CTET Admit Card 2022-23 Released Direct Link To Download

CTET Admit Card 2022-23 Released Direct Link
CTET Admit Card 2022-23 Released Direct Link

CTET Exam 2022 News –

CTET Admit Card 2022-23 Released Direct Link की परीक्षा तिथि को लेकर लगातार हम पूरे देश के लगभग 35 लाख से अधिक उम्मीदवार इस परीक्षा की परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं आपको यहां पर इसकी संपूर्ण जानकारी दी जाएगी ।

आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए लगभग इस बार 2022 में रिकॉर्ड आवेदन आए हैं इसकी भी संपूर्ण जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी और साथ ही परीक्षा कब होगी और एडमिट कार्ड कब जारी होंगे इसकी संपूर्ण जानकारी आपको इसी पोस्ट में दी जाएगी ।

पोस्ट को लाइक करें और इसको ज्यादा से ज्यादा शेयर करें आपको बता दें कि भारत में किसी भी प्रकार की भर्ती परीक्षा की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट के नोटिफिकेशन को जरूर प्रयास करें ताकि आपको हर अपडेट सबसे पहले देखने को मिलेगी ।

Ctet Exam Date 2022 Notification –

CTET Exam Date 2022 के नोटिफिकेशन और जानकारी के लिए आपको यहां पर बता दें कि सीटीईटी परीक्षा 2022 का आयोजन दिसंबर से ही शुरू किया जाएगा इस परीक्षा में संपूर्ण देश के लगभग 35 लाख से अधिक उम्मीदवार भाग लेने वाले हैं और आपको बता दें कि यह परीक्षा इस बार ऑनलाइन आयोजन करवाई जाएगी ।

और इसमें हर फेज के CTET Admit Card 2022-23 Released Direct Link अलग-अलग जारी किए जाएंगे जैसे पहले फेज में परीक्षा के CTET Admit Card 2022-23 Released Direct Link अलग जारी होंगे और पहले फेज की परीक्षा आयोजित होने के बाद दूसरे फेज के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे इस प्रकार हर फेज में अलग-अलग एडमिट कार्ड जारी होंगे ।

CTET Exam 2022 Total आवेदन कितने –

और अलग-अलग परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा और परीक्षा का माध्यम इस बार भी ऑनलाइन रखा जाएगा लगभग पूरी परीक्षा में 1 महीने से अधिक का समय लगेगा । ctet admit card 2022, ctet admit card 2022 download, ctet admit card 2022 release date, ctet admit card 2022 download link, ctet admit card 2022 pg, ctet admit card 2022 sarkari result ctet admit card 2022 download direct link, ctet admit card 2022, exam date, CTET Admit Card 2022-23 Released Direct Link

Ctet Exam 2022 इस बार आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए टोटल आवेदन की बात करें तो पिछली बार की तुलना में इस बार रिकार्ड तोड़ आवेदन आए हैं इस बार इस परीक्षा के लिए लगभग 3500000 से अधिक आवेदन आए हैं इस कारण यह परीक्षा पास करना थोड़ा सा मुश्किल हो सकता है ।

लेकिन अगर आप लगातार test सीरीज जॉइन करते हैं और लगातार अपनी तैयारी को जारी रखते हैं और कंटिन्यू रखते हैं तो आप इस परीक्षा में आसानी से पहली बार में पास हो सकते हैं आपको बता दें कि इस परीक्षा को पास करने के लिए किस श्रेणी में कितने अंक चाहिए उसकी जानकारी भी आपको यहां पर दी जाएगी ।

Ctet Exam 2022 Passing Criteria –

CTET Exam 2022 परीक्षा को पास करने के लिए किस श्रेणी में कितने अंक लाने हैं उसकी जानकारी आपको यहां पर दी जा रही है उसको देखकर आप अपनी तैयारी को अच्छे से जारी रख सकते हैं आपको यह जानकारी दिमाग में होनी चाहिए कि आपको कुल कितने अंक लाने हैं ताकि आप उसके अनुसार अपनी परीक्षा में अच्छे से प्रश्नों को हल कर सके चलिए आपको बता देते हैं कि किस श्रेणी में आपको कितने अंक लाने हैं ताकि आप परीक्षा में पास हो सके –

• Gen कैटेगरी में 150 में से 90 अंक लाने हैं

• OBC कैटेगरी में 150 में से 83 अंक लाने हैं

• और इसके अलावा जो भी अन्य श्रेणी हैं उन सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को Obc के जैसे ही अंक लाने हैं और परीक्षा को पास करना हैं ।

Ctet Exam 2022 Admit Card – CTET Exam Date 2022 Admit Card Direct Link

CTET Exam Date 2022 Admit Card Direct Link कब और किस प्रकार डाउनलोड करने हैं उसकी संपूर्ण जानकारी आपको यहां पर विस्तार से दी जाएगी आपको बता दें कि परीक्षा तिथि से लगभग 7 दिन पहले ही परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाते हैं और यह परीक्षा का आयोजन 20 दिसंबर को शुरू होने जा रहा है ।

ऐसी जानकारी मिल रही है लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की ऑफिशल अपडेट नहीं आई है लेकिन आपको बता दें कि जैसे ही इसकी ऑफिशल अपडेट आएगी सबसे पहले आपके पास सूचना हमारी वेबसाइट के द्वारा पहुंच जाएगी वेबसाइट के नोटिफिकेशन को ऑन करके रखें ।

CTET Exam Date 2022 Admit Card Direct Link
CTET Admit Card 2022-23 Released Direct Link

ताकि जैसे ही पोस्ट पब्लिश हो सबसे पहले आपके पास नोटिफिकेशन आ जाए और इसके एडमिट कार्ड को लेकर आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी दी जा रही है जिससे आप आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं । ctet exam kab hoga, ctet exam kab hoga 2022 mein, ctet exam kab hai 2022 ctet exam kab hai, ctet exam kab hogi, CTET Admit Card 2022-23 Released Direct Link ctet exam kab tak hoga, सीटीईटी एम्जाम कब है, CTET Admit Card 2022-23 Released Direct Link ctet exam kab hoga 2022, सीटीईटी एग्जाम कब होगा, सीटेट एग्जाम कब होगा,

How To Download CTET Exam 2022 Admit Card –

CTET Admit Card 2022-23 Released Direct Link किस प्रकार डाउनलोड करें उसकी जानकारी के लिए नीचे आपको कुछ 3 या 4 स्टेप दिए जा रहे हैं इंस्टेप के आधार पर आप आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और इसको अपने मोबाइल में पीडीएफ के रूप में सेव करके बाद में आप प्रिंट निकलवा सकते हैं –

Exam NameCTET
Exam Dateयहां क्लिक करें
Ctet Online Test CDPयहां क्लिक करें
Ctet व्हाट्सएप ग्रुपयहां क्लिक करें
Telegram Groupयहां क्लिक करें
Official Websiteयहां क्लिक करें
CTET Admit Card 2022-23 Released Direct Link

• CTET Admit Card 2022-23 Released Direct Link डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको विभागीय अधिकारी का वेबसाइट का लिंक किया नीचे दिया गया है उस पर क्लिक करना है

• ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जिसमें आपको सीटीईटी एग्जाम 2022 पर क्लिक करना है

• उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने सीटीईटी एग्जाम 2022 की संपूर्ण जानकारी के ऑप्शन दिखाई देंगे

• उनमें से आपको सीटीईटी एग्जाम 2022 एडमिट कार्ड पर क्लिक करना है और आपके सामने फिर एक नया पेज खुलेगा

• उसके बाद आपको उसमें अपना जो भी जानकारी मांगी जाए वह उसमें डाल देनी है और सबमिट पर क्लिक करना है

• आपका एडमिट कार्ड आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगा जिससे आप प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं और परीक्षा में साथ में रखें

Sharing Is Caring:

Leave a Comment