकते हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Home Guard New Vacancy 2024

Home Guard New Vacancy 2024 पदों की संख्या –

होमगार्ड के पदों पर जो नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें पदों की संख्या क्या रखी गई है आपको बता दे कि इस वैकेंसी में पदों की संख्या 10285 रखी गई है यानी 10000 से अधिक पदों पर इस बार होमगार्ड के पदों पर वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी ऐसी बंपर वैकेंसी होमगार्ड में पहली बार आयोजित करवाई जा रही है इसलिए सभी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन जरूर करें ।

Home Guard New Vacancy 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

होमगार्ड वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन कब जारी किया गया और उसके लिए महत्वपूर्ण तिथि को लेकर बात करें तो आपको बता दे की होमगार्ड के पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन 22 जनवरी 2024 को जारी किया गया है इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 जनवरी 2024 से शुरू किए जाएंगे और इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 फरवरी 2024 रखी गई है यानी 13 फरवरी तक आप कभी भी इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

Home Guard New Vacancy 2024 योग्यता और अन्य जानकारी –

होमगार्ड वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा जारी किया गया है आपको बता दे कि इस वैकेंसी के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनके पास क्या योग्यता होनी चाहिए इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए 12वीं पास योग्यता रखी गई है लेकिन जो एक्स सर्विसमैन है उनके लिए दसवीं पास योग्यता रखी गई है जो एक्स सर्विसमैन है वह दसवीं पास है तो भी आवेदन कर सकते हैं ।

होमगार्ड वैकेंसी 2024 में अन्य जानकारी को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इसमें आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन फीस को लेकर बात करें तो आपको बताने की इसमें आवेदन करने के लिए ₹100 आवेदन शुल्क आपको देना होगा ₹100 आवेदन शुल्क का के साथ आप आसानी से वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं ।

होमगार्ड वैकेंसी 2024 में आने जानकारी को लेकर बात करें तो आपको बता दी कि इसमें आयु सीमा को लेकर कोई विशेष प्रावधान नहीं रखा गया है इस वैकेंसी में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनकी कम से कम आयु सीमा 20 वर्ष होनी चाहिए अधिक से अधिक आयु सीमा 45 वर्ष होनी चाहिए इस आयु सीमा के बीच कोई भी उम्मीदवार है तो इस वैकेंसी में आवेदन करने के योग्य माना जाएगा ।

How To Apply For Home Guard New Vacancy 2024 –

दिल्ली होमगार्ड वैकेंसी 2024 के लिए आवेदन कैसे करें इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से नीचे दी जा रही है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं –

√ आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको टेबल में नीचे एक डायरेक्ट लिंक दिया गया उसे पर आपको क्लिक करना है और आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा वहां पर आपको रिक्रूटमेंट 2024 देखने को मिलेगा उसे पर आपको लिंक पर क्लिक करना है ।

√ उसे लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको होमगार्ड रिक्रूटमेंट 2024 देखने को मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है और आप के सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा ।

√ आवेदन फॉर्म ओपन होने के बाद आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक बना है आपको सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं और अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है पूरी जानकारी देने के बाद आपको फाइनल सबमिट करना है और फॉर्म को अपने मोबाइल में सेव कर लेना है ।

Home Guard New Vacancy 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामHome Guard New Vacancy 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
नरेगा में 10,000 पदों पर भर्तीयहां से देखें
Home Guard New Vacancy 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment