2nd Grade 2022 Paper Leak News Big Update, अब ऑनलाईन होगी परीक्षा?

2nd Grade 2022 Paper Leak News Big Update
2nd Grade 2022 Paper Leak News Big Update

Rpsc 2nd Grade Exam News Today –

2nd Grade 2022 Paper Leak News Big Update राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा आयोजित की गई वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 को लेकर आज सबसे बड़ी खबर सामने आई है आपको बता दें कि राजस्थान में सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 21 दिसंबर 2022 से 27 दिसंबर 2022 तक किया जाना था ।

लेकिन 3 दिन परीक्षा होने के बाद 24 दिसंबर 2022 को जब जीके का पहला पेपर था उस दिन पेपर लीक हो गया पेपर लीक हो जाने की वजह से उस परीक्षा को निरस्त कर दिया गया और उसकी जगह नई परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई लेकिन पेपर लीक होने के बाद से ही अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों में काफी रोष नजर आ रहा है ।

सभी राजस्थान सरकार के खिलाफ खड़े हो गए हैं उसको लेकर ही आज जयपुर में बेरोजगार महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में बेरोजगार इकट्ठा हुए और टेपलीक को रोकने के लिए विरोध जताया उस प्रदर्शन का क्या परिणाम रहा और आखिर क्या फैसला लिया गया संपूर्ण जानकारी आज के इस पोस्ट में दी जाएगी पोस्ट को लास्ट तक पढ़े और शेयर करें ।

उपेन यादव के नेतृत्व में हुआ आज बड़ा आंदोलन –

सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा 2nd Grade 2022 Paper Leak News Big Update में पेपर लीक हो जाने के बाद आज 28 दिसंबर 2022 को जयपुर में सुबह 10:00 से बड़ा आंदोलन शुरू किया गया और यह आंदोलन बेरोजगार महासंघ के नेतृत्व में शुरू किया गया जिसमें राजस्थान के कई बेरोजगार युवा शामिल है जो काफी समय से मेहनत कर रहे हैं लेकिन पेपर लीक की वजह से बार-बार उनको यह बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है ।

2nd Grade 2022 Paper Leak News Big Update

6 पेपर लीक हो चुके हैं तो सभी परीक्षा होनी चाहिए रद्द –

इसी क्रम में एक और बड़ी खबर निकल गया रही है कि राजस्थान वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा में लगभग 6 विषय के पेपर लीक हो चुके हैं और अगर इस प्रकार ऐसी जानकारी और यह सही है तो फिर 6 पेपर वापस करवाने का कोई औचित्य नहीं रहता है इसलिए सरकार को चाहिए कि जल्दी से जल्दी परीक्षा को पूरा निरस्त करके दोबारा से आयोजित करवाया जाना चाहिए और ऐसा ही सांसद किरोड़ी लाल मीणा का भी मानना है उन्होंने कहा है कि मेरे पास सभी पेपर लेकर सबूत हैं और पूरी परीक्षा रद्द होनी चाहिए ।

Rpsc 2nd Grade Paper Leak

जैसा कि ऊपर आपने इस न्यूज़ में देख लिया होगा कि 21 और 22 दिसंबर 2022 का पेपर भी लीक हो चुका है और मानना है कि जोधपुर और जयपुर से भी पेपर लीक हुआ है इसका अब इस पूरी परीक्षा को रद्द करना ही एकमात्र उपाय है बाकी तीन या चार पेपर दोबारा करवाने का कोई औचित्य नहीं रहता है इस कारण सभी बेरोजगारों की मांग है कि सभी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए और पेपर को दोबारा आयोजित करवाया जाए ।

आखिर उनका एक ही सवाल है कि मेहनत करने वाले की आखिर क्या गलती है जो पैसे वाले लोग हैं वह सिर्फ बिना पढ़े ही चंद रुपयों के कारण युवाओं का भविष्य देख रहे हैं आप सबको पता होगा कि सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर एक बस में लगभग 40 अभ्यर्थी सवार थे ।

और उस बस से ही 2nd Grade 2022 Paper Leak News Big Update पेपर लीक हुआ और सूचना में ऐसा पाया गया कि पेपर 15 दिन पहले ही लीक हो चुका था इसकी जानकारी आपने शायद पढ़ ली होगी और न्यूज़ पेपर में भी छप गई है आज के प्रदर्शन का क्या परिणाम रहा उसकी चर्चा आपको या देखने को मिलेगी ।

क्या बोले शिक्षा मंत्री और सरकार के अन्य मंत्री –

राजस्थान में कांग्रेस सरकार के मंत्री और अन्य मंत्रियों ने भी मान लिया है कि हमारी सरकार फेल हुई है उधर मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने बयान देते हुए कहा कि हमारी सरकार फेल हो चुकी है हम परीक्षा का पेपर नहीं करवा सकते हैं और वाकई में सरकार का ही दोष है और इन्होंने कड़ी कार्यवाही नहीं किए जबकि कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए और पेपर लीक माफिया को बड़ी से बड़ी सजा होनी चाहिए ।

इसका मतलब भी स्पष्ट है कि सरकार द्वारा इस पर कड़ी कार्रवाई नहीं की जा रही है और खुद जब मंत्रियों ने ही मान लिया है कि पेपर वास्तव में लीक हुआ है और सरकार का सिस्टम फेल हुआ है इसका मतलब पेपर सभी परीक्षा दोबारा करवाई जाए और सभी पेपर निरस्त किए जाएं ताकि जो पढ़ने वाले बेरोजगार हैं उनको फायदा हो सके ।

RPSC 2nd Grade परीक्षा अब ऑनलाइन आयोजित करवाने का विचार –

आपको बता दें कि पेपर लीक हो जाने के बाद सही आरपीएससी और सरकार दोनों ही एक्शन में आ चुकी है और लगातार एक के बाद एक निर्णय लिए जा रहे हैं इसी के क्रम में आज की न्यूज़ में ऐसा बताया गया है कि आरपीसी द्वारा ऐसा विचार किया जा रहा है कि आगामी जो भी परीक्षाएं आयोजित होगी उनको ऑनलाइन करवाया जाएगा ।

2nd Grade 2022 Paper Leak News Big Update

ताकि ऑनलाइन परीक्षा होने पर ठीक होने जैसी कोई न्यूज़ सामने नहीं आएगी और परीक्षा ऑनलाइन होती है तो किसी प्रकार का पेपर आउट नहीं होता है और पेपर की आंसर की भी उसके साथ ही जारी कर दी जाती है ताकि किसी भी प्रकार की किसी को परेशानी ना हो ऑनलाइन परीक्षा होने के बाद से पेपर लीक होने की सभी घटनाएं बंद हो जाएगी और एकमात्र रोकने का रामबाण इलाज नजर आ रहा है और RPSC द्वारा जल्दी ही पेपर लीक को रोकने के लिए ऑनलाइन परीक्षाओं का आयोजन करवाया जाएगा ।

पेपर लीक मुक्त राजस्थान की मांग – 2nd Grade 2022 Paper Leak News Big Update

आपको बता दें कि आज के आंदोलन में सबसे प्रमुख बात और है इस पर जो सबसे ज्यादा वायरल था वह था पेपर लीक मुक्त राजस्थान लगातार सभी राजस्थान के युवा और बेरोजगार महासंघ द्वारा एक ही नारा गूंज रहा था और उनका कहना था कि हमें

2nd Grade 2022 Paper Leak News Big Update Overview –

एग्जाम का नामवरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा
बोर्ड का नामRPSC Raj Public Service Commosion
टोटल पद9760
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
शिक्षक भर्ती टेलीग्रामयहां से ज्वाइन करें
2nd Grade सभी विषय की Cutoffयहां से देखें
Official Websiterpsc. rajasthan.gov.in
2nd Grade 2022 Paper Leak News Big Update

पेपर लीक मुक्त राजस्थान चाहिए अगर इस तरह बार-बार पेपर लीक होते रहे तो आगामी किसी भी प्रकार की कोई भर्ती परीक्षा पूर्ण नहीं हो पाएगी और यह सरकार की सबसे बड़ी नाकामयाबी को दर्शा रहा है कई बड़े नेता भी उसमें शामिल हुए और सभी का कहना है कि संपूर्ण परीक्षा को निरस्त कर नए सिरे से परीक्षा आयोजित करवाई जाए ।

2nd Grade 2022 Paper Leak News Big Update

RPSC 2nd Grade Paper Leak की जांच CBI से करवाएं सरकार –

आपको बता दें कि आज जब आंदोलन शुरू आता है उसमें सबसे प्रमुख नारा था पेपर लीक मुक्त राजस्थान और दूसरा सबसे प्रमुख नारा था किसी भी पेपर ली की जांच सीबीआई द्वारा करवाई जाए क्योंकि सीबी किसी के पक्ष में नहीं होती है और जो भी फैसले लेती है वह युवाओं के हित में ही लेती है इस कारण सभी बेरोजगार युवाओं और बेरोजगार महासंघ द्वारा एक ही मांग रखी गई थी ।

यह आर्टिकल भी जरूर पढ़ें –

पेपर लीक की जांच अब सीबीआई को सौंप देनी चाहिए और अगर सीबीआई इस पेपर की जांच करें तो जल्दी ही इसके सभी आरोपी पकड़े जाएंगे और जो मुख्य जड़ है उन को पकड़ना जरूरी है क्योंकि छोटे-छोटे पीयादों को पकड़ने से अब काम नहीं बनने वाला है जब बड़े आदमी नहीं पकड़े जाएंगे तब तक पेपर लीक की यह कड़ी कभी बंद नहीं होगी ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment