EMRS Vacancy 2024 Out, शिक्षा विभाग में 38,000 पदों पर भर्ती की घोषणा करें आवेदन

EMRS Vacancy 2024 Out
EMRS Vacancy 2024 Out

EMRS Vacancy 2024 Out –

EMRS Vacancy 2024 Out एकलव्य मॉडल स्कूल में नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बता दे की एकली मॉडल स्कूल की ओर से सभी बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी जारी की गई आपको बता दे कि इसमें बंपर पदों पर वैकेंसी की घोषणा की गई है जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए आज का यह आर्टिकल बहुत खास रहने वाला है आपको बता दे की आर्टिकल आखिर तक पढ़े इसमें आपको सभी जानकारी देखने को मिलेगी ।।

इसके साथ ही एकलव्य मॉडल स्कूल की ओर से आयोजित होने वाली सभी वैकेंसी की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने के लिए आप हमारी वेबसाइट पर विकसित कर सकते हैं आपको बता दे की एकलव्य मॉडल स्कूल यानी एम आर एस की ओर से नहीं वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है इस वैकेंसी की पूरी अपडेट जानने के लिए यह आर्टिकल अंत तक देखकर इस आर्टिकल में आपको इसकी संपूर्ण जानकारी विस्तार से बताइए इसके साथ ही आपको बता दें कि मॉडल स्कूल की ओर से शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसकी जानकारी यहां पर उपलब्ध करवाई जाएगी ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
EMRS Vacancy 2024 Out

EMRS Vacancy 2024 Out Notification –

एकलव्य मॉडल स्कूल की ओर से आयोजित होने वाली बड़ी वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन आज जारी हो चुका आपको बता दे कि वैकेंसी का नोटिफिकेशन आज यानी की 12 फरवरी 2024 को जारी किया गया है इस वैकेंसी के लिए कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकता है ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया है आधिकारिक वेबसाइट से आप इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं ।

EMRS Vacancy 2024 Out पदों की संख्या –

एकलव्य मॉडल स्कूल की ओर से आयोजित होने वाली बड़ी वैकेंसी में पदों की संख्या कितनी रखी गई है इसको लेकर आपको बता दे की पदों पर एकलव्य मॉडल स्कूल वेकेंसी आयोजित होने वाली है लगभग 40000 के आसपास पदों पर वैकेंसी का आयोजन इस बात करवाया जाएगा आपको बता दे कि इसमें शिक्षक भर्ती और चपरासी के पद भी शामिल है दोनों प्रकार की वैकेंसी अलग-अलग आयोजित करवाई जाएगी दोनों के लिए अलग-अलग योग्यता आपको नीचे दी गई है ।

EMRS Vacancy 2024 Out आयु सीमा और अन्य जानकारी –

एकलव्य मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल 2024 नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी हुआ है इसमें आयु सीमा को लेकर क्या प्रावधान रखे गए हैं आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कम से कम आयु सीमा 21 वर्ष रखी गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 45 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करने के योग्य माना जाएगा ।

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपको बता दे की अन्य जानकारी को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपको सामान्य श्रेणी और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को ₹1000 आवेदन शुल्क देना होगा और अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क के साथ आवेदन करने के लिए योग्य माना जाएगा ।

EMRS Vacancy 2024 Out योग्यता –

एकलव्य मॉडल स्कूल कहां से आयोजित होने वाली वैकेंसी में योग्यता क्या रखी गई है इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए शिक्षक भर्ती के पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास बीएसटीसी और B.Ed की डिग्री होना जरूरी है इसके साथ ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटेट पास होना जरूरी है अगर आप सीटेट पास है तो इस वैकेंसी में आप आसानी से आवेदन कर सकेंगे इसके अलावा ।

इस वैकेंसी में चपरासी के पदों पर आवेदन करने के लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है आपको बता दे की 12वीं पास उम्मीदवार जो किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास किए हुए हैं तो आप इस वैकेंसी में आवेदन कर सकेंगे आपको बता दे की चपरासी के पदों पर 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे ।

EMRS Vacancy 2024 Out महत्वपूर्ण तिथियां –

एकलव्य मॉडल स्कूल की ओर से आयोजित होने वाली इस वैकेंसी में आपको बता दे की ई एम आर एस की ओर से आएगी तो आने वाली इस वैकेंसी में महत्वपूर्ण तिथि को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन फरवरी से शुरू हो सकते हैं और मार्च के अंत तक आवेदन लिए जा सकते हैं आगामी सितंबर अक्टूबर में इसके लिए परीक्षा का आयोजन करवाया जा सकता है ।

EMRS Vacancy 2024 Out आवेदन कैसे करें –

एकलव्य मॉडल स्कूल की ओर से आयोजित होने वाली वैकेंसी में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से दी जा रही है स्टेप बाय स्टेप फॉलो करते हुए आप इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं –

√ आवेदन करने के लिए सबसे पहले नीचे टेबल में आपको लिंक दिया गया है उसे पर आपको क्लिक करना है ।

√ उसके बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा वहां पर आपको रिक्रूटमेंट पोर्टल 2024 पर जाना है ।।

√ उसके बाद आपको शिक्षक भर्ती में अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो टीचर वैकेंसी 2024 पर क्लिक करना है और आवेदन फॉर्म ओपन करना है ।

√ आवेदन फॉर्म ओपन करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा उसमें आवेदन फॉर्म मिलेगा की गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना है ।

EMRS Vacancy 2024 Out – Important Links –
पोस्ट का नामEMRS Vacancy 2024 Out
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
EMRS Vacancy 2024 Out

Sharing Is Caring:

Leave a Comment