Rajasthan CET Sr Sec Level Result 2023

Rajasthan CET Sr Sec Level Result 2023
Rajasthan CET Sr Sec Level Result 2023

Rajasthan CET Sr Sec Level Result 2023 –

Rajasthan CET Sr Sec Level Result 2023 राजस्थान में आयोजित हुई समान पात्रता परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार लाखों अभ्यर्थी कर रहे हैं आप सभी को बता दें कि इस परीक्षा के परिणाम को लेकर आज एक बड़ी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें अपडेट निकल कर सामने आ रही है जिसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में की जाएगी आपको बता दें कि राजस्थान में समान पात्रता परीक्षा का आयोजन पहली बार करवाया गया ।

और इस परीक्षा का आयोजन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग यानी एसएसबी द्वारा करवाया गया के परिणाम को लेकर आपको यहां पर विस्तृत जानकारी दी जाएगी आपको बता दें कि राजस्थान में दो अलग-अलग लेवल की समान पात्रता परीक्षा यानी सीईटी परीक्षा का आयोजन करवाया गया ।

इस परीक्षा के रिजल्ट को लेकर आज आपको यहां पर पूरी जानकारी दी जाएगी दोनों लेवल में से एक लेवल की परीक्षा 12th पास उम्मीदवारों के लिए करवाई गई जिसे सीनियर सेकेंडरी लेवल पात्रता परीक्षा कहां गया और दूसरी ग्रैजुएट लेवल का आयोजन करवाया गया दोनों लेवल के रिजल्ट की जानकारी मिल चुकी है जो आपको यहां पर दी जाएगी ।

Rajasthan CET Sr Sec Level Result 2023 कब आएगा –

जैसा कि आप सब जानते हैं कि राजस्थान में 12th पास उम्मीदवारों के लिए समान पात्रता परीक्षा यानी सीईटी परीक्षा का आयोजन 4 फरवरी 2023 5 फरवरी 2000 23 और 11 फरवरी 2023 को करवाया गया परीक्षा का आयोजन रोजाना 2 पारी में यानी छह अलग-अलग पारी में करवाया गया उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षा में टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक कीजिए भाग लिया है लाखों में दो परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं आपको यहां पर इसकी पूरी जानकारी विस्तार से दी जाएगी ।

आपको बता दें कि ट्वेल्थ लेवल यानी Rajasthan CET Sr Sec Level Result 2023 सामान पात्रता परीक्षा का रिजल्ट 22 अप्रैल से 25 अप्रैल के बीच जारी होने की सूचना मिल रही है साथ ही ग्रेजुएट लेवल समान पात्रता परीक्षा का रिजल्ट भी इसी तिथि को जारी होने की जानकारी प्राप्त हो रही है आपको बता दें कि अगर 25 अप्रैल तक परिणाम जारी नहीं होता है तो यह रिजल्ट मई 2023 के प्रथम सप्ताह में जारी किया जाएगा यहां पर आपको रिजल्ट की विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी ।

How To Check Rajasthan CET Sr Sec Level Result 2023 –

राजस्थान 12th पास यानी सीनियर सेकेंडरी लेवल समान पात्रता परीक्षा Cet परीक्षा रिजल्ट कैसे देखें हैं इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर उपलब्ध करवाई जा रही है रिजल्ट की डेट को लेकर आपको ऊपर जानकारी दे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें दी गई है उस जानकारी के अनुसार आप भी रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं और आप हमारी वेबसाइट पर सबसे पहले यह रिजल्ट चेक कर सकते हैं –

√ राजस्थान समान पात्रता परीक्षा यानी Cet सीनियर सेकेंडरी लेवल परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए आप कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं वहां पर आपको रिजल्ट देखने का ऑप्शन मिल जाएगा

√ दूसरा तरीका आपको बता दें कि रिजल्ट देखने के लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद राइट साइड में न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन वाले सेक्शन पर क्लिक करना है ।

√ न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा उस पेज पर आपको रिजल्ट वाले पेज पर क्लिक करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ रिजल्ट वाले पेज पर जाने के बाद आपके सामने नीचे की साइड में Rajasthan CET Sr Sec Level Result 2023 लिखा हुआ मिलेगा उस पर आपको क्लिक करना है ।।

√ उस पर क्लिक करने के बाद आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी जैसे आप के रोल नंबर आपका नाम और जन्मतिथि आदि जानकारी आपके पास होनी चाहिए ।

√ यह सब भी जानकारी वहां पर भरने के बाद आपके सामने आपका रिजल्ट डाउनलोड हो जाएगा रिजल्ट में किसी भी प्रकार की कटऑफ नहीं दिखाई जाएगी आप केवल अपने अंक देख सकते हैं कि आपने कितने अंक प्राप्त किए हैं ।

How To Check Rajasthan CET Sr Sec Level Result 2023 Name Wise –

राजस्थान सीनियर सेकेंडरी लेवल समान पात्रता परीक्षा का रिजल्ट नाम से कैसे देखे इसके लिए आपको नीचे कुछ जानकारी दी गई है उसके अनुसार आप सिर्फ अपने नाम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं –

√ Cet परीक्षा 2023 सीनियर सेकेंडरी लेवल समान पात्रता परीक्षा 2023 का रिजल्ट देखने के लिए और रिजल्ट केवल नाम से देखने के लिए आपको सबसे पहले अपनी SSO ID आईडी पर लॉगिन होना होगा ।

√ एसएसओ आईडी पर जाने के बाद आपको अपना पासवर्ड और कैप्चा कोड डालकर लॉगइन करना है ।

√ लॉगइन होने के बाद आपको recruitment-portal वाले लिंक पर क्लिक करना है ।

√ उस फाटक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जिसमें आपको रिजल्ट डाउनलोड वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ उस पर क्लिक करने के बाद जिस भी परीक्षा का रिजल्ट आया हुआ है वह परीक्षा का रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा उसमें से आपको समान पात्रता परीक्षा का रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना है ।

√ उस पर क्लिक करते ही आपके सामने बिना जानकारी डाले ही रिजल्ट डाउनलोड हो जाएगा और आपकी कितने अंक आए मार्कशीट भी डाउनलोड हो जाएगी वहां पर आपको अपना नाम ही डालना है और कोई जानकारी वहां पर आपको नहीं चाहिए होगी ।

√ इस प्रकार आप दोनों ही तरीके से मैं से किसी से भी रिजल्ट देख सकते हैं आप हमारी वेबसाइट पर भी यह रिजल्ट सबसे पहले चेक कर सकते हैं जैसे ही रिजल्ट जारी होगा हमारी वेबसाइट पर विजिट करें ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Rajasthan CET Sr Sec Level Result 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामRajasthan CET Sr Sec Level Result 2023
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
CET ग्रेजुएट लेवल रिजल्टयहां से देखें
Rajasthan CET Sr Sec Level Result 2023

FAQs –

Rajasthan CET Senior Secondary Level Result 2023 Kab Aayega ?

इस परीक्षा का परिणाम अब 22 अप्रैल से 25 अप्रैल तक जारी होने की संभावना हैं ।

Rajasthan CET 12th Level Result 2023 Kab Aayega कैसे देखें ?

Result देखने की पूरी जानकारी ऊपर पोस्ट में अलग अलग तरीके से दी गई हैं वहां से देखें ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment