Shiksha Vibhag Teacher Bharti 2024, शिक्षा विभाग में BSTC वालों के लिए बड़ी भर्ती

Shiksha Vibhag Teacher Bharti 2024
Shiksha Vibhag Teacher Bharti 2024

Shiksha Vibhag Teacher Bharti 2024 –

Shiksha Vibhag Teacher Bharti 2024 शिक्षा विभाग में प्राइमरी शिक्षकों के लिए बड़ी वैकेंसी की घोषणा कर दी गई है आपको बता दे की प्राइमरी टीचर भर्ती 2024 को लेकर नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसकी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी आपको बता दे की प्राइमरी टीचर में और बेसिक टीचर के लिए नई वैकेंसी की जो घोषणा की गई है इसमें पदों की संख्या भी काफी अच्छी रखी गई है आपको इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी कि इसमें पदों की संख्या कितनी रखी गई है ।

और अन्य सभी जानकारी आपको यहां पर विस्तार से दी जाएगी आपको बता दें कि प्राइमरी टीचर वैकेंसी शिक्षा विभाग में नई वैकेंसी की घोषणा कर दी गई है इस वैकेंसी के लिए कौन-कौन युवा उम्मीदवार आवेदन के लिए योग्य माने जाएंगे और इसके लिए आवेदन करने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट जरूरी है आवेदन कैसे करना है और आवेदन के लिए डायरेक्ट लिंक भी आपको नीचे उपलब्ध करवाई जाएगी आपको बता दे की शिक्षा विभाग में इस प्रकार की बाड़ी वैकेंसी की घोषणा अब पहली बार 2024 में की गई है इससे पहले यह वैकेंसी 2020 में आयोजित करवाई गई थी इसके पूरी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Shiksha Vibhag Teacher Bharti 2024

Shiksha Vibhag Teacher Bharti 2024 Notification –

शिक्षा विभाग में प्राइमरी शिक्षकों के लिए टीचर वैकेंसी की घोषणा के लिए नोटिफिकेशन आज ही जारी कर दिया गया है आपको बता दे कि इस वैकेंसी के लिए जो नोटिफिकेशन जारी हुआ है यह नोटिफिकेशन आज यानी 29 जनवरी 2024 को जारी किया गया है इस वैकेंसी में पदों की संख्या भी अच्छी रखी गई है आपको बता दे की ऑफिशल नोटिफिकेशन अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से आप ऑफिशल नोटिफिकेशन भी डाउनलोड कर सकते हैं और आवेदन भी कर सकते हैं ।

Shiksha Vibhag Teacher Bharti 2024 आवेदन शुल्क –

प्राइमरी शिक्षा विभाग में नई वैकेंसी को लेकर जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें आवेदन के लिए शुल्क कितना लगेगा इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सामान्य केटेगरी और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क हजार रुपए रखा गया है और अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹800 रखा गया है इस आवेदन शुल्क के साथ आप आवेदन कर सकते हैं ।

Shiksha Vibhag Teacher Bharti 2024 योग्यता –

प्राइमरी शिक्षा विभाग में नई वैकेंसी को लेकर जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए योग्यता क्या चाहिए इसको लेकर आपको बता दे कि इसमें लेवल फर्स्ट वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन उम्मीदवारों के पास बीएसटीसी की हुई होनी चाहिए और इसके साथ ही बीटीसी किया हुआ होना चाहिए इसके साथ ही सीटेट पास होना जरूरी है अगर आपके पास यह सभी योग्यता है तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं ।

Shiksha Vibhag Teacher Bharti 2024 आयु सीमा –

प्राइमरी शिक्षा विभाग वैकेंसी 2024 में आवेदन करने के लिए आयु सीमा क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि इसमें कम से कम आयु सीमा 21 वर्ष रखी गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 37 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करने के योग्य माना जाएगा ।

Shiksha Vibhag Teacher Bharti 2024 आवेदन प्रक्रिया –

प्राइमरी शिक्षा विभाग वैकेंसी 2024 में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे दी जा रही है इस जानकारी को देखते हुए आप अपने मोबाइल से भी घर बैठे आवेदन कर सकते हैं –

√ इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया उसे पर क्लिक करना है और आप आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको रिक्रूटमेंट 2024 पर क्लिक करना है और आपके सामने नया पेज खुल जाएगा ।

√ वहां पर आपको प्राइमरी टीचर वैकेंसी 2024 लिखा हुआ मिलेगा 2024 वाली वैकेंसी पर आपको लिंक पर क्लिक करना है ।

√ उसके बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फार्म में मांगे गए सभी जानकारी को आपको ध्यानपूर्वक पढ़ना है और ऑनलाइन फीस जमा करवानी है और आवेदन को फाइनल सबमिट करना है ।

Shiksha Vibhag Teacher Bharti 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामShiksha Vibhag Teacher Bharti 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाटसएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य शिक्षक भर्तीयहां से देखें
Shiksha Vibhag Teacher Bharti 2024

Sharing Is Caring:

1 thought on “Shiksha Vibhag Teacher Bharti 2024, शिक्षा विभाग में BSTC वालों के लिए बड़ी भर्ती”

  1. Mujhe job ki jarurat hai kafi jagah try Kiya lekin mujhe mil nahi pa rahi aapke yaha mil sakti hai kya mujhe paise ki jarurat hai. Mummy ki tabiyat theek nahi hai to uske illaje ke liye paise nahi please aapse request hai meri

    Reply

Leave a Comment