Hariyana CET Result 2022 Date, HCET Result Direct Link

Hariyana CET Result 2022 Date
Hariyana CET Result 2022 Date

Hariyana CET Result Date 2023 –

Hariyana CET Result 2022 Date, hariyan cet result, haryana cet result 2022, हरियाणा सीईटी रिजल्ट 2022, haryana cet result date 2022, हरियाणा सीईटी रिजल्ट कब आएगा, हरियाणा Cet result 2022,Hcet result kab aayega, hariyana cet result 2022 date direct link, haryana cet result 2022 kab aayega, haryana cet result pdf, haryana cet result 2022 merit list, HCET परीक्षा 2022 के रिजल्ट का इंतजार लगभग लाखों उम्मीदवार कर रहे हैं आपको बता दें कि रिजल्ट डेट को लेकर बड़ी घोषणा हो चुकी है यहां आप देख सकते हैं इसका रिजल्ट कब जारी होगा उसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में दी जा रही है ।

दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस वेबसाइट पर आज के इस आर्टिकल में आप लोगों की काफी डिमांड के बाद लेकर आए हैं हरियाणा समान पात्रता परीक्षा 2022 का रिजल्ट जो कि 2022 के अंतिम महीने दिसंबर में घोषित होने वाला था लेकिन सरकार द्वारा इसको तारीख पर तारीख दी जा रही है तो इसके चेयरमैन द्वारा जो अभी-अभी लेटेस्ट बयान आया है ।

जिसके अनुसार इसी महीने में आपको हरियाणा सेट परीक्षा का रिजल्ट जारी हो जाएगा जिसके तहत फिलहाल आगे अगले कुछ महीनों में इसी भर्ती परीक्षा के तहत लगभग 64000 नए पदों पर अलग-अलग कैटेगरी में भर्ती प्रक्रिया का खाका बनकर तैयार होने जा रहा है ।

हरियाणा CET के द्वारा होगी 64000 बड़ी भर्ती –

हरियाणा CET परीक्षा के माध्यम से मार्च 2023 में 64000 बड़ी भर्तियां आयोजित करवाई जाएगी जिसकी संपूर्ण जानकारी आपको हमारी इसी वेबसाइट में इसी आर्टिकल में नीचे दी जा रही है इससे पहले आप लोगों को बता दें कि हमारी इस वेबसाइट पर राजस्थान से लेकर केंद्र सरकार तक और सभी राज्यों की नई नई भर्तियों और उनके भर्तियों से संबंधित रिजल्ट योग्यता आवेदन प्रक्रिया और सभी तरह के डॉक्यूमेंट से संबंधित सभी जानकारी आपसे साझा की जाती है ।

इसके लिए आप इनके अगर पीडीएफ आदेश भी देखना चाहते हो तो हमारे सोशल मीडिया ग्रुप जैसे यूट्यूब चैनल टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर जॉइन कर ले जिसकी लिंक भी आपको नीचे दी जा रही है ।

Hariyana Common Eligiblity Test Result News 2022 –

Hariyana CET Result 2022, hariyana cet result 2022 date , haryana cet result 2022, हरियाणा सीईटी रिजल्ट 2022, haryana cet result date 2022, हरियाणा सीईटी रिजल्ट कब आएगा, हरियाणा Cet result 2022,Hcet result kab aayega, haryana cet result direct link, haryana cet result 2022 kab aayega, haryana cet result pdf, जैसा की आप सभी को पता है कि भारत के लगभग सभी राज्यों में किसी भी भर्ती प्रक्रिया से पहले दो प्रकार के कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी सेट लागू कर दिए गए हैं जिनको उत्तीर्ण करना अनिवार्य होता है स्नातक लेवल से नीचे वालों के लिए सीनियर सेकेंडरी लेवल की सेट आयोजित की जाती है ।

जबकि ग्रेजुएशन लेवल वालों के लिए ग्रेजुएट सेट लागू की जाती है जिसको परीक्षा द्वारा उत्तीर्ण करना पड़ता है उत्तीर्ण करने के बाद ही वह किसी भर्ती में आवेदन कर सकते हैं वरना नहीं कर सकते हैं इसी से संबंधित आप लोगों को बता दें कि हरियाणा द्वारा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी कि सेट जो कि 6 और 7 नवंबर 2022 को आयोजित हुई थी जिसका रिजल्ट का दावा 1 महीने के अंदर अंदर किया गया था ।

लेकिन अभी तक 2 महीने बीत जाने के बाद भी इसका Hariyana CET Result 2022 Date जारी नहीं हुआ और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग बोर्ड द्वारा तारीख पर तारीख दी जा रही है जिससे लगभग 1075000 अभ्यर्थी चिंतित है और इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं ताकि वह आगे की भर्तियों का खाका बनकर तैयार हो जाए और उसके लिए तैयारी कर सकें ।

Post NameHariyana CET Result Date
Total Form11 लाख
CET से कुल भर्तियां64,000
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से ज्वाइन करें
Telegram Groupयहां से जॉइन करें
हरियाणा Cet रिजल्ट डायरेक्ट लिंकयहां क्लिक करें
Hariyana CET Result 2022 Date

दिसंबर में आना था HCET परीक्षा का रिजल्ट –

जैसा की आप सभी को पता है कि नवंबर महीने में आयोजित हुई हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग बोर्ड द्वारा आयोजित की गई समान पात्रता परीक्षा भर्ती की परीक्षा का आयोजन नवंबर महीने 2022 में आयोजित किया गया था लेकिन अभी तक उसका रिजल्ट जारी नहीं किया गया है ।

आप लोगों को बता दें कि परीक्षा के बाद HSSC बोर्ड द्वारा यह दावा किया गया था कि दिसंबर महीने के अंत तक किसी भी हाल में CET का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा लेकिन अभी तक इसका रिजल्ट जारी नहीं हुआ है ।

जिससे अभ्यर्थी परेशान है लगभग 1100000 अभ्यर्थियों को परेशानी हो रही है आप सभी को पता होगा कि अगर सेट का रिजल्ट जारी हो जाता है और अगर उसमें अभ्यर्थी पुतिन हो जाता है तो आगे 108 कैटेगरी के तहत होने वाली लगभग 10,000 से अधिक नई भर्तियों में वह तैयारी कर सकेंगे और आवेदन कर सकेंगे ।

HCET Result को लेकर बोर्ड का बयान –

बोर्ड के आयोग द्वारा यह कहा गया है कि रिजल्ट में देरी का कारण आर्थिक और सामाजिक वर्ग के अभ्यर्थियों को लाभ से देने से संबंधित जो एजेंसी बनाई गई है उसके द्वारा अभी तक जो है उसका रिजल्ट नहीं आया है ।

इसी वजह से परीक्षा में देरी हो रही है बहुत जल्दी ही कमेटी द्वारा आर्थिक वर्ग और सामाजिक वर्ग के अभ्यर्थियों को छूट देने या नहीं लाभ देने से संबंधित जो भी फैसला आ जाएगा उसके तुरंत बाद रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा और आने वाले नई भर्तियों का खाका भी तैयार कर दिया जाएगा ।

9 जनवरी को जारी होगा Hariyana CET का रिजल्ट जारी –

हरियाणा सेट परीक्षा 2022 के रिजल्ट का इंतजार करें लगभग 1100000 वर्षों के लिए खुशी की खबर लेकर आए हैं आप लोगों को बता दें कि

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग बोर्ड के अध्यक्ष द्वारा हाल ही में एक बयान जारी करके बताया गया है कि इसी जनवरी माह में 3 से 5 दिनों के भीतर भीतर यानी 9 जनवरी तक हरियाणा सेट परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा और साथ ही अगले सप्ताह के अंदर अंदर आने वाली पोस्ट हजार नई भर्तियों के 108 कैडर का खाका भी तैयार कर दिया जाएगा ।

फॉर्मा में तैयारी की देरी का कारण पूछने पर आयोग द्वारा बताया गया है कि कुछ कटर द्वारा अभी तक जो है मांगी गई रिक्त पदों की सूचना का ब्यौरा नहीं दिया गया है इसी वजह से भर्तियों में लेट हो रहा है और रिजल्ट जारी नहीं किया जा रहा है बहुत जल्दी इनके द्वारा सूचना देने पर भर्तियों का खाका तैयार कर दिया जाएगा ।

Hariyana CET Result 2022 Date
Hariyana CET Result 2022 Date
How To Check Hariyana CET Result 2022 Date –

Hariyana CET Result 2022, hariyang cet result, hariyana cet result 2022 date, हरियाणा सीईटी रिजल्ट 2022, haryana cet result date 2022, हरियाणा सीईटी रिजल्ट कब आएगा, हरियाणा Cet result 2022,Hcet result kab aayega, hariyana cet result 2022 date direct link, haryana cet result 2022 kab aayega, haryana cet result pdf, हरियाणा सीईटी रिजल्ट देखने के लिए आपको नीचे कुछ स्टेप बाई स्टेप जानकारी दी गई है जिससे आप रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं –

• Hariyana CET Result Download करने के लिए आपको सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

• वेबसाइट पर जाने के बाद आपको न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन वाले सेक्शन पर क्लिक करना है

• उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जिसमें हरियाणा सेट परीक्षा 2022 रिजल्ट डाउनलोड लिंक पर क्लिक करना है

• उसके बाद आपके सामने रिजल्ट का पेज खुल जाएगा जिसमें आपसे जो भी जानकारी मांगी जाए वह जानकारी आपको वहां पर डाल देनी है

• इसके बाद सबमिट पर क्लिक करना है और आपका रिजल्ट आपके सामने डाउनलोड हो जाएगा ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment