BSTC College Allotment 2023 Result, बीएसटीसी काउंसलिंग रिजल्ट देखें !

BSTC College Allotment 2023 Result
BSTC College Allotment 2023 Result

BSTC College Allotment 2023 Result –

BSTC College Allotment 2023 Result राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग रिजल्ट को लेकर पिछले काफी समय से लाखों उम्मीदवार इंतजार करें उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बताइए कि राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट को लेकर घोषणा हो चुकी है इसकी जानकारी आपको यहां पर इस पोस्ट के माध्यम से दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया 17 अक्टूबर 2023 तक करवाई गई थी उसको लेकर अब तक एक माह बीत चुका है ।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

लेकिन अभी तक बीएसटीसी काउंसलिंग रिजल्ट को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है आपको बता दे की राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया 2023 का परिणाम अब आज या कल में जारी होने की खबर सामने आ रही है परिणाम कब जारी होगा और कितने अंक वाले उम्मीदवारों को कॉलेज मिलेगा इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग 2023 कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट को लेकर सरकार की तैयारी पूरी है बोर्ड के द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई है और आज या कल में इसका परिणाम घोषित किया जाएगा ।

BSTC College Allotment 2023 Result Notification –

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट कब जारी होगा इसको लेकर लाखों में जाने इंतजार कर रहे हैं जैसा कि आप जानते हैं राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा में इस बार 629000 उम्मीदवारों ने भाग लिया है और सभी उम्मीदवार परीक्षा के परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे थे लेकिन परिणाम जल्दी ही कोशिश कर दिया गया परिणाम घोषित होने के बाद 2 अक्टूबर से इसके काउंसलिंग प्रक्रिया को लेकर आवेदन मांगे गए थे लगभग 2 लाख उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लिया है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
BSTC College Allotment 2023 Result

सभी दो लाख उम्मीदवार इस काउंसलिंग प्रक्रिया के परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे हैं इनका इंतजार आप समाप्त होने वाला है बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट को लेकर आज घोषणा की जा सकती है आपको बता दे की बीएसटीसी बोर्ड द्वारा इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है परी डीएलएड परीक्षा 2023 की पूरी जानकारी आपको यहां पर उपलब्ध करवाई जाएगी इसके साथ ही आपको बताया जाएगा कि राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया का परिणाम कब घोषित होगा इसकी पूरी जानकारी यहां पर दी जाएगी ।

BSTC College Allotment 2023 Result Kab Aayega –

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट कब घोषित होगा इसको लेकर लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं आपको बता दे की राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया 2023 में इस बार 127000 उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया था और सभी उम्मीदवारों ने काउंसलिंग करवाई थी यह सभी उम्मीदवार काउंसलिंग के परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे हैं और कॉलेज अलॉटमेंट का इंतजार कर रहे हैं ।

आपको बता दे कि आपका इंतजार आज समाप्त होने वाला है कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट आज या कल तक जारी कर दिया जाएगा कहां से और कैसे रिजल्ट चेक करना है इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी इसके साथ ही कितने अंक वाले उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल होंगे इसकी जानकारी भी आपको दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया 2023 के रिजल्ट का इंतजार समाप्त हो चुका है और जल्दी ही इसका परिणाम घोषित कर दिया जाएगा ।

BSTC College Allotment 2023 Result कितने अंक वाले को कॉलेज मिलेगा –

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया 2023 में कितने अंक वाले उम्मीदवारों को कॉलेज मिलेगा कितने नंबर वाले उम्मीदवार सफल होंगे इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया 2023 में इस बार 600 में से कितने अंक लाने वाले उम्मीदवार सफल होंगे इसके लिए आपको बता दें की सबसे पहले लिस्ट में जिन उम्मीदवारों को सिलेक्शन होगा उनको बता दें कि अगर आपके 320 से अधिक अंक आ रहे हैं तो आपका सिलेक्शन पहले लिस्ट में हो जाएगा अगर पहली लिस्ट में आपका सिलेक्शन नहीं होता है ।

तो दूसरी लिस्ट में आपका सिलेक्शन हो जाएगा जिसमें दूसरी लिस्ट में लगभग 270 से अधिक अंक लाने वाले उम्मीदवार सफल हो जाएंगे इसको लेकर जल्दी ही जानकारी आपके सामने आ जाएगी जैसा कि आप जानते हैं कि बीएसटीसी के परीक्षा में कट ऑफ नहीं बताई जाती है सीधा ही परिणाम घोषित किया जाता है और कट ऑफ कितनी रहेगी इसकी जानकारी आपको हमारी वेबसाइट पर ही उपलब्ध करवाई जाएगी इसलिए लगातार हमारे साथ जुड़े रहे राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया 2023 का परिणाम जल्दी ही घोषित होने वाला है ।

BSTC College Allotment 2023 Result कैसे देखें –

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट कैसे देखें इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे समझी गई है इस प्रक्रिया को फॉलो करते हुए आप आसानी से परिणाम घोषित होने के बाद चेक कर सकते हैं –

√ बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवाया गया है !

√ आपको राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा 2023 की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक टेबल में दिया गया है ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पहुंचने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया 2023 लिखा हुआ मिलेगा उसे पर क्लिक करना है ।

√ उसे पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ जानकारी मांगी जाएगी आपको वह जानकारी वहां पर डाल देनी है और प्रक्रिया पर क्लिक करना है ।

√ उसे पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा और आपसे जानकारी भरने के बाद आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा आपके कितने नंबर आए वहां पर आपको बता दिया जाएगा ।

BSTC College Allotment 2023 Result – Important Links –
पोस्ट का नामBSTC College Allotment 2023 Result
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
बीएसटीसी लिस्ट काउंसलिंग कीयहां से देखें
BSTC College Allotment 2023 Result

Sharing Is Caring:

Leave a Comment