2nd Grade Paper Leak Update Today 2023, 21,22 का पेपर भी रद्द ?

2nd Grade Paper Leak Update Today
2nd Grade Paper Leak Update Today

RPSC 2nd Grade Exam 2022 News –

2nd Grade Paper Leak Update Today राजस्थान में हाल ही में हुई सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 को लेकर एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आ रही है उसको लेकर इस पोस्ट में आपको पूरी जानकारी दी जाएगी आपको बता दें कि आरपीएससी द्वारा आयोजित होने वाली सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 में 24 दिसंबर को प्रथम पारी का पेपर लीक होने की वजह से निरस्त कर दिया गया ।

उसके बाद से अब तक लगातार एक के बाद एक बडे़ खुलासे सामने आ रहे हैं और आज एक बड़ी अपडेट सामने निकल कर आ रही है कि 21 और 22 दिसंबर 2022 का पेपर लीक हुआ था इसको लेकर पुलिस के पास पुख्ता सूचना आ चुकी है और एसओजी की टीम लगातार इस जांच में जुटी हुई है ।

SOG की टीम लगातार कर रही जांच –

SOG द्वारा यह जांच की जा रही हैं की कौन-कौन से अपराधी है जो इस पेपर लीक में लिप्त पाए गए हैं उनको जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा और दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

क्या सेकंड की परीक्षा दोबारा होगी या फिर जो अपराधी पकड़े गए हैं सिर्फ उनको और जिस पारी का पेपर लीक होने की सूचना मिली है सिर्फ वह ही पेपर दोबारा होंगे इसको लेकर आपको इस पोस्ट में विस्तार से जानकारी दी जाएगी पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें ।

Post का नाम2nd Grade Exam 2022
Total Post9762
Exam Date21 To 27 December
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
शिक्षक भर्ती टेलीग्रामयहां से जॉइन करें
2nd ग्रेड के कितने पेपर रद्दयहां से देखें
2nd ग्रेड Cutoff सिर्फ 210+यहां से देखें
Reet Main अब मार्च मेंयहां से देखें
2nd Grade Paper Leak Update Today

जिस पारी का पेपर लीक हुआ वह दोबारा होगी –

जैसा कि आप सब जानते हैं कि सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती 2nd Grade Paper Leak Update Today परीक्षा में 24 दिसंबर को प्रथम पारी का राजस्थान सामान्य ज्ञान का जो पेपर था उसके लिंक होने की सूचना मिली थी और ऐसा पुलिस के पास सूचना गई थी कि एक बस में कम से कम 40 से 45 अभ्यर्थी सवार है और सेकंड ग्रेड का पेपर सॉल्व करवा रहे हैं उसके तुरंत बाद पुलिस एक्शन में आई और जल्दी से जल्दी उन सब को पकड़ लिया गया ।

लेकिन उससे पहले परीक्षा स्टार्ट भी हो गई और परीक्षा शुरू होने के कम से कम 20 मिनट बाद आरपीएससी ने पेपर को निरस्त कर दिया और लीक मान लिया लेकिन उसके बाद लगातार एसओजी की टीम द्वारा जांच की जा रही है और जांच में यह सामने आ गया है कि 21 और 22 दिसंबर 2022 का पेपर लीक हुआ है वह कहां और कैसे ले इसकी भी अपडेट आपको यहां पर दी जा रही है ।

RPSC 2nd ग्रेड का 21 और 22 दिसंबर का पेपर भी लीक हुआ था –

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एसओजी की टीम द्वारा एक बड़ा खुलासा करते हुए आज ऐसी जानकारी दी गई कि सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती 2022 में सुरता की ढाणी निवासी सुरेश पुत्र रामलाल को गिरफ्तार किया गया और साथ ही बायोमैट्रिक की जांच में दो और फर्जी अभ्यर्थियों को भी गिरफ्तार किया गया था ।

सिर्फ 24 दिसंबर की पहली पारी का पेपर ही लीक नहीं हुआ 24 दिसंबर की दूसरी पारी का पेपर लीक हुआ था क्योंकि कोई भी अपडेट थी जो सेकंड ग्रेड की परीक्षा देता है वह केवल सिर्फ सामान्य ज्ञान के पेपर से परीक्षा में पास नहीं होता है मैन सब्जेक्ट का पेपर भी उसको देना होता है तभी वह परीक्षा में सफल होता है इसलिए अभ्यर्थियों और अन्य लोगों का कहना है कि 24 दिसंबर को दोनों पारी का पेपर भी लीक हुआ था और साथ ही 21 दिसंबर और 22 दिसंबर 2022 की पारी का पेपर लीक हुआ है इसकी सूचना आज के न्यूज़ पेपर में छपी है ।

2nd Grade Paper Leak Update Today
2nd Grade Paper Leak Update Today
2nd Grade Paper Leak Update Today अभी तक कितने आरोपी हुए गिरफ्तार –

आपको बता दें कि 24 दिसंबर को आरपीएससी सेकंड ग्रेड की पहली पारी का जीके का पेपर होना था जिसमें पुलिस के पास सूचना पहुंची की एक चलती बस में कई सारे अभ्यर्थी मौजूद हैं और उनको एक्सपर्ट द्वारा पेपर सॉल्व कराया जा रहा है ऐसी सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और 3 पेपर आरोपियों के साथ 7 महिला सरगना सहित 47 आरोपियों को पकड़ा गया ।

इसी के साथ लगातार जांच जारी है और आरोपियों से लगातार पूछताछ की जा रही है उसी पूछताछ में आज यह सामने आया कि 21 और 22 दिसंबर का पेपर भी लीक हुआ है और यह पेपर 75 डमी अभ्यर्थियों को बिठाकर हल करवाया गया था और इस वजह से उस पेपर को भी लीक माना गया है लगभग 75 अभ्यर्थी किसी और की जगह परीक्षा दे रहे थे और पेपर को हल कर रहे थे जब एसओजी ने लगातार आरोपियों से पूछताछ की तो आज उन्होंने यह गुनाह कबूला है ।

Rpsc 2nd ग्रेड पेपर लीक के मुख्य आरोपी ढाका की खोज पर ₹25,000 का इनाम घोषित –

आपको बता दें कि आरपीसी सेकंड ग्रेड के पेपर लीक करने वाले मुख्य आरोपी सारण और ढाका अभी पुलिस की गिरफ्त से काफी दूर है और ऐसा सुनने में आ रहा है कि वह कहीं दूर भाग गए हैं ।

2nd Grade Paper Leak Update Today
2nd Grade Paper Leak Update Today

उनके चलते पुलिस ने उनकी खोज के लिए ₹25000 का इनाम भी घोषित कर दिया है अगर किसी को कहीं से भी कोई जानकारी मिले या कहीं से कोई उनको देखे तो तुरंत पुलिस को सूचना करें उनको ₹25000 का इनाम दिया जाएगा ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment