DA Hike Latest News 2023, महंगाई भत्ता जुलाई से बढ़ाया !

DA Hike Latest News 2023
DA Hike Latest News 2023

DA Hike Latest News 2023 कर्मचारियों का डीए 9% बढ़ा –

DA Hike Latest News 2023 दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता होगा कि कर्मचारियों का डीए प्रति 6 माह में बढ़ोतरी की जाती है इसी क्रम में केंद्र सरकार के द्वारा हाल ही में दिए को बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया गया जिसके तहत अब कर्मचारियों का डीए 9% तक बढ़ जाएगा और यह बढ़ावा दिए ।

1 जनवरी 2023 से प्रभावी होगा और तीन महीनों का इडियट बीच में दिया जाएगा जय दोस्तों da-hae की लेटेस्ट न्यूज़ की पूरी जानकारी आप लोगों को नीचे इस आर्टिकल में दी जा रही है आप लोग देख सकते हो कि बड़े बेटे का लाभ किन किन कर्मचारियों को मिलने वाला है और इसका एड्रेस जीपीएस में जमा होगा या केस मिलेगा इन सब की जानकारी आपको नीचे दी जा रही है ।

DA Hike Latest News 2023, 9% for Govt. Employees –

नमस्ते दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता होगा कि हमारे आर्टिका पर राज्य और केंद्र सरकार की कर्मचारियों से जुड़ी छोटी-बड़ी सभी जानकारी सबसे पहले दी जाती है आज किस आर्टिकल के अंदर जनवरी 2023 में b.a. के 9% बढ़ोतरी के आदेश की चर्चा की जाएगी आज के साथ फिल्म आप लोगों को बताया कि किन कर्मचारियों को 9% डीए का लाभ मिलने वाला है ।

जैसा की आप सभी को पता होगा कि कर्मचारियों का डीए साल में दो बार बढ़ता है पहली बार 1 जनवरी को और दूसरी बार 1 जुलाई को डीए में बढ़ोतरी की जाती है जिससे आदेश दो या 3 महीने बाद जारी होते हैं और दो-तीन महीनों का एरियर कुछ कर्मचारियों को केस किया जाता है जबकि कुछ कर्मचारियों के जीपीएफ खाते में जमा किया जाता है ।

किन किन कर्मचारियों को मिलेगा बढ़े हुए DA का लाभ –

दोस्तों आप लोगों को बता दें कि 9% डीए बढ़ाने के बाद अब कर्मचारियों का डीए इससे पहले 212% था लेकिन अब बढ़कर यह da200 21% हो गया है क्या दोस्तों 6th पे कमिशन के तहत पेमेंट उठाने वाले कर्मचारियों का डीए 221% होने वाला है इस बढ़े हुए डिए का लाभ वित्त मंत्रालय के आदेश के अनुसार ।

जारी आदेश में कहा गया है कि CPSES में कर्मचारियों का CDA pattern का महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है DA Hike Latest News हाल ही में जारी आदेश के मुताबिक 1 जनवरी 2023 से कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की राशि 212% से बढ़ाकर 221 प्रतिशत कर दी गई है इसको लेकर आदेश जारी कर दिया गया है और यह सभी कर्मचारियों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है ।

DA Hike Latest News Today Update –

जैसा कि आप जानते हैं कि 6 वेतन आयोग के कारण सभी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 9 फ़ीसदी बढ़ा दिया गया है और इस 9 फ़ीसदी बढ़ाने में आपको पता होगा कि पहले यह महंगाई भत्ता 212 फ़ीसदी मिलता था जिसको बढ़ाकर अब 221 फ़ीसदी कर दिया गया है इस प्रकार 9 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की गई है जिससे कर्मचारियों में खुशी की लहर है ।

आपको बता दें कि 50 पैसे से या उससे अधिक के शयरों के लिए महंगाई भत्ते का भुगतान अगले उच्चतम रुपए तक कम किया जा सकता है इसी का उल्टा 50-paise या उससे कम पर शेयर के लिए उनको नजर नजर अंदाज किया जा सकता है ।

DA Hike Latest News 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामDA Hike Latest News 2023
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
ओल्ड पेंशन योजना हुई लागूयहां से देखें पूरी खबर
DA Hike Latest News 2023

DA Hike Latest News 2023 FAQs –

डीए 2023 का ताजा आदेश क्या हैं ?

इसका ताजा आदेशयह हैं को जुलाई से इसको बढ़ाया जाएगा ।

जुलाई 2023 में कितना महंगाई भत्ता बढ़ेगा ?

जुलाई 2023 में महंगाई भत्ता लगभग 9 फीसदी बढ़ सकता हैं लेकिन 4% बढ़ना तय हैं ।

राज्य कर्मचारियों का डीए कब मिलेगा 2023 ?

इनको डीए जुलाई 2023 से मिलना शुरू होगा ।

Sharing Is Caring:

1 thought on “DA Hike Latest News 2023, महंगाई भत्ता जुलाई से बढ़ाया !”

Leave a Comment