SSC MTS Hawaldar Bharti 2023 Online Form 10,000 Post

SSC MTS Hawaldar Bharti 2023
SSC MTS Hawaldar Bharti 2023

SSC MTS Recruitment 2023 –

SSC MTS Hawaldar Bharti 2023 नमस्ते साथियों स्वागत है आपका हमारी इस वेबसाइट पर जैसा की आप सभी को पता है कि बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी वेबसाइट है यह हमारी इस वेबसाइट पर आपको समय-समय पर एसएससी बोर्ड एजुकेशन बोर्ड और कर्मचारी चयन आयोग बोर्ड के साथ-साथ केंद्र सरकार की सभी भर्तियों की संपूर्ण जानकारी आपको इस आर्टिकल में उपलब्ध कराई जाती है ।

आप लोगों को बता दें कि किसी भी प्रकार नई भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी और उसकी विस्तृत विज्ञप्ति की पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए आप हमारे साथ चल मीडिया ग्रुप पैसे यूट्यूब चैनल टेलीग्राम चैनल व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर जॉइन कर ले जिसकी डायरेक्ट लिंक आपको नीचे उपलब्ध करवा दी गई है ।

SSC MTS Hawaldar Bharti 2023 –

साथ ही आज के इस आर्टिकल में बात करेंगे कर्मचारी चयन आयोग बोर्ड द्वारा 2023 की भर्तियों का जो कैलेंडर जारी किया गया था उसको भौतिक रूप देने के लिए सबसे पहले ssc.mts यानी मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा SSC MTS Hawaldar Bharti 2023 का आयोजन जो कि 2022 में होना था अब 2023 में लगभग अप्रैल महीने में संभावित किया है और इसकी विस्तृत विज्ञप्ति आज ही यानी 17 जनवरी 2023 को इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जारी होने की पूरी संभावना है ।

आप लोगों को बता दें कि एमटीएस पर लगभग 10,000 से अधिक पदों पर किया है जिसको पढ़ने के लिए कवायद शुरू हो गई है इसमें 10वीं और 12वीं पास के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं और इसमें ऑनलाइन फार्म भरने अलग-अलग पद चुनने आयु सीमा चयन परीक्षा प्रक्रिया परीक्षा प्रणाली के बारे में संपूर्ण जानकारी आपको हमारी इसी आर्टिकल में नीचे दी जा रही है ।

SSC VACANCY 2023 Notification –

साथियों बात करें अगर एसएससी में 2023-24 में होने वाली विभिन्न भर्तियों की तो लगभग 10,000 से अधिक पोस्टर पर एसएससी ने अपना कैलेंडर जारी कर दिया गया जिसके अनुसार आप लोगों को कई पदों पर आवेदन की छूट दी गई है ।

आप लोगों को बता दें कि इनमें से SSC MTS Hawaldar Bharti 2023 हवलदार पद सफाईवाला पद जमीदार पर दफ्तरी पद चपरासी पद और माली पद के अलावा अन्य पदों पर भी विज्ञप्ति जारी होने वाली है जो कि संभावित आज के दिन इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जारी हो जाएगी इसकी वजह से जारी होते ही हमारी सोशल मीडिया ग्रुप पर आपको पीडीएफ शेयर कर दी जाएगी ।

यह भी जरूर देखेंSSC 2023 Exam Calendar यहां से देखें

संगठन का नामकर्मचारी चयन आयोग
भर्ती बोर्ड का नामकर्मचारी चयन आयोग
कुल पद10,000
पद का नामएमटीएस हवलदार
आवेदन प्रक्रियाऑनलाइन
आवेदन तिथि17 जनवरी से 17 फरवरी 2023
आधिकारिक वेबसाइटssc.nic.in
परीक्षा माध्यमहिंदी /अंग्रेजी
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
Telegram Groupयहां से जॉइन करें
SSC MTS Hawaldar Bharti 2023

SSC Exam Calendar 2023 –

साथियों जैसा की आप सभी को पता होगा कर्मचारी चयन आयोग बोर्ड राज्य का सबसे बड़ा भर्ती आयोग बोर्ड है जिसमें समय समय पर निर्धारित समय पर हजारों लाखों युवाओं को नौकरियां प्रदान की जाती है जैसा कि आप लोग भी को पता होगा कि कर्मचारी चयन आयोग बोर्ड द्वारा हाल ही में 21/20 की भर्तियों का जो कैलेंडर है ।

वह जारी कर दिया गया जिसके अनुसार लगभग 10,000 से अधिक पदों पर एमटीएस की भर्ती सबसे पहले होने वाली है जिसकी विस्तृत विज्ञप्ति आज ही इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी जो कि आपको हमारे सोशल मीडिया ग्रुप पर मिल जाएगी आप लोग वहां से जरूर देखें उसके बाद अपना आवेदन करें आप लोगों को नीचे इसमें आवेदन और आयु सीमा योगिता और डॉक्यूमेंट की संपूर्ण जानकारी प्रदान की जा रही है ।

SSC MTS vacancy Eligibility & Documents –

साधु सबसे पहले बात करें कर्मचारी चयन आयोग द्वारा SSC MTS Hawaldar Bharti 2023 एमटीएस यानी मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा में क्या-क्या योग्यताएं होनी चाहिए और इसमें आवेदन के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट चाहिए इसकी संपूर्ण जानकारी आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई गई है…

• इसमें आवेदन के लिए आयु की बात करें तो इसमें आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 35 वर्ष तक की गई है जबकि आप लोगों को बता दें कि इसमें आरक्षित वर्ग को नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है

• डाक्यूमेंट्स में सबसे पहले आपको 10वीं या 12वीं थे इनके अंक तालिका और प्रमाण पत्र होने अनिवार्य हैl

• इसके अलावा आपको अपना जाति प्रमाण पत्र देना होगाl

•इसके अलावा आपको मूल निवास प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगीl

• इसके अलावा आपको अपनी एसएसओ आईडी और मोबाइल नंबर होने चाहिएl

How To Apply For SSC MTS Hawaldar Bharti 2023 –

साथियों ऊपर एमटीएस की जो 2320 की नई भर्ती कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी करने वाला है उसकी संपूर्ण जानकारी आपको ऊपर प्रदान की गई है इस की विज्ञप्ति का नोटिफिकेशन जारी होते ही आपका हमारे सोशल मीडिया ग्रुप पर प्रदान कर दिया जाएगा आप लोगों को बता दें कि इसमें आप घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं जिसकी संपूर्ण डिटेल आपको नीचे बताई जा रही है….

• सबसे पहले आपको एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा जिसकी डायरेक्ट लिंक का नीचे दी जा चुकी हैl

• उसके बाद आपको इसके होम पेज पर रिक्रूटमेंट ऑप्शन पर क्लिक करना होगाl

• उसके बाद आपको वहां पर एमटीएस रिक्रूटमेंट 2023 दिखाई देगा उस पर क्लिक करना होगाl

• जैसे आप उस पर क्लिक करोगे दिया आपको रीडायरेक्ट करके आपने एसएसओ आईडी पर ले जाएगाl

• एसएसओ आईडी का ऑफ यूजर नेम और पासवर्ड डालकर लॉगइन कर लेl

• उसके बाद आपको वहां पर एमटीएस रिक्रूटमेंट 2023 लिखा दिखाई देगा उस पर क्लिक करना होगाl

• उसके बाद आपको अप्लाई नाक वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा

• इस पर क्लिक करते आपके सामने एक खाली फॉर्म ओपन हो जाएगा जिसको सावधानीपूर्वक पढ़कर पूरा भर लेना हैl

• फार्म भरने के बाद सावधानी से एक बार फिर से दोबारा ध्यान पूर्वक पढ़ लेना और उसके बाद उसके संबंधित डॉक्यूमेंट आपको अपलोड कर देना हैl

• और इसके बाद आप अपना ऐप्लिकेशन फॉर्म अवश्य डाउनलोड करें ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment