School New Holiday 2023, अब स्कूल में छुट्टियों की मांग, बढ़ेगी ?

School New Holiday 2023
School New Holiday 2023

School New Holiday 2023 Update –

School New Holiday 2023 दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि जो स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थी हैं और जो टीचर हैं उनके लिए बड़ी खबर है आपको बता दें कि स्कूलों में दोबारा छुट्टियां करने को लेकर एक खबर सामने आ रही है क्योंकि आपको पता होगा कि आजकल इतनी तेज गर्मी हो रही है कि आसानी से घर से निकलना भी संभव नहीं हो रहा है इसको लेकर लगातार विद्यार्थी और शिक्षक मांग कर रहे हैं ।

कि स्कूलों में एक बार फिर से छुट्टियां कर दी जाए इस पर चर्चा कर रही है और इस पर सरकार मीटिंग ले रही है जैसे ही सरकार की मीटिंग समाप्त होगी उसके बाद में इसकी जानकारी सामने आ सकती है कि स्कूलों में छुट्टियां की जाएगी या नहीं जाएगी आपको पता होगा कि हाल ही में 2 माह की छुट्टियां पूरी हुई है और 2 माह की छुट्टियों के बाद आखिर स्कूल खोल दिए गए हैं लेकिन गर्मी को देखते हुए दोबारा छुट्टियों की मांग शुरू हो चुकी है इसकी पूरी जानकारी पोस्ट में आपको उपलब्ध करवाई जाएगी पोस्ट को लास्ट तक जरूर देखें ।

School New Holiday 2023 News –

जैसा कि आप जानते हैं कि जून 2023 पूरा महीना छुट्टियों में बीता है सभी विद्यार्थी जो स्कूल में पढ़ते हैं वह सभी अपने घरों में बैठे थे और कितनी तेज गर्मी थी इस बार की कोई विवाह निकलना भी नहीं चाहता है लेकिन आपको बता दें कि जुलाई के महीने में भी मौसम विभाग की ओर से खबर मिल रही है कि यहां पर तेज गर्मी हो रही है और तेज गर्मी के कारण इस बार यहां पर भी छुट्टियों की घोषणा की जा रही है ।

छुट्टियां आगे बढ़ाए जाने को लेकर खबर मिल रही है छुट्टियां क्यों आगे बढ़ेगी इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में आपको दी जाएगी आपको बता दें कि गर्मी की छुट्टियां आगे बढ़ाने को लेकर सभी विद्यार्थी मांग कर रहे हैं कि इस बार काफी तेज गर्मी हो रही है और इस बढ़ती हुई गर्मी को देखते हुए गर्मी की छुट्टियां आगे बढ़ाने का फैसला लिया जा सकता है जुलाई के महीने में भी की जा सकती है ।

School New Holiday 2023 क्या फिर होगी छुट्टी –

क्या स्कूलों में फिर से होगी छुट्टियां इसको लेकर भी लगातार विद्यार्थी हम से संपर्क करना चाहते हैं और बार-बार पूछ रहे हैं आपको बता दें कि मई और जून का महीना हाल ही में छुट्टियों का महीना कहलाता है और यहां पर दो बाकी लंबी छुट्टियों के बाद जुलाई में आखिरकार स्कूल खुले हैं लेकिन स्कूल खोलने के बाद से ही मौसम विभाग का अलर्ट सामने आया है ।

मौसम विभाग के अनुसार जुलाई में तेज गर्मी होगी और तेज गर्मी को देखते हुए विद्यार्थी फिर से मांग करने शुरू कर दी है कि स्कूलों में छुट्टियां की जाए और उनकी मांग है कि लगभग ज्यादा नहीं तो 15 दिन की छुट्टियां होनी चाहिए इसको लेकर भी जाति लगातार मांग कर रहे हैं और साथ में शिक्षक भी मांग कर रहे हैं की छुट्टियां होनी चाहिए ।

क्योंकि इतनी तेज और दरार गर्मी पड़ रही है कि घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा है ऐसे में छोटे बच्चे जो स्कूल जा रहे हैं उनका क्या हाल हुआ होगा इसको देखते हुए सरकार को जल्दी फैसला लेना चाहिए आपका क्या विचार है आप अपना विचार कमेंट में जरूर लिखें क्या छुट्टियां होनी चाहिए या नहीं होनी चाहिए ।

2 माह की लंबी छुट्टियां हुई –

जैसा कि आप जानते हैं कि फरवरी और मार्च में लगभग होली काम आया था और होली के महा को देखते हुए छुट्टियां की गई थी तो इस प्रकार से फरवरी और मार्च आदा छुट्टियों में निकल गया लेकिन उसके बाद अप्रैल का महीना आया अप्रैल के महीने में लगभग सभी क्लास की परीक्षाएं चल रही थी और परीक्षाओं को देखते हुए लगभग सभी विद्यार्थी अपने घर पर ही थे ।

क्योंकि सिर्फ परीक्षा देने जाते थे बाकी समय अपने घर पर ही रहते थे उसके बाद मई और जून के महीने में 2 माह की लंबी छुट्टियां की गई लंबी छुट्टियों के बाद आखिर जुलाई स्कूल खोले गए लेकिन स्कूल खुलने के बाद सभी यह चाहते हैं कि एक बार फिर से लगभग 15 दिन की छुट्टियां होनी चाहिए क्योंकि इस बात की जो गर्मी है वह हर साल से काफी तेज हो रही है ।

और इतनी तेज गर्मी को देखते हुए सभी की मांग है कि छुट्टियां होनी चाहिए छुट्टी होगी या नहीं होगी इसको लेकर जल्दी ही आपको जानकारी दे दी जाएगी आप हमारी वेबसाइट से जुड़े रहे हैं और लगातार हमारे सोशल मीडिया ग्रुप टेलीग्राम और व्हाट्सएप से जुड़े हुए हैं आपको वहां पर इसकी पूरी जानकारी भेज दी जाएगी छुट्टियां होगी या नहीं होगी इसकी जानकारी आपको वहां पर दे दी जाएगी ।

School New Holiday 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामSchool New Holiday 2023
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
गर्मी की छुट्टियां कितनी होगीयहां से देखें
School New Holiday 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment