UP Board Result 2022 Intermidiat 10th ,12th UP Board Result- UP Board 10th 12th Result kab aayega

जैसा की आप सभी जानते UPMSP ( उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद) द्वारा Up Board 10th और 12th की परीक्षाएं मार्च में कारवाई गई थी । परीक्षा होने के बाद से ही लगातार अभ्यर्थी इसको लेकर परेशान हैं की आखिर Up Board का रिजल्ट कब जारी होगा । साथ ही अभ्यर्थी बार बार Website पर भी सर्च कर रहे हैं । तो आपको यहां इस आर्टिकल में Up Board Result 10th 12th kab aayega की पूरी जानकारी मिलेगी । और साथ में यह बताया जाएगा की Up Board Result 10th, 12th आपको कैसे Download करना हैं । कैसे बिना Roll No. के रिजल्ट चेक करना है ।

UP Board Exam 10th 12th Result News Today – UP Board Result 10th 12th kab aayega –

जैसा की आप सबको मालूम हैं की इस बार UPSMP उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा यह परीक्षाएं मार्च में पूर्ण करवाई गई थी । जिसमें 51 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था । और इस बार बोर्ड का पेपर का स्तर पिछली साल की तुलना में काफी अच्छा देखने को मिला था । क्योंकि पिछली साल की तुलना में इस वर्ष पेपर थोड़ा मुश्किल था । साथ अब अभ्यर्थी Up Board Result 10th 12th 2022 का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं । क्योंकि इस रिजल्ट के बाद ही वे College में Admission ले सकेंगे । तो आपको हमारे इस आर्टिकल में Up Board Result 10th, 12th Inter midiate 2022 kab aayega की पूरी जानकारी दी जाएगी ।

UP Board Result 2022 Intermidiate कैसे चेक करें –

Board NameUPSMP (Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad
Exam NameUp Board Intermidiate 2022
Session2021-2022
Class10th,12th
UP Board Result DateMay be After 25 May
Minimum Qualifying marks33 %
Maximum Marks of Each Subject100 Marks
Minimum Marks Required in Each Subject33 Marks
Mode of ResultOnline
Official websiteAvailable Here
As Per Your Easy Known this Table For Up Board 202w Intermidiate Exam Result .

UP Board 12th Result kaise Check kren –

यहां आपको बता दें की UP Board 12th का रिजल्ट देखने के लिए आपको दो तरीके से बताएंगे । सबसे पहले आप के पास अगर roll नंबर हैं तो आप UP Board Official website पर जाकर वहां आप अपने Roll No. डाल कर और साथ में अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालें । और उसके बाद अपने Application No. डालें तो वहां से आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं । दुसर तरीके में आपके पास अगर रोल नंबर नहीं हैं तो भी आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं वो आगे की स्लाइड में देखें ।

UP Board 10th , 12th Result 2022 Download –

दूसरे तरीके में आपके पास रोल नंबर ना हो तो भी आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं । इस तरीके में आपको एक SMS भेजना होगा 👉 SMS BOX जाकर आपको Type करना हैं – UP12 (Space) Roll No. और इसको भेजना 56263 पर उसके बाद में आपके पास बोर्ड से आपकी पूरी Marksheet SMS द्वारा भेज दी जाएगी । यह तरीका सबसे आसान तरीका हैं रिजल्ट देखने का ।

How To Check UP Board Result 12th Result 2022 – Steps 👇

UP Board Intermidiate Result 2022 देखने के लिए आपको सबसे पहले Up Board की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद आगे ले Step –

आपको गूगल में Search करना हैं Upmsp.edu.in उसके बाद Result वाले Section में जाना होगा ।

Result Section में आपको Up Board Intermidiate Result 2022 वाले को चुनना हैं ।

उसमें आपसे जानकारी मांगी जाएगी Roll No. DOB और मोबाइल नंबर सब भरने हैं ।

उसके बाद आपके सामने एक पेज open होगा वहां से आप अपनी Marksheet Download कर सकते हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment