BSTC Counseling College Allotment Result 2023 , काउन्सलिंग नोटिस जारी

BSTC Counseling College Allotment Result 2023
BSTC Counseling College Allotment Result 2023

Rajasthan BSTC Counseling 2023 –

BSTC Counseling College Allotment Result 2023 राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग आवेदन 2023 को लेकर सबसे बड़ी खबर आ रही है राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग का आवेदन 2023 शुरू कर दिए गए हैं आपको बता दें कि 9 जनवरी 2023 को राजस्थान BSTC Counseling College Allotment Result 2023 आवेदन करने के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है ।

यह नोटिफिकेशन आप इसी वेबसाइट इसी पोस्ट में आप नीचे टेबल में दी गई लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं आपको बता दें कि विभाग द्वारा बीएसटीसी काउंसलिंग नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसमें आवेदन की तिथि और अंतिम तिथि है साथ ही काउंसलिंग की फीस कितनी होगी उसकी भी जानकारी साथ में ली गई है आपको यहां पर इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी ।

Rajasthan BSTC Counseling 2023 Start –

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें काउंसलिंग डेट जारी किए गए आपको बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2022, 1 नवंबर को जारी कर दिया गया था ।

और अब BSTC Counseling College Allotment Result 2023 और कॉलेज तो इसको लेकर एक नया नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसमें 10 जनवरी से 13 जनवरी 2023 तक ऑनलाइन फीस के माध्यम से आप काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि 13 जनवरी 2023 रात 12:00 बजे तक आप काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन और कॉलेज तो इसके लिए आवेदन कर सकते हैं ।

BSTC College Choice Form Online –

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2022 इसका रिजल्ट 1 नवंबर 2022 को जारी किया गया था उसके बाद से उम्मीदवार लगातार बीएसटीसी काउंसलिंग का इंतजार कर रहे थे काउंसलिंग की प्रक्रिया 22 दिसंबर 2022 को शुरू की गई लेकिन उसके बाद से अभी तक काउंसलिंग कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट जारी नहीं किया गया है ।

साथ ही संशोधित विज्ञप्ति जारी करके इसमें काउंसलिंग की डेट बढ़ाई गई है 10 जनवरी से 13 जनवरी 2023 तक आप ऑनलाइन काउंसलिंग आवेदन भर सकते हैं और साथ ही कॉलेजों इसके लिए भी आवेदन कर सकते हैं और इसके लिए फीस आपको ऑनलाइन माध्यम से देनी होगी इसकी जानकारी भी आपको इस पोस्ट में दी जा रही है ।

Exam NameRajasthan BSTC
Online Counseling Form10 से 13 जनवरी 2023
टोटल पद25424
Bstc College Allotment रिजल्टयहां से देखें
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से ज्वाइन करें
Telegram Groupयहां से जॉइन करें
Official Websitepanjiyakpredeled.in
Reet Main परीक्षा तिथियहां से देखें
BSTC Counseling College Allotment Result 2023
BSTC Counseling College Allotment Result 2023 – Fees –

राजस्थान BSTC Counseling College Allotment Result 2023 10 जनवरी 2023 से 13 जनवरी 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और साथ में कॉलेज 24 भी आ सकते हैं आपको बता दें कि आप ध्यान से कॉलेज से इस भरे क्योंकि 104 को ले जाते हैं जिसमें सिर्फ गर्ल्स कॉलेज ही है ।

और जो कॉलेज है उनमें को एजुकेशन कॉलेज हैं आपको बता दें कि आप जहां से कॉलेज चॉइस करें और उसके बाद आपको बता दें इस काउंसलिंग के लिए आपको ₹3000 ऑनलाइन फीस जमा करवानी होगी जो आप डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन नेट बैंकिंग से यह 13 जनवरी रात 12:00 बजे तक जमा करा सकते हैं ।

How To Fill Rajasthan BSTC Counseling 2023 Online Application –

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग आवेदन किस प्रकार करें उसके लिए नीचे आपको कुछ प्रक्रिया दी जा रही है जिस को ध्यान से देखकर आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और कॉलेज चॉइस भी भर सकते है –

• राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग आवेदन 2023 करने के लिए सबसे पहले आपको बीएसटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक यहां दिया जा रहा है

BSTC Counseling College Allotment Result 2023
BSTC Counseling College Allotment Result 2023

• ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है और नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना है

• ऐसे सभी अभ्यर्थी जिन्होंने पूर्व में काउंसलिंग करवा दी है और आवेदन फीस जमा करवा दिए उनको दोबारा फीस जमा करवाने की आवश्यकता नहीं है आपने कॉलेज चॉइस में बदलाव कर सकते हैं

• उसके बाद आपको बीएसटीसी काउंसलिंग 2023 लिंक पर क्लिक करना है

• उस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपसे जो भी जानकारी मांगी जाए उसको ध्यान से देख कर आपको वह जानकारी वहां पर डाल देनी है

• पूरी जानकारी बनने के बाद आपको ऑनलाइन माध्यम से फीस जमा करवानी है जिसमें आप डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड नेट बैंकिंग से फीस जमा करवा सकते हैं

• उसके बाद आपको फाइनल सबमिट पर क्लिक करना है और आपका कॉलेज चॉइस और काउंसलिंग फॉर्म जमा हो जाएगा

Sharing Is Caring:

Leave a Comment