BSTC College Allotment Result 2023, बीएसटीसी में कॉलेज मिल गया !

BSTC College Allotment Result 2023
BSTC College Allotment Result 2023

BSTC College Allotment Result 2023 –

BSTC College Allotment Result 2023 राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट को लेकर पिछले काफी समय से लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दे की सभी उम्मीदवार जिन्होंने राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 में भाग लिया है सभी उम्मीदवार इस परीक्षा के पहले लिस्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं दिन के लिए बड़ी खुशखबरी आज के इस आर्टिकल में आपको दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 का आयोजन हाल ही में करवाया गया ।

और इस परीक्षा का परिणाम 29 सितंबर 2023 को जारी कर दिया गया परिणाम जारी होने के बाद पहली लिस्ट को लेकर सभी उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं लेकिन अभी तक पहली लिस्ट भी जारी नहीं हुई है कुछ उम्मीदवार दूसरी लिस्ट का पूछ रहे हैं आपको बता दे कि अभी तक पहली लिस्ट भी जारी नहीं हुई है जैसे ही पहले लिस्ट जारी होगी उसके तुरंत बाद दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी इसकी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जा रही है इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें ।

BSTC College Allotment Result 2023 Notification –

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 को लेकर लाखों उम्मीदवार इस इंतजार में है की परीक्षा की कॉलेज अलॉटमेंट की पहली लिस्ट कब जारी होगी इसको लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है आपको बता दें कि इस परीक्षा की पहली लिस्ट अब आज या कल में जारी कर दी जाएगी जैसे ही पहले लिस्ट जारी होगी उसके तुरंत बाद दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 का रिजल्ट 29 सितंबर 2023 को जारी किया गया ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
BSTC College Allotment Result 2023

रिजल्ट जारी होने के बाद सभी उम्मीद परीक्षा की फाइनल लिस्ट जारी करने को लेकर इंतजार कर रहे हैं आपको बता दे कि पहले पहले लिस्ट जारी होगी उसके बाद दूसरी लिस्ट और फिर फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी इस प्रकार तीन लिस्ट हर बार जारी होती है इस बार भी थी इसी लिस्ट बेचारी की जाएगी कितने अंक वाले उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल हो सकते हैं इसकी जानकारी भी आपके यहां पर दी जा रही है ।

BSTC College Allotment Result 2023 कितने अंक वाले सफल होंगे –

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 में कितने अंक वाले उम्मीदवार सफल होंगे इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार पूर्वक यहां पर दी जा रही है यह जानकारी देखकर आप यह पता लगा सकते हैं कि कितने अंक वाले उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल होंगे आपको बता दे की राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 का परिणाम 29 सितंबर को जारी किया गया परिणाम जारी हो चुका है लेकिन अक्टूबर का पूरा महीना बीत चुका है और नवंबर का भी महीना बीच में जा रहा है लेकिन अभी तक पहली लिस्ट भी जारी नहीं की गई है ।

आपको बता दे की 23 नवंबर को या 25 नवंबर को इस परीक्षा के पहले लिस्ट जारी कर दी जाएगी लगभग इस बार 300 से अधिक अंक लाने वाले सभी उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल हो जाएंगे अगर आपके 300 से अधिक अंक आ रहे हैं तो आपको आसानी से कॉलेज मिल जाएगा इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जा रही है लिस्ट किस प्रकार डाउनलोड करनी है और कहां से डाउनलोड करनी है इसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है और इसका डायरेक्ट लिंक भी दिया जा रहा है वहां से आप लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं ।

How To Download BSTC College Allotment Result 2023 –

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 पहली लिस्ट किस प्रकार डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं –

√ राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 की पहली लिस्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में दी गई डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना है और आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा 2023 लिखा हुआ मिलेगा उसे पर क्लिक करना है ।

√ जैसी आप उसे पर क्लिक करेंगे आपके सामने नया पेज खुल जाएगा उसे पेज पर आपको आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी वह जानकारी आपको वहां पर भरनी है ।

√ सभी जानकारी भरने के बाद आपको राजस्थान बीएसटीसी पहले लिस्ट 2023 डाउनलोड कर लेना है ।

√ लिस्ट डाउनलोड करने के बाद आप लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं और यह पता लगा सकते हैं कि आपका सिलेक्शन हुआ है या नहीं ।

BSTC College Allotment Result 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामBSTC College Allotment Result 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
BSTC लिस्ट देखेंयहां से लिस्ट देखें
BSTC College Allotment Result 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment