SKRAU Recruitment 2023 New, राजस्थान में बड़ी भर्ती की घोषणा

SKRAU Recruitment 2023 New
SKRAU Recruitment 2023 New

SKRAU Recruitment 2023 New –

SKRAU Recruitment 2023 New स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि यूनिवर्सिटी 2023 को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे कि स्वामी केश्वरानंद राजस्थान कृषि यूनिवर्सिटी के द्वारा राजस्थान में नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें एस के आर ए यू के पदों पर भारती का आयोजन करवाया जाएगा इस भर्ती में जो भी उम्मीद और आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे कि इस वैकेंसी के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट यानी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन जाकर आवेदन कर सकते हैं ।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुडें क्लिक करें यहां

आवेदन जमा करवाने की अंतिम तिथि 18 नवंबर 2023 रखी गई है आपको बता दें कि आवेदन करने की पूरी जानकारी आपको विस्तार से इस पोस्ट के माध्यम से दी जाएगी और इस भर्ती की पूरी जानकारी भी आपके यहां पर दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान में कृषि यूनिवर्सिटी 2023 को लेकर जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं इसके लिए कोई विशेष योग्यता का प्रावधान नहीं रखा गया है इसकी पूरी जानकारी के लिए पोस्ट आखिर तक पढ़े इसमें आपको पूरी जानकारी विस्तार से बताई गई है ।

SKRAU Recruitment 2023 New Notification –

स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि यूनिवर्सिटी 2023 नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है 2023 में सबसे पहले सबसे बड़ी वैकेंसी का आयोजन होने जा रहा है इससे पहले 2018 में इस वैकेंसी का आयोजन करवाया गया था इस वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसमें पदों की संख्या और ऑनलाइन आवेदन किस प्रकार करना है और अन्य सभी जानकारी विस्तार पूर्वक दी गई है अगर आपने नोटिफिकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
SKRAU Recruitment 2023 New

इसके अलावा आप हमारी पोस्ट को लास्ट तक पड़े इसमें आपको संपूर्ण जानकारी दी गई है जिससे आप भी समझ सकते हैं कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए क्या-क्या जानकारियां उसे की आपको बता दे कि आज वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है कि आप आज ही इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं आवेदन की अंतिम तिथि 9 नवंबर 2023 रखी गई है इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर विस्तार पूर्वक दी जाएगी ।

SKRAU Recruitment 2023 New महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान स्वामी केशवानंद कृषि यूनिवर्सिटी नई वैकेंसी 2023 को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो चुका है इसको लेकर महत्वपूर्ण तिथियां की बात करेंगे आपको बताने की इस बार इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपको बता दे की वैकेंसी का नोटिफिकेशन 21 सितंबर 2023 को जारी किया गया था 21 सितंबर को इसका नोटिफिकेशन जारी हो चुका है और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 8 अक्टूबर 2023 से लेकर 9 नवंबर 2023 तक आवेदन की तिथि रखी गई है रात्रि 12:00 बजे तक आप कभी भी आवेदन कर सकते हैं ।

SKRAU Recruitment 2023 New पदों की संख्या और जानकारी –

राजस्थान स्वामी केशवानंद यूनिवर्सिटी के द्वारा नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो चुका है इस वैकेंसी में कितने पद रखे गए हैं और पदों का क्या नाम रखा गया है इसको लेकर हम बात करेंगे आपको बता दें कि कल 130 15 वर्ष वैकेंसी का आयोजन होने जा रहा है जिसमें आपको बताने की 104 पद और शैक्षणिक और शेष सभी 26 पदों पर विषय वस्तु के आधार पर नौकरी प्रदान की जाएगी आपको बता दें कि सभी में अलग-अलग कैटिगरी के अनुसार नौकरी दी जाएगी आपको बता दे की जैसी आपके पास शैक्षणिक योग्यता है उसके अनुसार आपको नौकरी मिल जाएगी ।

SKRAU Recruitment 2023 New आवेदन शुल्क –

राजस्थान स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि यूनिवर्सिटी में नई वैकेंसी को लेकर जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें 130 पदों पर वैकेंसी का आयोजन करवाया जाएगा आपको बता देगा अगर आप इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन के लिए आपको शुल्क देना होगा इसमें अलग-अलग कैटेगरी के लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क रखा गया है –

√ इस वैकेंसी में आपको बताने की अगर आप सामान्य केटेगरी से हैं और इसके साथ ही अन्य पिछड़ा वर्ग और अति पिछला वर्ग केटेगरी से है तो आपको आवेदन के लिए ₹1200 आवेदन शुल्क देना होगा ।

√ इसके अलावा आप अति पिछड़ा वर्ग और ओबीसी केटेगरी से है तो आपको आवेदन के लिए इसमें आवेदन शुल्क ₹800 देना होगा ₹800 के साथ आप आवेदन कर सकते हैं ।

√ इसके अलावा यदि आप राजस्थान में अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति यानी एससी एसटी कैटेगरी से हैं तो आपको इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए ₹600 आवेदन शुल्क देना होगा जिसके परिवार की वार्षिक आय 250000 रुपए से ज्यादा नहीं होनी चाहिए ।

SKRAU Recruitment 2023 New आयु सीमा –

स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि यूनिवर्सिटी 2023 में नई वैकेंसी को लेकर जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी में जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे कि इसमें आयु सीमा को लेकर विशेष प्रावधान रखा गया है इसमें कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के मध्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं आयु सीमा की गणना 6 नवंबर 2023 को आधार मानकर की जाएगी क्योंकि यह तिथि आवेदन की अंतिम तिथि रखी गई है ।

SKRAU Recruitment 2023 New योग्यता –

राजस्थान में स्वामी केशवानंद राजस्थान एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी 2023 नई वैकेंसी को नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी में योग्यता को लेकर बात करें तो आपको बता दे की विभिन्न पदों पर अलग-अलग क्षेत्र की योग्यता रखी गई है अगर आपको इसमें आवेदन करना है और शैक्षणिक योग्यता की जानकारी प्राप्त करनी है तो आप नीचे दी गई डायरेक्ट लिंक से ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और उसमें दी गई जानकारी को ध्यान से देखें उसके पश्चात ही आवेदन करें ।

SKRAU Recruitment 2023 New आवश्यक दस्तावेज –

स्वामी केशवानंद राजस्थान एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी द्वारा नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें आवश्यक दस्तावेज को लेकर बात करें तो आपको नीचे दी की लिस्ट के अनुसार अपने डॉक्यूमेंट तैयार रखना है –

  • अपना आधार कार्ड
  • अपना जनाधार कार्ड
  • शैक्षणिक योग्यता की मार्कशीट
  • जिस योग्यता की हो अंकतालिका और प्रमाण पत्र
  • अन्य योग्यता का प्रमाण पत्र
  • मूल निवासी प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • अभ्यर्थी का मोबाइल नंबर
  • अभ्यर्थी की ईमेल आईडी
  • अभ्यर्थी के पास उपलब्ध सभी प्रमाण पत्र
  • 2 राजपत्रित अधिकारी के हस्ताक्षर के चरित्र प्रमाण पत्र ।
How To Apply For SKRAU Recruitment 2023 New –

स्वामी केशवानंद राजस्थानी एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी 2023 में नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया नीचे आपको स्टेप बाय स्टेप देती है जिसको फॉलो करते हुए आप आसानी से अपने मोबाइल से घर बैठे ही इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं –

√ SKRAU Recruitment 2023 New मैं आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे टेबल में दिया गया है ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा उसे पेज पर आपको रिक्रूटमेंट पोर्टल पर क्लिक करना है और नया पेज ओपन करना है ।

√ ऐसे ही आप रिक्रूटमेंट पोर्टल पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा जिसमें आपको स्वामी केशवानंद दास्तान एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी वैकेंसी 2023 लिखा हुआ मिलेगा उसे पर क्लिक करना है ।

√ उसे पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना है ।

√ पूरा फॉर्म भरने के बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और अन्य डॉक्यूमेंट भी अपलोड करने हैं ।

√ सभी डॉक्यूमेंट और फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने के बाद आपको फॉर्म को फाइनल सबमिट करना है और ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करवाना है ।

SKRAU Recruitment 2023 New – Important Links –
पोस्ट का नामSKRAU Recruitment 2023 New
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान 1 लाख भर्ती की जानकारीयहां से देखें
SKRAU Recruitment 2023 New

Sharing Is Caring:

Leave a Comment