UP Board Exam Result 2023 Big Update

UP Board Exam Result 2023 Big Update
UP Board Exam Result 2023 Big Update

UP Board Exam Result 2023 –

UP Board Exam Result 2023 Big Update नमस्कार दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि कल ही यूपी बोर्ड के एग्जाम का रिजल्ट जारी किया गया था यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं 10वीं और 12वीं के बोर्ड के टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें रिजल्ट जारी हो चुके हैं जिसमें साइंस स्ट्रीम कॉमर्स स्ट्रीम और कला वर्ग का परिणाम जारी कर दिया गया है इस परिणाम में एकदम महज चौकाने वाली खबर सामने आई है ।

जिसको लेकर हम यहां पर बात करने वाले हैं आपको पता होगा कि यूपी बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार लकवा विद्यार्थी पिछले काफी समय से इसका इंतजार कर रहे थे आखिरकार यूपी बोर्ड द्वारा इस परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है और सबसे बड़ी बात यह है कि पिछली बार की तुलना में इस बार रिकॉर्ड इतना जल्दी रिजल्ट जारी हो चुका है जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी आपको बता दें कि सिर्फ 2 माह के अंदर रिजल्ट जारी कर दिया गया है ।

जिसमें लगभग 20 लाख से ज्यादा विद्यार्थी शामिल थे फिर भी रिजल्ट इतना जल्दी जारी हो चुका है लेकिन रिजल्ट जारी करने के बाद रिजल्ट में गड़बड़ी सामने आई है जिसको लेकर हम यहां पर बात करेंगे इस रिजल्ट में एक दसवीं क्लास की लड़की जिसका नाम दिया वर्मा है उसका बोर्ड का रिजल्ट कैसा आया कि 94% अंक लाने के बाद भी उसको फेल करा कर दिया गया उसकी मार्कशीट में से लिखा हुआ आ रहा है इसको लेकर हम बात करने वाले हैं चलिए देख लेते हैं क्या है पूरा मामला ।

94% अंक लाने पर भी हो गई फेल –

यूपी बोर्ड द्वारा आपको पता होगा कि 24 अप्रैल 2023 को यूपी बोर्ड के परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं लेकिन यूपी बोर्ड द्वारा परीक्षा के परिणाम जारी करने में एक बड़ी गड़बड़ सामने आई है इसमें एक छात्रा के 94% अंक होने के बावजूद टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें उसको फेल करार कर दिया गया है यूपी के अमेठी की रहने वाली है छात्रा है और छात्रा के 94% अंक परीक्षा में आए हैं लेकिन फिर भी वह फेल हो गई है इसका क्या कारण रहा आपको बता दें कि इस छात्रा के प्रैक्टिकल के अंक नहीं जोड़े गए थे ।

प्रैक्टिकल के अंक नहीं जोड़े जाने के कारण इस छात्रा को परीक्षा में फेल करा कर दिया गया आपको बता दें कि यूपी की अमेठी की रहने वाली है छात्रा जिसका नाम भावना वर्मा है इसका यूपी बोर्ड का रिजल्ट आया जब इसके 402 अंक आए हुए थे लेकिन फिर भी इसको फेल माना गया इसकी मार्कशीट में फेल लिखा हुआ आ रहा है इसका क्या कारण रहा वह भी देख लेते हैं ।

UP Board Exam Result 2023 Big Update
UP Board Exam Result 2023 Big Update

नहीं जोड़े गए प्रैक्टिकल के अंक –

आपको बता दें कि यूपी बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी कर दिया गया बोर्ड के रिजल्ट में यूपी के अमेठी की रहने वाली भावना वर्मा जो कक्षा दसवीं की छात्रा है उसके 402 अंक आने के बावजूद उसकी मार्कशीट में फेल लिखा हुआ आ रहा है इसका सबसे बड़ा कारण यह माना जा रहा है कि इसके प्रैक्टिकल के अंक नहीं जोड़े गए थे इसके कारण इसको फेल करार कर दिया गया । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

आपको बता दें कि भावना वर्मा की मार्कशीट में 180 अंकों के प्रैक्टिकल में सिर्फ 18 अंक ही जोड़े गए थे इस कारण यह छात्रा फेल हो गई थी अब छात्रा भावना वर्मा ने मुख्यमंत्री तक अपनी आवाज उठाई है और कहा है कि मुझे न्याय चाहिए और न्याय दिलाने को लेकर मुख्यमंत्री तक बात पहुंचाने का वादा किया है इससे मीडिया में कल से यह छात्रा छाई हुई है ।

और इसकी मार्कशीट मीडिया में ज्यादा से ज्यादा वायरल हो रही है छात्रा भावना वर्मा का कहना है कि उसके प्रैक्टिकल में हर विषय में 30 की जगह 3 अंक ही दिए गए हैं जो की बहुत ही कम है और मेरे प्रैक्टिकल के एग्जाम बहुत ही अच्छे हुए हैं फिर भी मेरे आंख बहुत कम है मेरी मुख्यमंत्री जी से गुहार है कि मेरे अंक बढ़ाई जाए और मुझे वापस पास की मार्कशीट दी जाए । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

UP Board Exam Result 2023 Big Update – Important Links –
पोस्ट का नामUP Board Exam Result 2023 Big Update
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
UP बोर्ड रिजल्टयहां से देखें
UP Board Exam Result 2023 Big Update

Sharing Is Caring:

Leave a Comment