SBI SO Manager Vacancy 2023, SBI में बड़ी भर्ती मिलेगी 3 लाख सैलरी देखें

SBI SO Manager Vacancy 2023
SBI SO Manager Vacancy 2023

SBI SO Manager Vacancy 2023 –

SBI SO Manager Vacancy 2023 भारतीय स्टेट बैंक की ओर से नहीं वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बता दे कि भारतीय स्टेट बैंक में मैनेजर के पदों पर भारती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें विपिन अलग-अलग पदों पर मैनेजर की वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी जिसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में आपको उपलब्ध करवाई जाती आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक में नई वैकेंसी को लेकर सभी उम्मीदवार पिछले काफी समय से इंतजार कर रहे थे आखिर का इंतजार समाप्त हो चुका है ।

आपको बता दें कि स्टेट बैंक आफ इंडिया यानी एसबीआई बैंक में नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें विभिन्न अलग-अलग पदों पर मैनेजर की वैकेंसी का आयोजित करवाई जाएगी इसमें सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में दी जाएगी साथ में आवेदन कौन-कौन कर सकता है और आवेदन करने के लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए और आवेदन कैसे करना है आवेदन की तिथि और आयु तिथि और सभी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी पोस्ट को आखिर तक जरूर पढ़ें ।

SBI SO Manager Vacancy 2023 Notification –

भारतीय स्टेट बैंक में नियमित और अनुबंध के आधार पर यानी संविदा के आधार पर विभिन्न अलग-अलग पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें आपको बता दे कि भारतीय स्टेट बैंक द्वारा SBI Specialist Cadre Officer की वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है यह नोटिफिकेशन आप एसबीआई की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए आपको एसबीआई के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवाया गया है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
SBI SO Manager Vacancy 2023

आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक में इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया इसमें मैनेजर के पदों पर वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी जितने भी मैनेजर के पास है उन सभी पदों पर इस वैकेंसी का आयोजन होगा आपको बता दे कि भारतीय स्टेट बैंक द्वारा इस बाड़ी वैकेंसी का आयोजन की सीमा करवाया जाएगा जिसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक में पहली बार ऐसी बाड़ी वैकेंसी आयोजित होने जा रही है इससे पहले मैनेजर के पदों पर इतनी बड़ी वैकेंसी आयोजित नहीं करवाई गई थी ।

SBI SO Manager Vacancy 2023 पदों का विवरण –

भारतीय स्टेट बैंक में नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें आपको बता दे की Sbi Specialist Cadre Officer के पदों पर वैकेंसी का आयोजन करवाया जाएगा इसमें विभिन्न अलग-अलग मैनेजर के पदों पर वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी जिसमें SBI द्वारा नियमित और अनुबंध के आधार पर भर्ती का आयोजन करवाया जाएगा इसमें Assistant Manager (AM), Assistant General Manager (AGM), Manager, Deputy Manager (DM), Chief Manager (CM), Project Manager, Project Senior Manager के पदों पर भर्ती आयोजित करवाई जाएगी ।

SBI SO Manager Vacancy 2023 महत्वपूर्ण तिथियां –

एसबीआई बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी का आयोजन करवाया जाएगा आपको बता दे कि इसमें 439 पदों पर वैकेंसी का आयोजन होने जा रहा है जिसमें महत्वपूर्ण तिथि को लेकर बात करें तो आपको बता दे की आवेदन करने की तिथि इसमें 16 सितंबर 2023 रखी गई है और आवेदन की लास्ट डेट 9 अक्टूबर 2023 रखी गई है इस तिथि के मध्य रात्रि 12:00 बजे तक आप कभी भी आवेदन कर सकते हैं ।

SBI SO Manager Vacancy 2023 पदों की संख्या –

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा मैनेजर के पदों पर वैकेंसी का आयोजन को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसका नोटिफिकेशन 16 सितंबर 2023 को जारी किया गया है जिसमें पदों की संख्या 439 रखी गई है और इसमें लगभग सात अलग-अलग मैनेजर के पदों पर वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं वह इस पोस्ट को आखिर तक पढ़े आपको इसकी पूरी जानकारी इसमें देखने को मिलेगी ।

SBI SO Manager Vacancy 2023 आवेदन शुल्क –

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें केवल मैनेजर के पदों पर वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी इसमें आवेदन शुल्क को लेकर बात करें तो आपको बता दें की यदि आप Gen/OBC/EWS Category से हैं तो आपको इसमें आवेदन शुल्क ₹750 देना होगा और यदि आप अन्य किसी कैटेगरी से हैं तो आपको इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा जैसे कि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग आदि सभी कैटेगरी के उम्मीदवार ।

SBI SO Manager Vacancy 2023 एजुकेशन क्वालिफिकेशन –

बी.ई/बी. टेक (कंप्यूटर विज्ञान/कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग/सूचना प्रौद्योगिकी/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग/सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग या उपरोक्त निर्दिष्ट अनुशासन में समकक्ष डिग्री) या एमसीए या एम.टेक/एमएससी। भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त/सरकारी नियामक निकायों द्वारा अनुमोदित विश्वविद्यालय/संस्थान/बोर्ड से (कंप्यूटर विज्ञान/कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग/सूचना प्रौद्योगिकी/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक और संचार इंजीनियरिंग या उपरोक्त निर्दिष्ट अनुशासन में समकक्ष डिग्री)।

SBI SO Manager Vacancy 2023 आयु सीमा –

भारतीय स्टेट बैंक की ओर से मैनेजर के पदों पर आयोजित होने वाली वैकेंसी में आयु सीमा को लेकर विशेष जानकारी आपको बता दे की जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए आयु सीमा कम से कम 32 वर्ष और अधिक से अधिक आयु सीमा 45 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के मध्य सभी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करने के पात्र माने जाएंगे ।

How To Apply for SBI SO Manager Vacancy 2023 –

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा आयोजित होने वाली मैनेजर के पदों पर वैकेंसी के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे कि नीचे दिए की जानकारी कोई स्टेप बाय स्टेप फॉलो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको स्टेट बैंक आफ इंडिया के ऑफिसियल वेबसाइट Sbi.co.in पर जाना होगा जिसका लिंक आपको नीचे टेबल में दिया गया है ।

√ इसके बाद अपको ज्वाइन SBI Current Opening Path पर क्लिक करना होगा ।

√ इसके बाद आपके सामने लिखा हुआ आएगा Apply For Specialist Cadre Officer Contractual Basis उस पर क्लिक करना होगा ।

√ इसके बाद अपको SBI के लिए ऑनलाइन आवेदन वाले पेज पर अपने आप Re Direct हो जाएंगे ।

√ उसके बाद आपको इसके लिए SBI Bank वाली वेबसाइट पर New Registration करना होगा ।

√ उसके बाद आपको आईडी पासवर्ड डालकर दोबारा नया पेज खोलना हैं ।

√ उसके बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा और आपको मांगी गई सभी जानकारी को ध्यान से भरना होगा ।

√ आपको अपने फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं और आपका आवेदन कंपलेट हो जाएगा ।

SBI SO Manager Vacancy 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामSBI SO Manager Vacancy 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य 1 लाख भर्ती की जानकारीयहां से देखें
SBI SO Manager Vacancy 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment