SSC Sub Inspector Vacancy 2023, SI भर्ती के लिए आवेदन शुरू आज से

SSC Sub Inspector Vacancy 2023
SSC Sub Inspector Vacancy 2023

SSC Sub Inspector Vacancy 2023 –

SSC Sub Inspector Vacancy 2023 कर्मचारी चयन आयोग द्वारा अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है पिछले काफी समय से जो लाखों में दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती का इंतजार कर रहे थे उनके लिए बड़ी खुशखबरी है और इस सब इंस्पेक्टर की भर्ती में कौन-कौन आवेदन कर सकता है और आवेदन के लिए क्या-क्या योग्यता रखी गई इसकी पूरी जानकारी भी आपको यहां पर विस्तार से दी जाएगी ।

आपको बता दें कि कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति के अनुसार लगभग 1876 पदों पर दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के पदों पर भर्ती का आयोजन करेगी आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है इसके लिए कुछ भी योग्यता ज्यादा नहीं रखी गई है योग्यता की जानकारी के साथ ही आवेदन कैसे करना है इसकी जानकारी यहां पर दी गई है ।

SSC Sub Inspector Vacancy 2023 Notification –

दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती 2030 का ऑफिशल नोटिफिकेशन कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग यानी एसएससी द्वारा जारी कर दिया गया है एसएससी सीपीओ एसआई भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसका official notification आप विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके डाउनलोड कर सकते हैं इसके साथ ही इसमें दी गई समस्त जानकारी को ध्यानपूर्वक देखना है ।।

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती का नोटिफिकेशन पिछले काफी समय से उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे उनका इंतजार समाप्त हो चुका है 1876 पदों पर दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जो भी उम्मीदवार विभाग में आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे कि आपको अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना है और उसके बाद यहां से आपको आवेदन करना है ।

टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
SSC Sub Inspector Vacancy 2023

SSC Sub Inspector Vacancy 2023 चयन प्रक्रिया –

एसएससी यानी कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा जो सब इंस्पेक्टर दिल्ली पुलिस भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसमें चयन प्रक्रिया क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दें कि चयन प्रक्रिया के रूप में शारीरिक दक्षता और शारीरिक मापदंड के साथ ही कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट लिया जाएगा इस पूरी प्रक्रिया और 3 स्टेप में पूरी की जाएगी उसके बाद फाइनल सिलेक्शन के लिए मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी ।

भर्ती की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

SSC Sub Inspector Vacancy 2023 पदों का विवरण –

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दें कि इसके लिए पदों की संख्या का विवरण कुछ इस प्रकार है 1876 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें सभी कैटेगरी के पद शामिल हैं जो आप देखना चाहते हैं तो आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करना पड़ेगा ।

SSC Sub Inspector Vacancy 2023 शैक्षणिक योग्यता –

दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती 2023 में कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी किए गए ऑफिस से नोटिफिकेशन में आपको बता दें कि कुछ एजुकेशन क्वालीफिकेशन कोशिश किया गया है इसमें आपको बता दें कि अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो इसमें 12वीं पास और स्नातक को आवेदन करने के लिए छूट दी गई है अगर आपके पास 12वीं पास का प्रमाण पत्र और स्नातक पास हैं तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं ।

विभाग का नामकर्मचारी चयन आयोग
पद का नामसब इंस्पेक्टर
कुल पद1876
सैलरी21700-69,000
लेवलनेशनल
केटेगरीJobs
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
आवेदन डेट22 जुलाई से 13 अगस्त
SSC Sub Inspector Vacancy 2023

SSC Sub Inspector Vacancy 2023 आयु सीमा –

दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती 2023 के लिए जो भी उम्मीदवार पिछले काफी समय से इंतजार कर रहे थे उनके लिए खुशखबरी है कि कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा द्वारा ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके लिए आयु सीमा को लेकर आपको बता दें कि कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिक से अधिक आयु सीमा 30 वर्ष की गई है इस सीमा के मध्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं ।

SSC Sub Inspector Vacancy 2023 वेतनमान और भत्ते –

आपको बता दें कि कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को वेतनमान और भत्ते दिए जाएंगे इसमें कम से कम ₹21700 प्रोबेशन काल में दिए जाएंगे और अधिक से अधिक 69000 रुपए हर महीने कि आय होगी ।

SSC Sub Inspector Vacancy 2023 आवेदन शुल्क –

दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती 2023 में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको आवेदन शुल्क जमा करवाना होगा अगर आप सामान्य श्रेणी से हैं और नॉन कृमलेयर श्रेणी से हैं तो आपके लिए ₹100 आवेदन शुल्क रहेगा अगर आप ओबीसी और एससी एसटी कैटेगरी आपके लिए नॉन क्रीमी लेयर के उम्मीदवारों से ₹100 आवेदन शुल्क लिया जाएगा यानी सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है ।

SSC Sub Inspector Vacancy 2023 महत्वपूर्ण तिथियां –

दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता देगी आवेदन करने के लिए 22 जुलाई 2023 से आवेदन शुरू किए जा रहे हैं और इसके आवेदन की अंतिम तिथि 13 अगस्त 2023 रखी गई है इस डेट के बीच में सभी उम्मीदवार आप आवेदन कर सकते हैं ऑफिशियल वेबसाइट से आपको आवेदन करना है आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया नीचे समझाई गई है ।

How To Apply For SSC Sub Inspector Vacancy 2023 –

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी किए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार आपको बता दें कि ऐसे सभी उम्मीदवार जो कर्मचारी चयन बोर्ड दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया नीचे दी गई है इस प्रक्रिया के अनुसार आप आसानी से घर बैठे आवेदन कर सकते हैं –

√ आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करना होगा जिसका लिंक नीचे दिया गया है ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज ओपन होगा होम पेज से आपको रिक्रूटमेंट पोर्टल पर विजिट करना है ।

√ उसके बाद आपके सामने SSC CPO Sub Inspector Vacancy 2023 लिखा हुआ आएगा उस पर आपको क्लिक करना है और नया पेज ओपन होगा ।।

√ नया पेज ओपन होने के बाद आपको अप्लाई ना ऊपर क्लिक करना है आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा जिसमें मांगी गई सारी जानकारी सही सही भरनी है ।।

√ सभी जानकारी ध्यान पूर्वक बनने के बाद आपके के सामने आवेदन के लिए शुल्क के लिए बोला जाएगा आपको आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा करवाना है और आवेदन को फाइनल सबमिट करना है ।

SSC Sub Inspector Vacancy 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामSSC Sub Inspector Vacancy 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्ती की जानकारीयहां से देखें
SSC Sub Inspector Vacancy 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment