Highcourt Vacancy 2024 LDC, हाईकोर्ट LDC और चपरासी भर्ती की घोषणा 20 फरवरी तक आवेदन

Highcourt Vacancy 2024 LDC
Highcourt Vacancy 2024 LDC

Highcourt Vacancy 2024 LDC –

Highcourt Vacancy 2024 LDC हाई कोर्ट जिला सेशन और सत्र न्यायालय की ओर से नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो चुका आपको बता दे कि इस वैकेंसी में चपरासी और एलडीसी के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसकी पूरी जानकारी इस आर्टिकल में नीचे उपलब्ध करवाई जा रही है इसके साथ आपको बचा दे की सेशन हाई कोर्ट और जज न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट पर इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन उपलब्ध करवाया गया है इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन कब जारी किया गया ।

और इस वैकेंसी में कितने पदों पर वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी इसके लिए कौन-कौन आवेदन कर सकता है आवेदन करने के लिए क्या योग्यता चाहिए और आवेदन कैसे करना है आवेदन शुल्क कितना लगेगा इसमें चयन प्रक्रिया क्या रहेगी यह सभी जानकारी विस्तार से आपको नीचे आर्टिकल में दी जा रही है इस आर्टिकल को लास्ट तक देखें इसमें आपको संपूर्ण जानकारी देखने को मिलेगी इसके साथी जिला सत्र न्यायालय की ओर से जो वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है वह ऑफिशल नोटिफिकेशन का लिंक भी आपको नीचे दिया गया है वहां से आप भी नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Highcourt Vacancy 2024 LDC

Highcourt Vacancy 2024 LDC पदों की संख्या –

जिला सेशन न्यायालय और हाईकोर्ट की ओर से चपरासी और एलडीसी के पदों पर वैकेंसी की घोषणा की गई है इसमें पदों की संख्या को लेकर आपको बता दे की 10000 से अधिक पदों की संख्या रखी गई है इस वैकेंसी में जो उम्मीद है आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे की आर्टिकल अंत तक पढ़े इस आर्टिकल में आपको सभी जानकारी अपलोड करवाई गई है इसके अनुसार आप आवेदन कर सकते हैं ।

Highcourt Vacancy 2024 LDC Notification –

जिला न्यायालय की ओर से नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे कि यह नोटिफिकेशन हाल ही में जारी किया गया है इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन हाल ही में 1 फरवरी 2024 को जारी किया गया है जिसकी पूरी जानकारी और ऑफिशल नोटिफिकेशन अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे आपको डायरेक्ट लिंक दिया गया है उसे लिंक पर क्लिक करके आप आसानी से इस वैकेंसी का ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं ।।

Highcourt Vacancy 2024 LDC महत्वपूर्ण तिथियां –

जिला न्यायालय और सेशन कोर्ट की ओर से नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आपको बता दे कि वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसका नोटिफिकेशन 1 फरवरी 2024 को जारी किया गया है और इस वैकेंसी की नोटिफिकेशन के साथ ही ऑनलाइन आवेदन भी शुरू कर दिए गए हैं आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी 2024 रखी गई है आपको बता दे की आवेदन की अंतिम तिथि आगे भी बढ़ाई जा सकती है जिसकी जानकारी आपको यहां पर उपलब्ध करवाई जाएगी ।

Highcourt Vacancy 2024 LDC योग्यता और अन्य जानकारी –

हाई कोर्ट की ओर से नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें योग्यता क्या चाहिए इसको लेकर आपको बता दे कि इसमें सिर्फ आठवीं पास योग्यता रखी गई है आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से आठवीं पास का सर्टिफिकेट अगर है तो आप इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं और एलडीसी वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपके पास ग्रेजुएशन का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है ।

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क कितना लगेगा इसको लेकर आपको बता दे की आवेदन करने के लिए इसमें इस वैकेंसी में फॉर्म भरने के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा आप इस वैकेंसी में बिल्कुल फ्री में आवेदन कर सकते हैं आवेदन के लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा ।

इस वैकेंसी में आवेदन करने के बाद में इसमें चयन प्रक्रिया क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के बाद किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा का आयोजन नहीं करवाया जाएगा आपको बता दे कि इसमें 27 फरवरी 2024 से लेकर 4 मार्च 2024 तक इंटरव्यू होंगे इंटरव्यू के आधार पर चयन सूची जारी की जाएगी जिसमें जिसका नाम होगा जिसको अंतिम रूप से चयनित माना जाएगा ।

Highcourt Vacancy 2024 LDC आवेदन कैसे करें –

इस वैकेंसी में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप नीचे दी गई है इसको फालो करते हुए आप आसानी से इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं आपको इसके लिए पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है –

√ इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया उसे पर क्लिक करना है और आप आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा वहां पर आपको रिक्रूटमेंट 2024 पर क्लिक करना है और आवेदन फॉर्म ओपन करना है ।

√ आवेदन फॉर्म ओपन करने के बाद आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक बना है और उसके बाद फोटो और सिग्नेचर सभी अपलोड करने हैं और डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं ।

√ सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद आपको फॉर्म को फाइनेंस सबमिट करना है और उसके बाद आवेदन फार्म को अपने मोबाइल में सेव कर लेना है ।

Highcourt Vacancy 2024 LDC – Important Links –
पोस्ट का नामHighcourt Vacancy 2024 LDC
ऑफिशियल आवेदन फॉर्मयहां से करें आवेदन डाउनलोड
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
Highcourt Vacancy 2024 LDC

Sharing Is Caring:

Leave a Comment