CET Graduation Level Result 2023

CET Graduation Level Result 2023
CET Graduation Level Result 2023

Rajasthan CET Graduation Level Result News Today 2023 –

CET Graduation Level Result 2023 राजस्थान समान पात्रता परीक्षा 2023 यानी सीईटी परीक्षा 2023 दो अलग-अलग लेवल में आयोजित करवाई गई थी आपको बता दें कि राजस्थान समान पात्रता परीक्षा यानी सीईटी परीक्षा 2023 ग्रेजुएशन टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें लेवल परीक्षा का रिजल्ट आज जारी कर दिया गया हैं आपको बता दें कि रिजल्ट जारी होने को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है इस परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है रिजल्ट देखने के लिए आपको यहां पर देकर पूरी जानकारी निष्ठा से पढ़नी है ।

आप जानकारी पढ़ने के बाद आसानी से अपना रिजल्ट सिर्फ अपने मोबाइल से अपने नाम से देख सकते हैं आपको बता दें कि रिजल्ट देखने के लिए नीचे दी गई जानकारी को आपको फॉलो करना है आप आसानी से इस परीक्षा का परिणाम देख सकते हैं इसके बाद आपको बता दें कि बड़ी संख्या में भर्ती आयोजित कराई जाएगी जिसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा तो आपको देखने की पूरी प्रक्रिया और इसके बाद कौन-कौन सी भर्ती परीक्षाएं आयोजित होगी इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी ।

Rajasthan CET Graduate Level Result 2023 –

CET Graduation Level Result 2023

राजस्थान में आयोजित होने वाली राजस्थान समान पात्रता परीक्षा यानी सीईटी परीक्षा 2023 का रिजल्ट आज शाम तक जारी हो जाएगा इस रिजल्ट को लेकर आज बड़ी खबर सामने आई है आपको बता दें कि बेरोजगार महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें ने हाल ही में ट्वीट करके जानकारी दी है कि आज इस परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है और इस परीक्षा के रिजल्ट देखने की पूरी प्रक्रिया पर दी गई है इस प्रक्रिया के माध्यम से आप अपने नाम से और अपने रोल नंबर के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

यह भी जरूर देखें – CET सीनियर सेकेंडरी लेवल रिजल्ट यहां से देखें आज जारी हुआ 12th लेवल का रिजल्ट देखें

Rajasthan CET Graduation Level Cutoff –

राजस्थान समान पात्रता परीक्षा ग्रेजुएशन लेवल यानी स्नातक स्तर परीक्षा की कट ऑफ कितनी जाएगी इसको लेकर भी उम्मीदवार असमंजस में हैं आपको बता दें कि इसकी फोटो को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है इसकी कटऑफ जारी नहीं की जाएगी कटऑफ के बिना ही सीधा रिजल्ट जारी किया जाएगा और रिजल्ट में आपको अपने अंक बताए जाएंगे कितने आपके आ रहे हैं उसके अनुसार आपको आगे की परीक्षा में शामिल किया जाएगा आपको बता दें कि कम से कम इस परीक्षा में 40% अंक लाना अनिवार्य है ।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें
टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें
CET Graduation Level Result 2023

आगे आने वाली भर्ती में उम्मीदवारों में अगर आप शामिल होते हैं तो आप उस कटऑफ में शामिल हो जाएंगे आपको बता दें कि जैसे ही कोई टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें नई भर्ती आएगी उसके अनुसार इस परीक्षा की कट ऑफ बताई जाएगी यानी की नई भर्ती अगर 2000 पदों पर आती है तो लगभग 30000 उम्मीदवारों को भर्ती में शामिल किया जाएगा इस प्रकार 15 गुणा में शामिल होने के लिए आपको इतने अंक लाने जरूरी है ।

CET Graduation Level Result 2023
How To Check CET Graduation Level Result 2023 By Name –

सीटी ग्रेजुएशन लेवल रिजल्ट अपने नाम से किस प्रकार चेक करें इसकी पूरी जानकारी आपको या पर दी गई है जानकारी कोई स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें आप आसानी से अपना रिजल्ट अपने मोबाइल से चेक कर सकते हैं –

√ रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा ।

√ अगर आप सिर्फ अपने नाम से रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको एसएसओ आईडी में लॉगइन करना होगा । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ एसएसओ आईडी लॉगिन होने के बाद आपको माई recruitment-portal पर जाना होगा ।

√ रिक्रूटमेंट पोर्टल पर आपके सामने नया पेट खुलेगा जिसमें आपको जितने भी भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जारी हुए हैं वह सभी परीक्षाएं दिखाई जाएगी ।

√ उन सभी परीक्षाओं में आप अगर ग्रेजुएशन लेवल समान छात्र परीक्षा का रिजल्ट देखना चाहते हैं तो उस पर आपको क्लिक करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ वहां पर आपका नाम डालते ही आपका रिजल्ट आपके सामने डाउनलोड हो जाएगा आप अपने रिजल्ट चेक कर सकते हैं और देख सकते हैं आपके कितने अंक आए हैं ।

How To Check Rajasthan CET Graduation Result 2023 By Roll Number –

राजस्थान समान पात्रता परीक्षा 2023 ग्रेजुएशन लेवल रिजल्ट अपने रोल नंबर से किस प्रकार देखकर इसकी पूरी जानकारी लिखी गई है इस जानकारी को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें आप आसानी से यह रिजल्ट अपने रोल नंबर से चेक कर सकते हैं – व्हाट्सएप से जुड़ें क्लिक करें

√ सिर्फ रोल नंबर से रिजल्ट देखने के लिए आपके पास सबसे पहले अपना एडमिट कार्ड होना जरूरी है एडमिट कार्ड अपने साथ रखें उसमें अपने रोल नंबर याद कर ले ।

√ उसके बाद आपको कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना है और न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन वाले सेक्शन पर जाना है ।

√ उस पर जाने के बाद आपके सामने जिस भर्ती का रिजल्ट जारी हुआ है रिजल्ट वाले सेक्शन पर आपको क्लिक करना है ।

√ वहां पर आपके सामने नया पेज खुलेगा उसमें आपके सामने जितने भी परीक्षाओं के रिजल्ट जारी हुए हैं वैसा भी दिखाई देंगे उसमें आपको CET Graduation Level रिजल्ट पर क्लिक करना है ।

√ उस पर क्लिक करते ही आपसे अपने रोल नंबर मांगे जाएंगे आपको अपना रोल नंबर डालकर चेक रिजल्ट पर क्लिक करना है आपके अंक बता दिए जाएंगे कितने अंक आए ।

CET Graduation Level Result 2023 – Important Links –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

पोस्ट का नामCET Graduation Level Result 2023
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
CET ग्रेजुएट रिजल्टयहां से देखें
CET Graduation Level Result 2023

CET रिजल्ट लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

CET Graduation Level Result 2023 FAQs –

Rajasthan CET Graduation Level Result Kab Aayega 2023 ?

इसका रिजल्ट 28 अप्रैल को जारी कर दिया हैं ।

Rajasthan CET Graduation Level Result Kaise Dekhen ?

रिजल्ट चेक करने की पूरी जानकारी ऊपर पोस्ट में दी गई हैं वहां से देखें ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment