Delhi Police Constable Vacancy 2023, करें आवेदन आज से ही

Delhi Police Constable Vacancy 2023
Delhi Police Constable Vacancy 2023

Delhi Police Constable Recruitment 2023 –

Delhi Police Constable Vacancy 2023 दोस्तों, दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती का आखिरकार इंतजार खत्म हो गया है। दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 7547 पदों के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन हुआ जारी। दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू होने जा रही है जिसकी अंतिम तारीख 30 सितंबर रात 12:00 बजे तक रहेगी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती में वर्गवार पदों का विवरण भी जारी हो चुका है ।

जिसमें महिलाओं के लिए 2491 पद और पुरुषों के लिए 5056 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती Delhi Police Constable Vacancy 2023 में फॉर्म भरने के इच्छुक अभ्यर्थी इस टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें और उसे स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क की संपूर्ण जानकारी

के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन की पीडीएफ को डाउनलोड कर जरूर करें जिसका लिंक आपको नीचे लेख में दिया गया है। दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती Delhi Police Constable Vacancy 2023 के लिए परीक्षा का आयोजन कब होगा जिसकी अधिकारी घोषणा अभी नहीं हुई है लेकिन दिसंबर या नवंबर में आयोजन हो सकता है। इसकी ऑफिशियल जानकारी आपको इस वेबसाइट पर मिलती रहेगी ।

Delhi Police Constable Recruitment 2023 Overview –

√ Board Name – SSC

√ Post Name – Delhi Police Constable

√Total Vacancy – 7547

√ Pay Grade/Salary – ₹21,700 से ₹69,100

√ Location – All India

√ Apply – Update Soon

√ Start Date – Update Soon

√End Date – June 2023

√ Official Website – delhipolice.gov.in

Delhi Police Constable Recruitment 2023 Vacancy Details –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती Delhi Police Constable Vacancy 2023 में आवेदन अप्लाई करने से पहले पदों का वर्गवार विभाजन एक बार जरूर देखें।

Delhi Police Constable Registration 2023 Form Fees –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 में आवेदन करते समय आपके सामने दो कैटेगरी दी होगी। जिसमें पहली कैटेगरी सामान्य वर्ग, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग आता है जिसका शुल्क मात्र 100 रुपए है। इसके बाद दूसरी कैटेगरी में एससी/ एसटी, एक्स सर्विसमैन और विभागीय कर्मचारी आते हैं, जिसके लिए शुल्क नहीं है। आवेदनकर्ता पेमेंट करते समय ऑनलाइन पेमेंट का उपयोग करें जिसमें डेबिट कार्ड, यूपीआई और क्रेडिट कार्ड का भी इस्तेमाल होगा । M टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

  • OBC/ EWS : Rs. 100/-
  • / ST/ Ex- service/Departmental : Rs. 0/-
  • Payment Mode : Online

Delhi Police Constable Recruitment 2023 Age Limit –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेयहां क्लिक करें
15000 पदों पर बड़ी भर्ती की घोषणायहां से देखें

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती Delhi Police Constable Vacancy 2023 के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 25 साल होनी चाहिए। कैटेगरी के अनुसार आयु वर्ग में छूट दी गई है जिसमें ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी और एसटी वर्ग शामिल हैं। अन्य संपूर्ण जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं ।

Delhi Police Constable Recruitment 2023 Educational Qualification –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम योग्यता 12वीं पास या कोई समकक्ष योग्यता आपके पास होनी चाहिए टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें इसके अलावा आवेदनकर्ता के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है। ड्राइविंग लाइसेंस लाइट वर्जन यानी फोर व्हीलर का होना चाहिए। इस योग्यता के बाद ही आप फॉर्म को अप्लाई कर सकते हैं ।

Delhi Police Constable Recruitment 2023 Selection Process –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा लिखित परीक्षा को ऑनलाइन माध्यम से लिया जाएगा। द्वितीय चरण में लिखित परीक्षा में पास उम्मीदवारों के लिए फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट लिए जाएंगे। दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 में अंतिम रूप से चयन के लिए आपको डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाना होगा। इसके बाद से ही आप दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल कहलायेंगे।

Delhi Police Constable Recruitment 2023 Exam Pattern –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के एग्जाम पैटर्न की बात करें तो इसमें कुल 100 प्रश्न आएंगे जो 100 नबर के होंगे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें साथ ही इसमें 1/4 नेगेटिव मार्किंग भी होगी। यह एग्जाम में 2 घंटे संपन्न हो जाएगा ।

Subject Topic Total Que.& Mark’s –

  • & Current Affairs – 50
  • – 25
  • – 15
  • Computer 10

√ Total 100

Delhi Police Constable Recruitment 2023 Physical Test –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती में पुरुषों के लिए 170 की हाइट रखी है और साथ में सीने को 81 मीटर फुलाना है। वहीं महिलाओं के लिए हाइट 157 सेंटीमीटर रखी गई।इसके साथ ही कुछ अन्य फिजिकल एक्टिविटी भी रखी गई है जिसमें रनिंग, लोंग जंप और हाई जंप को जोड़ा गया है। यह महिला और पुरुष दोनों के लिए अलग अलग है।

How to Apply दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करने होंगे जो निम्नलिखित हैं – व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट को पर जाना होगा।

√ इसके बाद वेबसाइट का होमपेज SSC खुलेगा।

√ इसके बाद आपको “Recruitment” के सेक्शन पर क्लिक करना होगा ।

√ “Recruitment” सेक्शन में आपको दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 का लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।

√ इसके बाद ऑनलाइन फॉर्म आपके स्क्रीन पर खुल जायेगा।

√ इसके बाद अपनी सम्पूर्ण डिटेल भरें और उसे जांच ले। व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ इसके बाद फॉर्म को सबमिट कर दें।

√ जब आपका फॉर्म सबमिट हो जाए तो आप किसी भी गेटवे से ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं।

√ इस प्रक्रिया के बाद आपको एप्लीकेशन आईडी नंबर मिल जाएगा और अब आपका फॉर्म ऑनलाइन अप्लाई हो चुका है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Delhi Police Constable Vacancy 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामDelhi Police Constable Vacancy 2023
कुल पद7547
आवेदन तिथिजून से
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
Delhi Police Constable Vacancy 2023

Delhi Police Constable Vacancy 2023 FAQs –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि क्या है?

Delhi police constable Bharti 2023 आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2023 है।

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इस लेख में डायरेक्ट लिंक मिलेगा जिस पर क्लिक करके आप अपना फॉर्म भर सकते हैं।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment