SSC CHSL Data Entry Operator Bharti 2023

SSC CHSL Data Entry Operator Bharti
SSC CHSL Data Entry Operator Bharti

SSC CHSL Bharti 2023 News –

SSC CHSL Data Entry Operator Bharti कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सीएचएसएल के विभाग में नई भर्ती की घोषणा की गई है आपको बता दें कि एसएससी सीएचएसएल द्वारा लगभग 1600 से अधिक पदों पर सचिवालय सहायक पदों पर भर्ती की घोषणा की जाएगी जिसमें 1600 पदों पर भर्ती होगी इस भर्ती की संपूर्ण विस्तार जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई जाएगी ।

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा केंद्रीय सचिवालय में लोअर डिवीजन क्लर्क और डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती की घोषणा की गई है इस भर्ती टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 जून 2023 तक लिए जाएंगे भर्ती की संपूर्ण विस्तार से जानकारी इस पोस्ट में जरूर देखें और इसको आगे भी शेयर जरूर करें ।।

SSC CHSL New Bharti 2023 LDC Data Entry Operator –

आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा केंद्रीय सचिवालय में लोअर डिवीजन क्लर्क कनिष्ठ सहायक और डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती 2030 की घोषणा की गई है जिसमें 1600 पदों पर भर्ती का आयोजन करवाया जाएगा और इसके लिए परीक्षा का आयोजन आगामी माह में करवाया जाए इस भर्ती की जानकारी इस पोस्ट के अंत तक पढ़ने पर आपको समझ में आ जाएगा ।

एसएससी द्वारा आयोजित होने वाली इस भर्ती में पदों की संख्या 1600 रखी गई है जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह 8 जून 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और ऑफलाइन आयोजन किसी भी रूप में स्वीकार्य टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां नहीं किए जाएंगे ।

SSC CHSL Data Entry Operator Bharti 2023 Notification –

एसएससी सीएचएसएल डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती 2023 की घोषणा कर दी गई है इस भर्ती के लिए 8 मई 2023 से ऑनलाइन आवेदन लेने शुरू कर दिए गए थे और 8 जून 2023 इस भर्ती के लिए अंतिम तिथि मानी गई है अंतिम तिथि आगे बढ़ाई जा सकती है जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
नई भर्ती की घोषणायहां से देखें
SSC CHSL Data Entry Operator Bharti

आवेदन की इच्छुक सब सभी उम्मीदवारों को बताते हैं कि अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो इसी वेबसाइट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं किसी भी अनाधिकृत वेबसाइट पर जाकर अपने पैसे बर्बाद ना करें क्योंकि आजकल कहीं ऐसी अनाधिकृत वेबसाइट हो चुकी है जहां पर पैसे ले लिए जाते हैं और फॉर्म सबमिट नहीं होता है इसलिए आपको नीचे दी गई लिंक पर जाकर ही ऑनलाइन आवेदन करना है ।

SSC CHSL Data Entry Operator Bharti 2023 Education Qualification –

SSC CHSL data entry operator Bharti मैं आवेदन किए चुप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इस भर्ती में आपको शैक्षणिक योग्यता में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से आपके पास 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है उसके साथ ही 12वीं पास की अंक तालिका कम से कम 50% अंकों के साथ होना जरूरी है ।

और अन्य आरक्षित वर्ग में अंको में छूट प्रदान की जाएगी जिसमें 40% अंकों के साथ 12 वीं पास होना जरूरी है इस भर्ती के लिए शैक्षणिक टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां योग्यता को लेकर पूरी विस्तृत जानकारी के लिए आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करना पड़ेगा और नोटिफिकेशन डाउनलोड करके आप पूरी जानकारी विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं ।

SSC CHSL Data Entry Operator Bharti 2023 Application Fees –

एसएससी सीएचएसएल भर्ती 2023 में जो डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती की घोषणा की गई है इस भर्ती में एप्लीकेशन फीस को लेकर आपको बता दें कि अगर आप जनरल केटेगरी से हैं और क्रीमी लेयर श्रेणी से हैं तो आपको आवेदन के लिए ₹100 आवेदन शुल्क देना होगा जो

अन्य उम्मीदवार जो अन्य कैटेगरी से हैं उनके लिए भी आवेदन शुल्क ₹100 ही रखा गया है अगर कोई भी उम्मीदवार एससी एसटी कैटेगरी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां से हैं या कोई निशक्त और विकलांग उम्मीदवार है या कोई भूतपूर्व कर्मचारी हैं उनके लिए आवेदन शुल्क बिल्कुल मुफ्त रखा गया है ।

SSC CHSL Data Entry Operator Bharti 2023 Form Kaise Bhare –

एसएससी सीएचएसएल डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती 2023 में फॉर्म कैसे भरें इसको लेकर भी आपको जानकारी विस्तार से नीचे स्टेप बाय स्टेप जानकारी दी गई है जिस को फॉलो करते हुए आप आसानी से इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं – व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना है ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको होम पेज पर विजिट करना है ।

√ होम पेज पर विजिट करने के बाद आपको एसएससी सीएचएसएल भर्ती 2023 रिक्रूटमेंट पर क्लिक करना है और नया पेज ओपन करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ उसके बाद आपको आवेदन फार्म खोलना है और मांगी गई समस्त जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना है उसके बाद अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है ।

।√ सभी जानकारी बनने के बाद आपको ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करवाना है और आवेदन शुल्क जमा होने के बाद फॉर्म को फाइनल सबमिट करना है फॉर्म का प्रिंट आउट अपने मोबाइल में सेव करना है ।

SSC CHSL Data Entry Operator Bharti – Important Links –

पोस्ट का नामSSC CHSL Data Entry Operator Bharti
कुल पद1600
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
SSC CHSL Data Entry Operator Bharti

Sharing Is Caring:

Leave a Comment