2nd Grade Paper Leak Latest News 2022, SOG का बड़ा खुलासा

2nd Grade Paper Leak Latest News 2022
2nd Grade Paper Leak Latest News 2022

RPSC 2nd Grade Paper Leak 2022 –

2nd Grade Paper Leak Latest News 2022 राजस्थान सेकंड ग्रेड की भर्ती परीक्षा को लेकर आपको बता दें कि सेकंड ग्रेड पेपर लीक, 2nd grade paper leak news, 2nd grade paper leak, 2nd grade paper leak latest news, 2nd grade paper leak 2022, 2nd grade paper latest news, 2nd grade paper leak exam date, 2nd grade paper leak news today, 2nd grade paper leak news in hindi, 2nd grade lined paper, को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जिसकी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी ।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सेकंड ग्रेड परीक्षा का आयोजन आरपीएससी द्वारा 21 दिसंबर से 27 दिसंबर तक करवाया गया लेकिन 24 दिसंबर को प्रथम पारी में जीके का पेपर लीक होने की वजह से उसको निरस्त कर दिया गया ।

और उसके बाद से लगातार जांच में कई खुलासे सामने आ रहे हैं और ऐसा माना जा रहा है कि दो तीन विषय के और भी पेपर लीक हुए हैं हम यहां पर करने वाले हैं आपको बताएंगे कि कौन कौन से डेट के किस किस विषय के पेपर लीक हुए हैं और क्या-क्या एसओजी ने खुलासा किया है ।

2nd Grade Exam Paper Leak Update Today –

आपको बता दें कि सेकंड ग्रेड पेपर लीक भर्ती परीक्षा के मामले में तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था और उनसे लगातार एसओजी द्वारा पूछताछ की जा रही है और पूछताछ में ऐसा सामने आया है कि तीनों आरोपियों ने यह कबूल किया है कि सिर्फ 24 दिसंबर का पेपर ही नहीं उसके अलावा 21 और 22 दिसंबर के पेपर सॉल्व करवाए गए थे कल पुलिस ने आरोपियों के आमने-सामने बैठकर पूछताछ की पूछताछ में खुलासा सामने आया ।

2nd Grade Paper Leak Latest News 2022 आरोपियों ने गुनाह कबूला –

आपको बता दें कि कल ही एसओजी की टीम द्वारा तीन मुख्य आरोपियों को सामने बैठाकर पूछताछ की गई और पूछताछ में उन्होंने यह स्वीकार किया है कि सिर्फ 24 दिसंबर का ही नहीं उससे पहले के पेपर भी लीक हुए हैं आरोपियों का कहना है कि 21 दिसंबर को वाटडा होटल के सामने बस को खड़ी करके लगभग 40 अभ्यर्थियों को पेपर हल करवाया और उनके आंसर बताए यह पूरी खबर आप नीचे दी गई इमेज से देख सकते हैं ।

2nd Grade Paper Leak Latest News 2022
2nd Grade Paper Leak Latest News 2022

उसके बाद उनका मानना है कि 22 दिसंबर की परीक्षा से पहले 21 दिसंबर की रात को फिर से कम से कम 35 से 40 अभ्यर्थियों को सामने बैठाकर पेपर सॉल्व करवाया और उनको पेपर पढ़ाया जिस प्रकार ऐसा सामने आया है कि सभी पेपर लीक हुए हैं और अब जल्दी से पूर्णतया जांच करके पूरी भर्ती को रद्द करके दोबारा आयोजित करवाया जाए अभ्यर्थियों की ऐसी मांग है ।

2nd ग्रेड पूरी भर्ती रद्द होगी या नहीं ? –

जब जांच में यह सामने आ गया कि 21, 22 और 24 दिसंबर के सभी पेपर लीक हुए हैं तो अभ्यर्थियों की मांग है कि पूर्णतया भर्ती को रद्द करके दोबारा से आयोजित करवाई जाए और इस बार नए नियम लागू किए जाएं आपको बता दें कि कोचिंग सेंटर का नाम भी सामने आ रहा है ।

परीक्षा का नाम2nd ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा
Total पद9762
2nd ग्रेड Cutoff इस बार 230+यहां से देखें
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से ज्वाइन करें
शिक्षक भर्ती टेलीग्राम ग्रुपयहां से ज्वाइन करें
2nd ग्रेड पूरी रद्दयहां से देखें
Official WebsiteRPSC Rajasthan
2nd Grade Paper Leak Latest News 2022

जहां से पेपर लीक हुआ था उसकी भी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी सभी अभ्यर्थियों की मांग है कि परीक्षा में बिल्कुल भी पारदर्शिता नहीं बरती गई है इस कारण अब इस भर्ती को रद्द ही माना जाए और जल्दी से जल्दी भर्ती को दोबारा आयोजित करवाई जाए और मेहनती अभ्यर्थियों को नौकरी दी जाए ।

दूसरी ओर पुलिस कर रही कारवाई –

दूसरी ओर आज के न्यूज़पेपर में एक बड़ी खबर सामने आई है उसमें ऐसा बताया जा रहा है कि यह कोचिंग पर बुलडोजर चलाया जाएगा और कोचिंग को ध्वस्त किया जाएगा क्योंकि अतिक्रमण के नियमों का कोचिंग द्वारा पालन नहीं किया गया है इस कारण इस को ध्वस्त किया जाएगा और यहां पर बुलडोजर चला जाएगा उधर अभ्यर्थियों की मांग हैं की जल्दी ही परीक्षा को रद्द किया जाए ।

दूसरी ओर 2nd ग्रेड पेपर लीक मामले में Sog टीम द्वारा एक के बाद एक खुलासे लगातार पुलिस एक के बाद एक खुलासे कर रही है और लगातार आरोपी सामने आ रहे हैं इस कारण सभी उम्मीदवारों की यह मांग है कि इस परीक्षा में बिल्कुल भी पारदर्शिता नहीं रखी गई है इस कारण परीक्षा को रद्द किया जाए और उन्हें आयोजित करवाई जाए ।

2nd ग्रेड परीक्षा रद्द होगी या रिजल्ट आएगा –

2nd ग्रेड पेपर लीक, 2nd grade paper leak news, 2nd grade paper leak, 2nd grade paper leak latest news, 2nd grade paper leak 2022, 2nd grade paper latest news, 2nd grade paper leak exam date, 2nd grade paper leak news today, 2nd grade paper leak news in hindi, को लेकर सभी उम्मीदवार यह मांग कर रहे हैं कि अगर 1 दिन पहले ही पेपर लीक हो चुका है तो आप समझ सकते हैं कि जिन 40 अभ्यर्थियों को पेपर सॉल्व करवाया गया था ।

क्या उन्होंने आगे किसी और को नहीं बताया होगा अपने रिश्तेदारों और अपने रिलेटिव को पेपर जरूर बताया होगा इस कारण उम्मीदवारों की मांग है कि पेपर बड़े स्तर पर लीक हुआ है और पेपर दोबारा आयोजित करवाए जाएं और सभी मेहनती अभ्यर्थियों को इस भर्ती में नौकरी दी जाए ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment