Student Free Mobile Yojana 2023, अब स्टूडेंट्स को भी मिलेगा फ्री मोबाइल, देखें

Student Free Mobile Yojana 2023
Student Free Mobile Yojana 2023

Student Free Mobile Yojana 2023 –

Student Free Mobile Yojana 2023 राजस्थान में फ्री मोबाइल योजना को लेकर लगातार पिछले काफी समय से लाखों-करोड़ों लोग इंतजार कर रहे हैं जैसा कि आप जानते हैं कि आखिरकार फ्री मोबाइल योजना को लेकर राजस्थान में घोषणा कर दी गई है 10 अगस्त 2023 से राजस्थान के हर गांव या जिले में कैंप लगाकर श्री मोबाइल बांटे जाएंगे फ्री मोबाइल के तहत टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें अब एक और नई योजना को लागू कर दिया गया है इस योजना के तहत पढ़ने वाले स्टूडेंट को भी फ्री मोबाइल दिया जाएगा यह एक नई योजना लागू की गई है ।

राजस्थान में डिजिटल क्रांति को लाने को लेकर सरकार का यह उद्देश्य है कि फ्री मोबाइल योजना सभी के लिए लागू की जाए कक्षा 9 से लेकर कक्षा बारहवीं तक के सभी स्टूडेंट को फ्री मोबाइल दिया जाएगा राजस्थान इंदिरा गांधी फ्री मोबाइल योजना के तहत अब राजस्थान में कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक की छात्राओं को भी फ्री मोबाइल देने की घोषणा कर दी गई है इसके साथ ही आईटीआई और पॉलिटेक्निक करने वाली लड़कियों को भी फ्री मोबाइल देने की घोषणा की गई है इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में दी जाएगी ।

Student Free Mobile Yojana 2023 Notification –

Rajasthan श्री मोबाइल योजना के तहत 10 अगस्त 2023 की राजस्थान में फ्री मोबाइल बांटे जाएंगे 10 अगस्त से राजस्थान के हर गांव में कैंप लगाकर मोबाइल दिए जाएंगे शिविरों की जानकारी आपको अपने मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से भेजी जाएगी जिस टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें किसी को मोबाइल मिलेगा उसको अपने मोबाइल पर एक मैसेज आएगा मैसेज में शिविर का पता लिखा हुआ मिलेगा आपको वहां पर अपने सारे डॉक्यूमेंट लेकर पहुंचना है और वहां पर आपको श्री मोबाइल दिया जाएगा ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Student Free Mobile Yojana 2023

उसके साथ ही अलग-अलग कंपनियों के काउंटर लगे होंगे जिस भी कंपनी का मोबाइल आपको लेना है उस कंपनी का मोबाइल आप खरीद सकते हैं एक बार पैसे ट्रांसफर हो जाने के बाद आप किसी भी प्रकार की कंपनी का मोबाइल खरीद सकते हैं और अपना सिम कार्ड उस में डाल सकते हैं कंपनी की ओर से अलग से कोई सिम कार्ड नहीं दिया जाएगा आपको अपना सिम कार्ड भी उस मोबाइल में डालना है एक बार मोबाइल सरकार का लेने के बाद आपका मोबाइल लॉक हो जाएगा उसके बाद आप ना तो उस मोबाइल को बेच सकते हैं और ना ही किसी और को दे सकते हैं ।

Student Free Mobile Yojana 2023 News Today –

राजस्थान में राजस्थान इंदिरा गांधी फ्री मोबाइल योजना के तहत अब मोबाइल फोन कक्षा 9 से 12वीं तक की छात्राओं को भी दिए जाएंगे इसको लेकर घोषणा सरकार द्वारा कर दी गई है आपको बता दें कि सरकार ने यह घोषणा कर दी है कि अब कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक की छात्राओं को भी फ्री मोबाइल दिया जाएगा उसके साथ ही आई थी और पॉलिटेक्निक करने वाली लड़कियों को भी मोबाइल दिया जाएगा इसके लिए कुछ और नियम बनाए गए हैं जो आपको पालन करने होंगे उसके साथ ही आवश्यक डॉक्यूमेंट भी ले जाना है ।

Student Free Mobile Yojana 2023 आवश्यक डॉक्यूमेंट –

√ जो भी राजस्थान में फ्री मोबाइल लेना चाहते हैं सबसे पहले तो राजस्थान का मूल निवासी होना जरूरी है ।

√ उसके बाद आपके पास अपना जनाधार कार्ड होना जरूरी है और आधार कार्ड होना जरूरी है अगर आपका जन आधार कार्ड में मोबाइल नंबर नहीं जुड़ा हुआ है तो आपको फ्री मोबाइल नहीं मिलेगा ।

√ कक्षा 9 से 12 तक की छात्राओं को फ्री मोबाइल दिया जाएगा लेकिन शर्त यह है कि छात्राएं सरकारी स्कूल और कॉलेज में पढ़ाई कर रही हो । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ आपको अपना आधार कार्ड जन आधार कार्ड राशन कार्ड यह सभी डॉक्यूमेंट साथ में लेकर जाना है ।

√ आपको बता दें कि फ्री मोबाइल के लिए आपके गांव में शिविर का आयोजन किया जाएगा शिविर का आयोजन कहां और कैसे किया जाएगा उसके लिए आपके मोबाइल पर एक एसएमएस आएगा उस s.m.s. में सारी जानकारी दी हुई होगी । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ फ्री मोबाइल प्राप्त करने के लिए आपको कैंप में जाना अनिवार्य है आपको घर बैठे फ्री मोबाइल नहीं दिया जाएगा ।

√ जब आप दांत में पहुंचेंगे तब आपको वहां पर अलग-अलग कंपनियों के फ्री मोबाइल के काउंटर लगे हुए मिलेंगे वहां से आप किसी भी कंपनी का मोबाइल ले सकते हैं ।

Student Free Mobile Yojana 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामStudent Free Mobile Yojana 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान सरकार फ्री मोबाइल लिस्टयहां से देखें
Student Free Mobile Yojana 2023

Student Free Mobile Yojana 2023 FAQs –

राजस्थान में फ्री मोबाइल कब से दिए जाएंगे 2023 ?

श्री मोबाइल 10 अगस्त 2023 से दिए जाएंगे ।

राजस्थान फ्री मोबाइल कैसे दिए जाएंगे ?

फ्री मोबाइल के लिए गांव में कैंप लगाया जाएगा और कैंप में मोबाइल बांटे जाएंगे ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment