UPSSSC UP PET Result 2023 Out, UPSSSC पेट 43+ सेलेक्ट, Big Update

UPSSSC UP PET Result 2023 Out
UPSSSC UP PET Result 2023 Out

UPSSSC PET Result 2022 –

UPSSSC UP PET Result 2023 Out यूपी पीईटी रिजल्ट 2022 को लेकर आपको बता दें लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं और आखिरकार उम्मीदवारों का इंतजार समाप्त हो चुका है रिजल्ट को लेकर उत्तर प्रदेश अधिनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने अभी बड़ी घोषणा की है साथ ही आपको इसकी इस बार Pet की Cutoff क्या रहेगी उसकी जानकारी भी दी जाएगी ।

और उसी के साथ रिजल्ट आपको किस प्रकार देखना है उसकी विस्तृत जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी पोस्ट को ध्यान से लास्ट तक पढ़े और इसको ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और अगर आपके फोन स्क्रीन पर हमारी वेबसाइट का यूपीपी रिजल्ट का कोई भी ऑप्शन दिखे तो हमारे सोशल मीडिया ग्रुप को जरूर जॉइन कर ले ।

UPSSSC PET Result 2023 Out News Today –

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित करवाई गई यूपी PET परीक्षा 2022 के रिजल्ट UPSSSC UP PET Result 2023 Out का इंतजार प्रदेश के 26 लाख उम्मीदवारों को है सभी उम्मीदवारों को बता दें कि अधिनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा रिजल्ट को लेकर एक बड़ी जानकारी दी गई है ।

जब मीडिया और हमारी टीम के साथियों ने बोर्ड के अधिकारियों से बातचीत की तो बातचीत में रिजल्ट को लेकर उन्होंने बड़ा बयान दिया है उसकी जानकारी आपको यहां पर विस्तार से बताई जाएगी साथ ही आपको बता दें कि यूपी Pet परीक्षा 2022 में इस बार 15 और 16 अक्टूबर 2022 को परीक्षा का आयोजन करवाया गया ।

जिसमें 25 से 2700000 उम्मीदवारों ने भाग लिया था और अब सभी उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं परिणाम किस प्रकार देखना है और इस की कट ऑफ क्या रहेगी इसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है वहां से देखें ।

यह भी जरूर देखेंKVS 2023 परीक्षा तिथि घोषित यहां से देखें

Exam NameUpsssc PET Exam
Board NameUPSSSC
Total Post6000++
UP शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
Official Websiteupsssc.gov.in
Telegram GroupJoin Here
UPSSSC UP PET Result 2023 Out

UPSSSC PET Exam 2022 Cutoff –

जैसा की आप सभी उम्मीदवार जानते हैं कि इस बार यूपी PET परीक्षा 2022 में लगभग 40 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और लगभग परीक्षा देने के लिए सिर्फ 25 लाख उम्मीदवार ही उपस्थित हो सके थे ।

सभी उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा के परिणाम और कटऑफ का इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें कि इस बार यूपी PET परीक्षा 2022 के पेपर का पैटर्न बदला गया है जहां पेपर 150 अंक का होता था वहीं इस बार सिर्फ 100 अंकों का पेपर होगा और 100 अंकों में से आपको कितने अंक लाने हैं ।

ताकि आपका सिलेक्शन हो जाए आपको बता दें कि अगर आप किसी भी कैटेगरी से हैं और अगर आप के 45 से अधिक अंक आ रहे हैं तो आपको 5 गुना में शामिल कर लिया जाएगा क्योंकि पहली बार में 5 गुना का परिणाम जारी किया जाएगा परिणाम कब जारी होगा और किस प्रकार देखना है उसके लिए पोस्ट पर बने रहे ।

UPSSSC PET Exam Result 2022 Kab Aayega –

जितने भी उम्मीदवार जिन्होंने एग्जाम दिया है सभी उम्मीदवार यह जानना चाहते हैं कि यूपी PET परीक्षा 2022 का परिणाम UPSSSC UP PET Result 2023 Out कब जारी किया जाएगा जैसा कि आपको पर बताया गया है कि हमारी टीम द्वारा अन्य गुप्त सूत्रों से यह जानकारी मिली है ।

कि भर्ती परीक्षा का परिणाम 14 जनवरी को जारी कर दिया जाएगा अगर 14 जनवरी को जारी नहीं होता है तो 15 या 16 जनवरी तक परिणाम किसी भी हाल में जारी कर दिया जाएगा बोर्ड के अधिकारियों का और चेयरमैन महोदय से जब बातचीत हुई तो उन्होंने बताया कि परीक्षा का परिणाम पूरी तरह तैयार है ।

और नॉर्मलाइजेशन को लेकर इस बार ज्यादा देरी हो रही है जैसे ही नॉर्मलाइजेशन की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी परिणाम घोषित कर दिया जाएगा इस बार पिछली बार की तुलना में परिणाम काफी अच्छा रहने वाला है क्योंकि नॉर्मलाइजेशन से जिनके कम आकार हैं उनके भी अंक बढ़ाए जाएंगे ।

UPSSSC PET Exam 2022 रिजल्ट में होगा Normalisation –

आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि इस बार पीटी परीक्षा 2022 में नॉर्मलाइजेशन किया जाएगा और नॉर्मलाइजेशन होने के कारण पेट परीक्षा 2022 में 2021 की तुलना में परिणाम काफी बेहतर रहने वाला है जिनके 45 से अधिक अंक आ रहे हैं उन सभी का सिलेक्शन आगे 5 गुना में हो सकता है ।

या तो 5 गुना अभ्यर्थियों को लिया जाएगा या 15 गुणा व्यक्तियों को एक बार में लिया जाएगा और उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद पुनः फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा और उसके बाद बढ़ती के अनुसार सभी अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा रिजल्ट किस प्रकार देखना है उसके लिए आपको नीचे जानकारी दी जा रही है ।

How To Check UPSSSC PET Result 2022 –

यूपी PET परीक्षा 2022 का रिजल्ट कैसे देखें उसके लिए आपको नीचे कुछ स्टेप बाय स्टेप जानकारी दी जा रही है जिस को फॉलो करते हुए आप यह रिजल्ट देख सकते हैं –

• यूपी PET परीक्षा 2022 का परिणाम देखने के लिए सबसे पहले आपको बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

• वेबसाइट पर जाने के बाद आपको नोटिफिकेशन वाले सेक्शन पर क्लिक करना है और नया पेज ओपन करना है

• नए पेज पर आपको UPSSSC PET Exam परीक्षा 2022 रिजल्ट पर क्लिक करना है

• उसके बाद आपसे जो भी जानकारी मांगी जाए वह सभी जानकारी वहां पर डालकर आपको प्रोसेसिंग पर क्लिक करना है और आपका रिजल्ट आपके सामने जारी हो जाएगा ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment